Move to Jagran APP

CM नीतीश के MLA गोपाल मंडल लिखकर नहीं ले गए सवाल, कह दी ऐसी बात कि विधानसभा हुआ ठहाकों से गुलजार

Bihar politics Bihar Vidhansabha Monsoon Session बिहार विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है। भागलपुर जिले के गोपालपुर विधानसभा के जदयू विधायक गोपाल मंडल ने अपने क्षेत्र के एक पुल का मुद्दा वहां उठाया। उन्‍होंने कहा कि हम तो लिखकर लाए ही नहीं हैं मुंह से ही पूछ लेते हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 03:05 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 07:40 AM (IST)
CM नीतीश के MLA गोपाल मंडल लिखकर नहीं ले गए सवाल, कह दी ऐसी बात कि विधानसभा हुआ ठहाकों से गुलजार
Bihar Vidhansabha Monsoon Session: Bihar politics : विधायक गोपाल मंडल और विधानसभा अध्‍यक्ष विजय सिन्‍हा।

Bihar Vidhansabha Monsoon Session: Bihar politics, ऑनलाइन डेस्‍क, भागलपुर। बिहार विधानसभा के मानसून सत्र चल रहा है। इस सत्र में लगातार विपक्षी सदस्‍य अग्‍न‍िपथ योजना के विरोध में हल्‍ला कर रहे हैं। चौथे दिन भी इस पर गतिरोध कायम था। लेकिन इस बीच एक पूरक प्रश्‍न को लेकर विधानसभा में ठहाके होने लगे। भागलपुर जिले के गोपालपुर विधानसभा के जदयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल अपने क्षेत्र में पड़ने वाले एक पुल के निर्माण के बारे में संबंधित विभाग के मंत्री से पूरक पूछ रहे थे। लेकिन उन्‍होंने प्रश्‍न ही पढ़ना शुरू कर दिया। इस पर विधानसभा अध्‍यक्ष विजय सिन्‍हा ने उन्‍हें टोकते हुए कहा कि आप प्रश्‍न पढ़ रहे हैं। आप मंत्री से पूरक पूछिए। विधायक गोपाल मंडल ने कहा कि हम को पूरक लिखकर लाए ही नहीं हैं। विधानसभा अध्‍यक्ष ने कहा आप पहले जवाब पढ़े हैं। विधायक ने कहा जवाब में नहीं मिला है। विधानसभा अध्‍यक्ष ने पूछा कि आप अपने पीए को प्रशिक्षण में भेजे थे। विधायक ने कहा कि-अच्‍छा, हम बोल देते हैं, हमें बोलने दीजिए। विधानसभा अध्‍यक्ष ने कहा आप मंत्री जी से एक बार उत्‍तर सुन लें, फ‍िर बोलिएगा।

loksabha election banner

विधायक गोपाल मंडल विधान सभा में सड़क निर्माण का मुद्दा उठाया

गोपालपुर विधानसभा के विधायक गोपाल मंडल ने विधान सभा में पूरक प्रश्न के दौरान गोपालपुर के सड़क का मामला उठाया। विधायक ने प्रश्न किया था कि मालपुर से कमलाकुंड तक यह सड़क व पुल का निर्माण किया जाना हैं। पुल बन गया हैं, क‍िंतु सड़क अभी तक नहीं बना हैं। बाढ़ के समय 25 हजार आबादी को आवागमन के लिए काफी परेशानी होती हैं। यह बाढ़ प्रभावित क्षेत्र हैं। आवागमन के लिए केवल नाव ही सहारा होता हैं। सड़क कब तक बन जायेगा। ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री ने इसका जवाब देते हुए कहा कि ग्रामीण कार्य विभाग के तहत आरसीसी ब्रिज व पहुंच पथ बनाया जा रहा हैं। पुल का निर्माण किया जा चुका हैं। पहुंच पथ पर एक ओर मिट्टी भराई हो चुकी हैं। दूसरी तरफ मालपुर की निजी जमीन हैं। इस संबंध में गोपालपुर प्रखंड के अचंलाधिकारी सीमांकन के लिए प्रतिवेदन भेजा जा चुका हैं। सीमांकन के पश्चात जमीन लीज पर लेकर सड़क निर्माण करवाया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.