Move to Jagran APP

Bihar Unlock 6 : नाइट कर्फ्यू से मिलेगी निजात! धार्मिक स्थलों के खुल सकते हैं द्वार, भागलपुर को बेसब्री से इंतजार

Bihar Unlock 6 की ओर बढ़ रहे प्रदेश में अबकी क्या कुछ छूट मिलेगी इसपर चर्चा की जा चुकी है। सीएम नीतीश कुमार के दिल्ली से लौटने के बाद औपचारिक घोषणा की जा सकती है। अनलाक-5 का अंतिम दिन बुधवार है।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Tue, 24 Aug 2021 11:14 AM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 11:14 AM (IST)
Bihar Unlock 6 : नाइट कर्फ्यू से मिलेगी निजात! धार्मिक स्थलों के खुल सकते हैं द्वार, भागलपुर को बेसब्री से इंतजार
Bihar Unlock - क्या कुछ मिलेगी छूट, दो दिनों में हो जाएगा साफ।

आनलाइन डेस्क, भागलपुर।  बिहार में लागू अनलाक-5 (Bihar Unlock -5) बुधवार को समाप्त हो रहा है। ऐसे में बुधवार या गुरुवार को बिहार सरकार की ओर से अनलाक को लेकर आने वाले नए आदेश में छूट का दायरा और बढ़ाया जा सकता है, ऐसी प्रबल संभावना है। अबकी धार्मिक स्थलों को भी खोलने की अनुमति दी जा सकती है। नाइट कर्फ्यू में भी छूट मिल सकती है। वहीं, पार्कों को खोलने का समय भी बढ़ाया जा सकता है। भागलपुर के तमाम धार्मिक स्थल जैसे बूढ़ानाथ धाम, सुल्तानगंज के अजगैबीनाथ धाम आदि का दर्शन करने के लिए लोग उत्साहित हैं।

loksabha election banner

सात अगस्त को लागू हुआ अनलाक-5  बुधवार 25 अगस्त तक प्रभावी है। ऐसे में बिहार अनलाक को लेकर सोमवार को राज्य में कोरोना की स्थिति पर मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ बैठक एक बैठक हुई है। इसमें कई जिलों के डीएम से भी रियायत बढ़ाने आदि पर विचार-विमर्श किया गया। सूत्रों की मानें तो ऐसा कहा जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार के दिल्ली से लौटने के बाद इस पर अंतिम मुहर लगेगी और औपचारिक घोषणा की जाएगी। वैसे बिहार में कोरोना संक्रमण थम सा गया है। लगातार कम हो रहे मामले को देखते हुए अधिक रियायत मिलने की पूरी संभावना है। 

भागलपुर को बेसब्री से इंतजार

कोरोना के चलते इस बार श्रावणी मेला को रद कर दिया। सावन में श्रद्धालु बाबा बूढ़ानाथ का दर्शन भी न कर पाए। ऐसे में बाढ़ का प्रकोप अलग से छाया हुआ है। श्रावणी मेले में दुकान लगाकर 50 हजार से ज्यादा लोगों को अच्छा मुनाफा मिलता था, जो इसबार न मिला। वहीं, बाढ़ से जीवन अस्तव्यस्त हुआ है। अनलाक में अगर रियायत मिलती है तो काफी हद तक जिंदगी की गाड़ी पटरी पर तेजी के साथ लौटेगी।

अनलाक- 5 में मिली छूट

बिहार सरकार की ओर से  अनलाक पांच में काफी छूट दी गई, स्कूलों को खोला गया। सप्ताहिक बंदी के साथ-साथ मार्केट को खोलने की अनुमति दी। हालांकि, अनलाक-5 के बावजूद अभी प्रदेशभर में कई पाबंदियां लागू हैं। नौ बजे रात से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू है तो पार्क सुबह छह से दोपहर 12 बजे तक ही खुले रखने की अनुमति है। इसी तरह सिनेमाहाल, माल व दुकानों को शाम सात बजे तक ही खुले रखने की छूट दी गई है। रेस्तरां, जिम, क्लब, स्कूल-कोचिंग आदि में 50 फीसद उपस्थिति ही रखने का आदेश लागू है।

बिहार में कोरोना की स्थिति

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने जानकारी देते हुए सोमवार को बताया कि बिहार में विगत 24 घंटे में 26 मरीज हुए स्वस्थ हुए हैं। बिहार में कुल स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा 7 लाख 15 हजार 798 और रिकवरी दर 98.63 प्रतिशत हो गई है। बिहार में अभी कोरोना के सक्रिय मरीज 140 हैं। कई जिलों में कोरोना का लगातार दो तीन से कोरोना का एक भी मामला नहीं मिला है। टीकाकरण जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.