Move to Jagran APP

बिहार भाजपा के प्रदेश प्रवक्‍ता को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, हालत गंभीर; एक गिरफ्तार

बिहार के मुंगेर में भाजपा के प्रदेश प्रवक्‍ता अजफर शमसी को अपराधियों ने मुंगेर के जमालपुर कॉलेज के पास गोली मार दी। वे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इलाज के लिए उन्‍हें पटना रेफर कर दिया गया है। एक व्‍यक्ति की गिरफ्तारी हुई है।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 01:06 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 05:38 PM (IST)
बिहार भाजपा के प्रदेश प्रवक्‍ता को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, हालत गंभीर; एक गिरफ्तार
बिहार भाजपा के प्रदेश प्रवक्‍ता अफजल शमसी को मारी गोली

जागरण संवाददाता, मुंगेर।अज्ञात अपराधियों ने बुधवार दिन में 11.30 बजे जमालपुर कॉलेज, जमालपुर के गेट पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सह जमालपुर कॉलेज, जमालपुर के आइआरपीएम (इंडस्ट्रियल रिलेशन एंड पर्सनल मैनेजमेंट) विभाग के अध्यक्ष प्रो. अजफर शमशी को गोली मार दी। घटना के समय वे अपने वाहन से उतरकर कॉलेज के कार्यालय की ओर जा रहे थे। उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया गया है। मामले में पुलिस ने कॉलेज के प्राचार्य को हिरासत में लिया है।

loksabha election banner

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि अपराधियों ने पिस्टल से उनपर कई गोलियां चलाई, जिनमें से एक उनके कान के पीछे लग गई। इसके बाद प्रो. शमशी को आनन-फानन इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो और डीआइजी शफी उल हक सदर अस्पताल पहुंचे। यहां पुलिस पदाधिकारियों को दिए बयान में प्रो. शमशी ने जमालपुर कॉलेज, जमालपुर के प्रभारी प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाए।

प्रो. शमशी ने अपने बयान में कहा कि प्रभार को लेकर दो दिन पूर्व भी प्राचार्य से उनकी कुछ कहासुनी हुई थी। प्रो. शमशी के बयान के आधार पर पुलिस ने प्रो. ललन प्रसाद सिंह को हिरासत में ले लिया। एसपी और डीआइजी ने स्वयं प्रो. ललन प्रसाद सिंह से पूछताछ की।

इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश जैन सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता सदर अस्पताल पहुंच गए। गोली उनके सिर के पिछले हिस्‍से फंसी हुई है। पुलिस सुरक्षा में उन्हें पटना रेफर किया गया है। शमशी आइटीसी श्रमिक यूनियन के नेता भी है। वे कॉलेज में प्रोफेसर हैं।

डीआइजी ने बताया कि प्रो. ललन प्रसाद सिंह से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर पुलिस जांच आगे बढ़ा रही है। इधर, इस मामले में पुलिस द्वारा एक अन्य युवक को हिरासत में लिए जाने की बात सामने आ रही है। हालांकि, पुलिस पदाधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

इस घटना से आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि हमलावरों की शीघ्र गिरफ्तार करे। मामले की उच्‍चस्‍तरीय जांच की जाए।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और जमालपुर कॉलेज, जमालपुर के प्रोफेसर अजफर शमशी को बुधवार को दिन में कॉलेज गेट पर अज्ञात लोगों ने गोली मार कर जख्मी कर दिया। उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया गया है। प्रो. शमशी ने अपने बयान में प्रभारी प्राचार्य प्रो. ललन प्रसाद सिंह परआरोप लगाए हैं। प्रो. ललन प्रसाद सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। - शफी उल हक, डीआइजी, मुंगेर

यह भी पढ़ें: बिहार में BJP प्रवक्ता को दिनदहाड़े गोली मारी, बिहार में गरमाई सियासत; CM नीतीश से कांग्रेस बोली- अब तो छोड़ दीजिए पद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.