जागरण संवाददाता, कटिहार। Bihar Road Accident:  मंगलवार (23 फरवरी) की सुबह कटिहार जिले के एनएच 31 पर कुर्सेला थाना क्षेत्र में एक भीषण रोड हादसा हुआ। कोसी पुल पर एक स्कार्पियो व ट्रक की टक्कर हो गई। इस घटना में स्काॅर्पियो के चालक समेत छह लोगों की मौत हो गई। तीन अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जख्‍मी का इलाज स्‍थानीय अस्‍पताल में चल रहा है। सभी मृतक समस्तीपुर जिले के रोसड़ा के रहने वाले थे और एक ही परिवार से संबंधित थे।

घटना की जानकारी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने कहा कि बिहार के कटिहार में हुई एक सड़क दुर्घटना में कुछ लोगों की मृत्यु हो जाने की दुखद जानकारी उन्‍हें मिली है। पीएम ने मृतक के स्‍वजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट किया है। साथ ही उन्‍होंने घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

बिहार के मुख्‍यमंत्री नतीश कुमार ने कहा इस घटना पर दुख व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि घटना हृदय को झकझोर करने वाली है। लगातार सड़क हादसों में वृद्धि चिंताजनक है। उन्‍होंने कहा कि मृतक के स्‍वजन को अनुग्रह राशि दी जाएगी। साथ ही घायलों का समुचित इलाज कराया जाएगा। इसके लिए संबंधित जिला प्रशासन को निर्देश जारी कर दिया गया है।

उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि कटिहार में दो दिनों में सड़क हादसे में एक दर्जन से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई। उन्‍होंने इस घटना में दुख व्‍यक्‍त किया है। स्‍वजनों के प्रति संवेदना जताई है। उन्‍होंने सभी से अपील की है कि यातायात नियमों का पालन करें।

यहां बता दें कि कल भी कटिहार में सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत और आधे दर्जन लोग जख्‍मी हो गए थे। सभी एक शादी समारोह से लौट रहे थे। इसके अलावा कल कटिहार, खगडिया, सुपौल और भागलपुर में कई जगहों पर सड़क हादसे में दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार की सुबह एन एच 31 पर कुरसेला थाना क्षेत्र के कोसी पुल पर एक स्कार्पियो व ट्रक की टक्कर में स्कार्पियो के चालक समेत छह लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गए। सभी मृतक समस्तीपुर जिले के रोसड़ा वार्ड नंबर दो के रहने वाले थे और एक ही परिवार से संबंधित थे। वे लोग कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र स्थित पचमा फुलवरिया गांव एक लड़के के छेका के लिए आए थे। यहां से लौटने के के दौरान सुबह करीब छह बजे यह घटना घटी है।  मृतकों में शिवजी महतो, नंदलाल महतो, राजकुमार, अजय महतो, रामस्वरुप साह एवं संतोष कुमार शामिल हैं। घायलों में कैलाश महतो, अर्जुन महतो व सुनील महतो का इलाज फिलहाल चल रहा है। तीनों की स्थिति भी गंभीर बताई जा रही है। इस हादसे के कारण तकरीबन दो घंटे तक एन एच पर जाम लगा रहा और घटनास्थल के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

जानकारी के अनुसार शिवजी सिंह अपनी पुत्री के लिए लड़का देखने स्वजनों व रिश्तेदारों के साथ पंचमा निवासी जनकलाल चौधरी के घर आए थे। यहां से सुबह साढ़े बजे के करीब वे लोग स्कार्पियो से समस्तीपुर के लिए रवाना हुए थे। लगभग साढ़े पांच बजे यह घटना घटी है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच स्थिति की जानकारी ली और सभी शवों को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए कटिहार भेज दिया है। इसकी सूचना मृतकों के स्वजनों को भी दे दी गई है। बता दें कि सोमवार को भी एनएच 31 पर समेली के समीप ट्रक व आटो की टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई। एन एच पर वाहनों की बेलगाम रफ्तार लगातार दुर्घटना का सबब बन रहा है। एनएच पर डिवाइडर नहीं होना भी घटना का एक अहम कारण माना जाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट

बिहार के कटिहार में हुई एक सड़क दुर्घटना में कुछ लोगों की मूत्यु हो जाने की दुखद जानकारी मिली है। मैं उन सभी लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना ्रप्रकट करता हूं। साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ट्वीट

कटिहार में कुरसेला के पास सड़क हादसे में छह लोगों की मौत समाचार दुखद है। मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना। पीडि़त परिवारों को अनुग्रह राशि और घायलों के इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया है। इस बीच सीएमओ बिहार ने भी ट्वीट किया है। ट्वीट के अनुसार चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि उपलब्‍ध करा दी गई है। जो मृतक के स्‍वजनों को दी जाएगी।

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद का ट्वीट

कटिहार में बीते दो दिनों में कई लोगों के सड़क दुर्घटनाओं के शिकार होने की खबर पीड़ादायक है। पीडि़त परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं अर्पित करता हूं। सभी से आग्रह है कि ट्रैफिक नियमों का पालन अवश्य करें। व्यर्थ की जल्दबाजी नुकसानदेह हो सकती है।

यह भी पढ़ें :

कटिहार के कुरसेला पुल से होकर गुजर रहे हैं तो संभलिए, आपको बड़ी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है

 

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप