संवाद सूत्र, नवगछिया। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में इस बार सोशल मीडिया पर प्रत्याशियों द्वारा जमकर अपने -अपने पक्ष में मदाताओं को गोलबंद करने का प्रयास किया जा रहा है। जहां पिछले चुनाव में पद पर काबिज जनप्रतिनिधि अपने कार्यकाल के दौरान किये गये कार्यों की बदौलत फिर से अपने लिये मौका मांग रहे हैं।

वहीं, दूसरी ओर चुनावी दंगल में पद पर काबिज होने की आकांक्षा लिये प्रत्याशियों द्वारा पंचायतों में निवर्तमान जनप्रतिनिधियों के द्वारा किये गये भाई भतीजावाद व भ्रष्टाचार का आरोप लगा कर ग्रामीणों से विकास की गंगा बहाने व पंचायतों में कमीशनखोरी बंद करने का वादा कर मतदाताओं को अपने पक्ष में गोलबंद करने में लगे हैं। विभिन्न प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं का पैर छू कर आशीर्वाद लिया जा रहा है तो कहीं मटन मुर्गा खिला कर मतदाताओं को गोलबंद किया जा रहा है।

गोपालपुर प्रखंड में इस बार कुल 65,321 मतदाताओं में से 34,631 पुरुष, 30 684 महिला व उभयङ्क्षलगी छह मतदाता कुल 1115 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। गोपालपुर प्रखंड में जिला परिषद् सदस्य के एक, मुखिया के नौ, पंचायत समिति के बारह, सरपंच के नौ तथा वार्ड सदस्य व पंच के 119 पदों का चुनाव 12 दिसम्बर को किया जायेगा। इस्माइलपुर में 574 उम्मीदवार मैदान में 70 मतदान केंद्र पर होगा मतदान

्रपांच पंचायत में 29986 मतदाता

संवाद सूत्र, नवगछिया : इस्माइलपुर प्रखंड में जैसे-जैसे मतदान की तिथि नजदीक होती जा रही है उम्मीदवार अपनी अपनी ताकत प्रचार प्रसार में लगा रहे हैं। इस प्रखंड में कुल पांच पंचायतों में 70 मतदान केंद्रों पर मतदान होना है। जिसके लिए 574 उम्मीदवार मैदान में है। इस चुनाव को लेकर के मुखिया पद के लिए 43 उम्मीदवार मैदान में है। वही सरपंच पद के लिए 39 उम्मीदवार मैदान में है। पंचायत समिति पद के लिए 44 उम्मीदवार मैदान में हैं।

जबकि पांच पंचायत में पहुंच मुखिया सरपंच एवं सात पंचायत समिति पद के लिए मतदान होना है। इन पद के अलावे ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 70 पद के लिए मतदान होना है। जिसमें 312 उम्मीदवार मैदान में है वही ग्राम पंच सदस्य के लिए 136 उम्मीदवार मैदान में है। उम्मीदवार पंचायत में अपने हर तरह से प्रचार प्रसार में लगे हुए हैं।  

Edited By: Abhishek Kumar