Move to Jagran APP

Bihar Municipal Corporation Election 2022 : 'कप-प्लेट से पिलाएंगे चाय, बाइक की होगी सवारी, कबूतर भी उड़ाएंगे'

Bihar Municipal Corporation Election 2022 बिहार के मुंगेर जिले के तारापुर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद उप मुख्य पार्षद तथा वार्ड पार्षद अभ्यर्थियों को चुनाव चिह्न का आवंटन कर दिया गया। अब सभी प्रत्‍याशी चुनाव प्रचार में जुट गए हैं।

By JagranEdited By: Dilip Kumar shuklaPublished: Sun, 25 Sep 2022 06:29 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 06:29 PM (IST)
Bihar Municipal Corporation Election 2022 : 'कप-प्लेट से पिलाएंगे चाय, बाइक की होगी सवारी, कबूतर भी उड़ाएंगे'
Bihar Municipal Corporation Election 2022 : मुंगेर मेंं चुनाव चिह्न आवंटित।

जागरण टीम, मुंगेर। Bihar Municipal Corporation Election 2022 : मुंगेर जिले के नगर पंचायत तारापुर के मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद तथा वार्ड पार्षद के सभी अभ्यर्थियों के बीच चुनाव चिह्न का आवंटन कर दिया गया। निर्वाची पदाधिकारी रंजीत कुमार, एआरओ वंदना कुमारी एवं संजय कुमार की मौजूदगी में चुनाव चिन्ह अभ्यर्थियों को दिए गए। चुनाव मैदान में मुख्य पार्षद पद पर 13 उप मुख्य पार्षद पद पर सात तथा वार्ड पार्षद के लिए 106 अभ्यर्थी आपस में मतदाता का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए चुनाव मैदान में हैं।

loksabha election banner

निर्वाचन कार्यालय के अनुसार मुख्य पार्षद पद के अभ्यर्थी अंजनी देवी को कप और प्लेट, इशरत बानो को मोटरसाइकिल, इंदु देवी को नल, दिलकश परवीन अंसारी को ताला और चाबी, निशा देवी को टमटम, नीलम देवी को प्रेशर कुकर, नीतू कुमारी को सिलाई की मशीन, मनीषा कुमारी को कबूतर, मीरा सिंह को चरखा, रानी देवी को चारपाई, राहत प्रवीण को टाइपराइटर, सपना कुमारी को मछली, सुमन देवी को वैन प्रतीक चिन्ह आवंटन किए गए। उप मुख्य पार्षद पद के अभ्यर्थी दिलीप कुमार को गेहूं की बाली, पिंटू कुमार साह को पीपल का पत्ता, बीवी असमत को घड़ा ,मणिलाल साह को चश्मा, मोहम्मद सरफराज को कुल्हाड़ी ,मोहम्मद सुफियानु रहमान को टेबल फैन तथा राम प्रकाश शर्मा को तितली चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए हैं। चुनाव चिह्न आवंटित होते ही अभ्यर्थियों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है।

थमा नामांकन का शोर, मेयर पद पर 29 और डिप्टी के लिए 20 ने भरा पर्चा

नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण 20 अक्टूबर को होने वाले मुंगेर नगर निगम में एक मेयर, डिप्टी मेयर व 45 वार्ड पार्षदों के लिए नामांकन का शोर शनिवार की देर शाम थम गया। नामांकन के अंतिम दिन मेयर के लिए पांच, डिप्टी मेयर के लिए चार व वार्ड पार्षद के लिए अलग्र-अलग वार्डों से 45 ने ने नामांकन पर्चा भरा। इस प्रकार मेयर पद के लिए नामांकन के अंतिम दिन तक 29 अभ्यर्थियों ने नामांकन पर्चा भरा। इनमें एक अभ्यर्थी ने दो सेट में नामांकन दाखिल किया। डिप्टी मेयर पद के लिए 20 प्रत्याशी चुनाव मैदान में आए। अलग वार्ड के पार्षद के लिए 183 अभ्यर्थियों ने नामांकन कराया। नामांकन के अंतिम दिन अभ्यर्थियों के साथ प्रस्तावक व समर्थकों की भीड़ किला परिसर दिखा। नामांकन प्रपत्रों की संवीक्षा 25 व 26 सितंबर तक होगी। 27 से 29 सितंबर तक अभ्यर्थी अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। 30 सितंबर को चुनाव चिह्न आवंटन किया जाएगा। इसके बाद प्रचार का दौर शुरू हो जाएगा। 13 नंबर वार्ड से पार्षद पद के लिए निखिल गुप्ता उर्फ मिट्ठू ने नामांकन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.