जागरण संवाददाता, जमुई। Bihar Jamui Lockdown AGAIN:  लॉकडाउन के पहले दिन बुधवार को बिहार के जमुई जिला मुख्यालय में सख्ती दिखी। हालांकि कुछ जगहों पर लोग लापरवाही करते भी दिखे। सुबह से ही जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी पुलिस जवानों के साथ सड़क पर उतरे और लॉकडाउन का जायजा लिया। इस दौरान सड़क पर गुजर रहे वाहनों की जांच भी हुई। शहर के कचहरी चौक पर एसडीएम प्रतिभा रानी एवं एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार ने झारखंड नंबर की एक पुलिस वाहन को पकड़कर टाउन थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया। इस दौरान सड़क पर बेवजह घूम रहे लोगों को भी चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। तो कहीं कहीं पुलिस को लाठियां भी चटकने पड़ी। अन्य दिनों की तुलना में बाजार में भीड़ कम दिखी।

आवश्यक दुकानें ही खुली थी। वहीं सख्ती से लॉकडाउन पालन कराते एसडीए ने माइकिंग कराकर दुकानों को बंद कराने के साथ लोगों को जागरूक करती दिखी। प्रशासन की टीम ने कचहरी चौक, महराजगंज चौक, पुरानी बाजार, बोधवन तालाब चोक, महिसोड़ी मोड़ होते हुए बायपास रोड आदि जगहों को बंद कराया। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन की ओर से पूर्ण लॉकडाउन किया गया जबकि आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को इनसे बाहर रखा गया है। एसडीएम ने दुकानदारों को कोरोना काल में जारी निर्देश का पालन करने का अनुरोध किया। बताया कि कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। इसलिए सरकार द्वारा जारी निर्देशों का शत प्रतिशत पालन करें।

जारी निर्देश के अनुसार अपनी अपनी दुकान को खोलें और बंद करें। जारी गाइडलाइन का जो भी व्यक्ति पालन नही करेंगे उनके ऊपर शक्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने माइकिंग से लोगों को मास्क लगाने, दो गज दूरी का पालन करने की अपील भी किया। समय-समय पर हाथ को साबुन से धोते रहें। कोरोना टीका लगवाए। एंटीजेन किट से कोरोना का जांच अस्पताल में निशुल्क किया जा रहा है। सावधान रहें सुरक्षित रहें। मौके पर बीडीओ परुषोत्तम त्रिवेदी, नगर थनाध्यक्ष चंदन कुमार आदि मौजूद थे।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021