Move to Jagran APP

Bihar Govt Formation : गांव की पकड़ंडी से सत्ता की गलियारे तक इस तरह रहा मेवालाल का सफर

Bihar Govt Formation मुंगेर जिले के तारापुर विधानसभा के विधायक मेवालाल चौधरी को इस बार मंत्रालय मिल गया है। वे बिहार कृषि विश्‍वविद्यालय में कुलपति के पद से सेवानिवृत हुए थे। मेवालाल यहां से दूसरी बार विधायक बने हैं। इससे पहले उनकी पत्‍नी नीता चौधरी यहां से विधायक थीं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 05:57 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 05:57 PM (IST)
Bihar Govt Formation : गांव की पकड़ंडी से सत्ता की गलियारे तक इस तरह रहा मेवालाल का सफर
बिहार सरकार के मंत्री के रूप में शपथ लेते मेवालाल चौधरी।

मुंगेर, जेएनएन। Bihar Govt Formation : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार में तारापुर के विधायक डॉ मेवालाल चौधरी को मंत्री बनाए जाने की खबर मिलते ही पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई। टीवी चैनलों पर संभावित मंत्रियों की सूची में मेवालाल चौधरी का नाम देखने के बाद समर्थकों द्वारा फोन के जरिये बधाई देने का सिलसिला चल पड़ा था। मंत्री बनने के बाद दलगत भावना से उठ कर लोगों ने उन्हें मंत्री पद की शपथ लेने की बधाई एवं मंगलकामनाएं दी। इलाके के लोगों की उम्मीद डॉ. चौधरी के मंत्री बनने की घोषणा के साथ ही बढ़ गई है। डॉ मेवालाल चौधरी के पैतृक कमरगामा आवास पर लोगों का जुटान होना प्रारंभ हो गया था। मंत्री डॉ चौधरी के बड़े भाई अंबिका प्रसाद चौधरी सबों को लड्डू खिला रहे थे। समर्थकों ने खुशी में एक साथ होली और दीपावली मनाई। जहां एक दूसरे को मिठाई खिला कर बधाई दी। वहीं, एक दूसरे को गुलाल लगाया और आतिशबाजी भी की। बड़े भाई अम्बिका प्रसाद चौधरी ने कहा कि जनता का प्रेम और स्नेह हमेशा हमारे परिवार को मिलता रहा है। छोटे भाई के मंत्री बनने से न सिर्फ क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होगा, बल्कि विकास की एक बड़ी लकीर क्षेत्र में खींची जाएगी। कमरगामा निवासी युवा गुरुदेव कुमार ने कहा कि मेरे पास खुशी व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं है। विकास कुमार ने कहा कि डॉ चौधरी हमेशा गांव और तारापुर की शान रहे हैं। उनके मंत्री पद पर आसीन होने के बाद युवाओं में उत्साह है कि उनके लिए भी कुछ हो पाएगा। मुकेश कुमार ने कहा कि उम्मीद युवाओं के बारे में जरूर सोचेंगे। ग्रामीण गुरुदेव पासवान के आंखों से खुशी के आंसू निकल पड़े। गुरुदेव पासवान ने कहा कि जनता जो कहेगी, हमारे नेता जरूर पूरा करेंगे।

loksabha election banner

खेल प्रेमी वेदानंद झा ने कहा कि डॉ. चौधरी के मंत्रिमंडल में शामिल होने से तारापुर क्षेत्र में एक सुसज्जित स्टेडियम बनने की अभिलाषा पूरी हो जाएगी। पूर्व मुखिया अभिराम चौधरी, भाजपा किसान प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष मनमोहन चौधरी ने कहा कि डॉ चौधरी के मंत्रिमंडल में शामिल होने से ङ्क्षसचाई से संबंधित समस्याओं का समाधान होगा। बदुआ जलाशय एवं इससे निकलने वाली नहरों में निचले इलाके के किसानों को पानी मिलना सुलभ हो पाएगा। भाजपा की वरिष्ठ महिला नेत्री पूनम झा ने कहा कि महिला शिक्षा के लिए अलग से महिला शिक्षण संस्थान की मांग पूरी हो सकेगी। विधिक संघ के पूर्व अध्यक्ष हरे कृष्ण वर्मा ने कहा कि तारापुर का वास्तविक विकास कुछ वर्षों से रुक गया था। डॉ. चौधरी के मंत्री बनने के बाद व्यवहार न्यायालय का संचालन प्रारंभ हो पाएगा। जेल एवं ट्रेजरी जैसे प्रमुख निर्माण कार्य प्रारंभ हो पाएंगे। जदयू के वरिष्ठ नेता चंदर सिंह राकेश को उम्मीद है की ऐतिहासिक शहीद पार्क और शहीद प्रतिमा स्थापना का कार्य अब जल्द हो जाएगा।

मेवालाल को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने पर एनडीए कार्यकर्ताओं में हर्ष

तारापुर विधायक डॉ. मेवालाल चौधरी को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने पर एनडीए कार्यकर्ताओं में काफी हर्ष देखा जा रहा है। हर्ष व्यक्त करने वालों में जदयू नगर अध्यक्ष सुजीत मुन्ना, मनोज रघु, भाजपा नेता शिव प्रकाश फंटूश, शंभू केशरी, रजनीश झा, विनय झा, संजय मंडल, अविनाश मंडल, अशोक कुमार, उत्तम केशरी, गोपी कुमार  समेत कई एनडीए कार्यकर्ता शामिल थे। कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर मिठाइयां खिलाई। साथ ही साथ एनडीए जिंदावाद, डॉ मेवालाल चौधरी जिंदावाद के नारे लगाए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.