Move to Jagran APP

Bihar Election 2020 Results: तैयारी पूरी, कल खुलेगा जमुई के 52 उम्मीदवारों के भाग्य का पिटारा

Bihar Election 2020 Results जमुई में मतदान को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। मतगणना स्थल की सुरक्षा बीएसएफ के हवाले है। वहीं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा डीएम एसपी ने भी लिया। उन्होंने दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 05:17 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 05:17 PM (IST)
Bihar Election 2020 Results: तैयारी पूरी, कल खुलेगा जमुई के 52 उम्मीदवारों के भाग्य का पिटारा
जमुई में सुबह 8:00 बजे से उम्मीदवारों को प्राप्त मतों की गिनती प्रारंभ होगी।

जमुई, जेएनएन। Bihar Election 2020 Results: सुबह 8:00 बजे से उम्मीदवारों को प्राप्त मतों की गिनती प्रारंभ होगी। इसके साथ ही जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों में भाग्य आजमा रहे 52 उम्मीदवारों के किस्मत का पिटारा खुल जाएगा। दोपहर बाद तक परिणाम आते ही संबंधित विधानसभा क्षेत्र के प्रतिनिधित्व को लेकर जारी उहापोह भी समाप्त हो जाएगी। मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। मुकम्मल तैयारी का जायजा सोमवार को जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने जिले के अन्य अधिकारियों के साथ लिया। इस दौरान दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि मतगणना परिसर में अधिकृत प्राधिकार पत्र के बगैर किसी व्यक्ति को प्रवेश की इजाजत नहीं दी जाएगी। साथ ही मोबाइल एवं इलेक्ट्रॉनिक उपकरण पर भी पाबंदी का सख्ती से अनुपालन की हिदायत दी है। इस दौरान मतगणना स्थल के समीप मीडिया सेंटर तथा प्रेक्षक कक्ष में की गई तैयारी का भी मुआयना किया तथा त्रुटियों को दूर करने की नसीहत दी।

loksabha election banner

निष्पक्ष एवं पारदर्शी मतगणना संपन्न कराने के लिए कर लिए गए हैं सभी इंतजाम

जिला पदाधिकारी ने बताया कि निष्पक्ष एवं पारदर्शी मतगणना संपन्न कराने के सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। सुरक्षा की त्रिस्तरीय व्यवस्था की गई है। चार विधानसभा क्षेत्र के लिए कुल आठ मतगणना कक्ष बनाए गए हैं। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दो-दो मतगणना कक्ष में सात-सात टेबल पर मतगणना की तैयारी है। इसके लिए चार विधानसभा क्षेत्रों में 200 की संख्या में मतगणना कर्मी तैनाति किए गए हैं जिसमें मतगणना सहायक, सुपरवाइजर एवं माइक्रो ऑब्जर्वर शामिल हैं। मुआयना के दौरान डीएम-एसपी के साथ डीडीसी आरिफ अहसन, एसडीओ प्रतिभा रानी सहित जिले भर के पदाधिकारी मौजूद थे।

बगैर अनुमति पङ्क्षरदा को भी पर मारने की नहीं होगी इजाजत : एसपी

पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने कहा मतगणना स्थल परिसर में बगैर अनुमति पङ्क्षरदा को भी पर मारने की इजाजत नहीं होगी। मतगणना स्थल के अलावा शहर में भी एहतियातन सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। मतगणना स्थल तथा शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर कुल मिलाकर 850 की संख्या में पुलिस पदाधिकारी व जवान तैनात किए गए हैं।

बीएसएफ के हवाले सुरक्षा की कमान

मतगणना स्थल के मुख्य प्रवेश द्वार के साथ-साथ चारों विधानसभा क्षेत्र के प्रवेश द्वार के अलावा अन्य मुख्य स्थलों पर सुरक्षा की कमान सीमा सुरक्षा बल को दी गई है। इसके लिए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार रविवार की रात बीएसएफ की एक कंपनी अलग से जमुई पहुंच सुरक्षा की कमान संभाल ली है।

अधिकारियों व अभिकर्ताओं के लिए अलग-अलग द्वार

केकेएम कॉलेज स्थित मतगणना स्थल परिसर में प्रवेश के लिए अधिकारियों व अभिकर्ताओं के लिए दो अलग-अलग मुख्य प्रवेश द्वार बनाए गए हैं। प्रथम प्रवेश द्वार से जहां मतगणना कर्मी, दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं वरीय अधिकारी प्रवेश पा सकेंगे।उम्मीदवारों के अभिकर्ता एवं मतगणना अभिकर्ता को द्वितीय द्वार से अंदर जाने की इजाजत होगी। प्रवेश के दौरान मतगणना कर्मियों एवं अभिकर्ताओं की गहन तलाशी ली जाएगी। वहां से मोबाइल अथवा अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने की इजाजत नहीं दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.