Move to Jagran APP

Bihar election 2020 result: मतगणना को लेकर सजने लगी फूल व अबीर-गुलाल की दुकानें

Bihar election 2020 result कटिहार में सोमवार को भी सातों विधानसभा के मुख्य मुकाबला वाले उम्मीदवार अपने-अपने समर्थकों से क्षेत्रवार मतदान और चुनावी ट्रेड जानने में व्यस्त रहे। हालांकि मतगणना केंद्र के आसपास फूल आदि की दुकानें सजने लगी थीं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 09:59 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 09:59 PM (IST)
Bihar election 2020 result: मतगणना को लेकर सजने लगी फूल व अबीर-गुलाल की दुकानें
कटिहार में मतगणना केंद्र के पास सजी फूलों की दुकान।

 कटिहार, जेएनएन। Bihar election 2020 result: विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद अब जीत-हार की घड़ी भी समीप आ गई है। मंगलवार की दोपहर तक चुनाव परिणाम भी सामने आ जाएंगे। सोमवार को भी सातों विधानसभा के मुख्य मुकाबला वाले उम्मीदवार अपने-अपने समर्थकों से क्षेत्रवार मतदान और चुनावी ट्रेड जानने में व्यस्त रहे। इधर चौक चौराहे पर जीत-हार के दावे के बीच जमकर शर्त भी लगाए जा रहे हैं। सदर विधान सभा में राजद के समर्थक जीत के आंकड़े गिना रहे हैं, तो भाजपा समर्थक सरकार की योजनाओं के बल पर एक बार फिर जीत सुनिश्चित होने की बात कह रहें हैं। भाजपा जदयू काम के बल पर जीत मिलने के प्रति आश्वस्त हैं तो राजद समर्थक बदलाव की लहर पर सवार होकर जीत के लिए आश्वस्त हैं। कटिहार सदर में मुख्य मुकाबला भाजपा और राजद के बीच होने से दोनों ही दलों के समर्थक अपनी-अपनी जीत का कयास लगा रहे हैं। जीत-हार के दावों मतगणना के पहले विभिन्न दलों के समर्थक शर्तें भी लगा रहे हैं। राजद के लोग फीड बैक लेकर जीत के प्रति संतुष्ट हैं तो वहीं सत्ताधारी भाजपा के लोग अपनी स्थितियों का आंकलन कर संतुष्ट हैं। कमोवेश यही स्थिति सभी विधानसभा के प्रत्याशी और उनके समथकों की है। कई प्रत्याशी व उनके समर्थक विभिन्न मुहल्ले के कई प्रमुख लोगों से मिलकर मतदान का झुकाव व ट्रेंड जानने में जुटे हुए हैं। प्रत्याशी मोबाइल के माघ्यम से अपने समर्थक व एजेंट से देर शाम तक हर क्षेत्र की जानकारी ले रहे हैं। चौक चौराहों पर भी विभिन्न् पार्टी के समर्थक मतदान की चर्चा कर मतदाताओं को टटोलने का भरपूर प्रयास करते रहे। कई समर्थक तो अभी से अपने प्रत्याशी की जीत पक्की मानकर सोशल मीडिया पर बधाई भी देने लगे हैं। अब मतगणना के बाद ही पता चल पाएगा कि मतदाताओं ने किन्हें ताज पहनाने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

मतगणना स्थल के समीप सजने लगी दुकानें

मंगलवार को तिनगछिया बाजार समिति मे मतगणना को लेकर दुकानदारों की भी आस बढ़ी है। दुकानदार फूल गुलदस्ता के साथ अबीर गुलाल की दुकान सजाने लगे है। वही कई समर्थक अपने प्रत्याशी की जीत की संभावना देख कर अभी से ही अबीर गुलाल व फूल माला के लिए एडवांस बुकिग कर रहे है। वही एक मिठाई दुकानदार ने बताया की मिठाई का भी एडवास बुङ्क्षकग मिला, किनका इस पर वे मौन साध गए। साथ् ही बताया कि कई पाकेट नाश्ते का भी आर्डर मिल गया है। मतगणना को लेकर दुकानदारों का उत्साह भी चरम पर रहा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.