Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: कांग्रेस प्रत्‍याशी ने तोड़ी भाषा की मर्यादा, बोले- ओवैसी मवेशी हैं, पर कोई नहीं डाल रहा चारा

Bihar Assembly Election 2020 पूर्णिया के अमौर से कांग्रेस प्रत्‍याशी अब्‍दुल जलील मस्‍तान ने असदुद्दीन ओवैसी के लिए आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया है। उन्‍होंने तंज भरे लहजे में कहा है कि ओवैसी बैरिस्‍टर नहीं मवेशी कहते हैं लेकिन सीमांचल में उन्‍हें कोई चारा नहीं डाल रहा है।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 04:23 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 08:53 PM (IST)
Bihar Election 2020: कांग्रेस प्रत्‍याशी ने तोड़ी भाषा की मर्यादा, बोले- ओवैसी मवेशी हैं, पर कोई नहीं डाल रहा चारा
बिहार चुनाव: एआइएमएआइएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी। फाइल तस्‍वीर।

पूर्णिया, जेएनएन। चुनाव प्रचार के दौरान आरोप-प्रत्‍यारोप में भाषाई तल्‍खी बढ़ती जा रही है। राजनेताओं द्वारा एक-दूसरे को ठग, दलाल, चार सौ बीस आदि कहने का मजा तो आप लेते ही रहे हैं। ताजा मामला एआइएमआइएम अध्‍यक्ष असदुद्दी ओवैसी को मवेशी कहने का है। पूर्णिया के अमौर से कांग्रेस प्रत्याशी अब्दुल जलील मस्तान ने कहा है कि ओवैसी खुद को बैरिस्टर कहते हैं, लेकिन मैं उन्‍हें मवेशी कहता हूं।

prime article banner

सीमांचल में मवेशी की तरह चर रहे ओवैसी

अपने विवादित बयानों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाले पूर्व मंत्री अब्दुल जलील मस्तान एक बार फिर विवादों से घिर गए हैं। मंगलवार को किशनगंज में राहुल गांधी की सभा में उन्होंने एआइएमआइएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी को वोटकटवा कहते हुए जोरदार हमला किया। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि वे तो खुद को बैरिस्टर कहते हैं, लोग उन्हें ओवैसी कहते हैं, लेकिन मैं मवेशी कहता हूं। जब से वे बिहार आए हैं, तब से मैं मवेशी ही कहता हूं।

मस्‍तान इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने कहा कि इन दिनों ओवैसी सीमांचल में मवेशी की तरह चर रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई चारा नहीं डाल रहा है।

राहुल की मौजूदगी में दिया विवादित बयान

मस्‍तान जिस वक्त वे रैली को संबोधित कर रहे थे, उस वक्त मंच पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित कई दिग्गज नेता मौजूद थे।

इससे पूर्व कुछ साल पहले मंत्री रहते हुए पूर्णिया की एक सभा में अब्‍दुल जलील मस्‍तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी बयान देकर विवादों से घिरे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.