Move to Jagran APP

Bihar: कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां, शादी समारोह में नर्तकियों ने खूब लगाए ठुमके, वीडियो हुआ वायरल तो दी यह सफाई

बिहार के जमुई में कोरोना गाइडलाइन का उल्‍लंघन का एक मामला सामने आया है। शादी समारोह में लोगों के नियमों का पालन नहीं किया। इस दौरान नर्तकियों ने खूब ठुमके लगाए। बिना शारीरिक दूरी का पालन किए काफी संख्‍या में लोग वहां मौजूद थे।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 02 Jun 2021 06:15 AM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 06:15 AM (IST)
Bihar: कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां, शादी समारोह में नर्तकियों ने खूब लगाए ठुमके, वीडियो हुआ वायरल तो दी यह सफाई
जमुई में एक शादी समारोह के दौरान खूब नृत्‍य हुआ।

संवाद सहयोगी, जमुई। यूं तो लॉकडाउन की अनदेखी हर सुर्खियां बनती है लेकिन सोनो थाना क्षेत्र का वायरल एक वीडियो काफी डरावना है। यहां सैकड़ों की संख्या में उपस्थित दर्शक के बीच नर्तकी ठुमके लगाते दिख रही हैं। बड़ी बात यह है कि शादी समारोह में पूरी रात रंगारंग कार्यक्रम चलता रहा और सोनो पुलिस बेखबर रही। वायरल वीडियो पुलिस को भी सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया है। यहां यह बताना लाजिमी है कि किसी भी शादी या श्राद्ध समारोह में 20 लोगों की उपस्थिति की अनुमति दी गई है। वह भी तीन दिन पूर्व स्थानीय थाना को सूचना दिया जाना है। इसके बाद शादी और श्राद्ध समारोह को संपन्न कराए जाने संबंधित थाने को नजर बनाए रखना है।

loksabha election banner

बहरहाल पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने वीडियो की सत्यता की पड़ताल के पश्चात उचित कार्रवाई की बात कही है। मामला सोनो थाना क्षेत्र के कुहिला गांव का है। वहां बीती रात श्याम यादव के घर खैरा प्रखंड के देवपुर गांव से बारात आई थी। बारात में दर्जनों वाहनों के काफिले के साथ लगभग डेढ़ सौ से अधिक लोग शामिल थे। बारात के दरवाजा लगने के उपरांत मृतकों का डांस शुरू हुआ तो बारात के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीण भी इकट्ठा हो गए और वहां पूरी रात संक्रमण का भय भूल आगे आने के लिए ठेलमठेल करते रहे। बड़ी बात या रही कि इस दौरान थाने से कोई भी वहां नहीं आए।

अब जब वीडियो लगातार वायरल रहा है इस मामले की जांच की बात कही जा रही है। संबंधित लोगों ने सफाई देते हुए कहा कि आसपास के लोग शादी देखने के लिए यहां आ गए। किसी को बुलाया नहीं गया थ।

वीडियो की सत्यता की पड़ताल कर संबंधित लोगों के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। उक्त मामले में यह भी देखा जाएगा कि शादी के आयोजन की सूचना थाने को दी गई थी या नहीं? - प्रमोद कुमार मंडल, पुलिस अधीक्षक, जमुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.