Move to Jagran APP

Bihar Chunav 2020 Results : मधेपुरा में मतगणना को लेकर शहर के चारों ओर लगा है पुलिस का पहरा

Bihar Chunav 2020 Results मधेपुरा में अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह आठ बजे के करीब मतगणना शुरू हो गया। मुख्य द्वार पर पूरी पड़ताल के बाद ही मतगणना केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी गई है। साथ ही चेकपोस्ट पर भी वाहनों की जांच की जा रही है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 08:23 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 08:23 AM (IST)
Bihar Chunav 2020 Results : मधेपुरा में मतगणना को लेकर शहर के चारों ओर लगा है पुलिस का पहरा
मधेपुरा में मतगणना केंद्र के बाहर जांच करते सुरक्षा कर्मी

 मधेपुरा, जेएनएन। Bihar Chunav 2020 Results : विधानसभा चुनाव का मतगणना कार्य थोड़ी देर में शुरू हो जाएगा। जिला मुख्यालय के ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय में मतगणना का कार्य हो होना है। यहां पर आलमनगर, बिहारीगंज, मधेपुरा और सिंहेश्वर विधानसभा क्षेत्र के लिए मतगणना कार्य होगा।

loksabha election banner

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मतगणना कार्य को शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने को लेकर जिला प्रशासन ने कड़े प्रबंध किए हैं। इसके लिए दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, पुलिस बलों की तैनाती की गई है। इसके लिए डीएम नवदीप शुक्ला और एसपी योगेंद्र कुमार ने संयुक्त आदेश जारी किया है। संयुक्त आदेश में प्रतिनियुक्त अधिकारी को जरूरी निर्देश दिए गए हैं।

पास के साथ दी जा रही है इंट्री

माइक्रो आबजर्बर, मतगणना पर्यवेक्षक व मतगणना सहायक, निर्वाचन कार्य में प्रतिनियुक्त लोक सेवक, अभ्यर्थी एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ता व गणनना अभिकर्ता, पास प्राप्त मीडिया कर्मी को प्रवेश की अनुमति मिल रही है। मतगणना के लिए विधानसभा वार मतगणना केंद्र निर्धारित किया गया है। मतगणना केंद्र के आसपास क्षेत्र प्रत्येक मतगणना केंद्र के बाहर शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी की प्रतिनियुक्त की गई है।

जांच बाद ही अंदर प्रवेश कर रहे अभ्यर्थी

प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी मतगणना अभिकर्ता के निर्गत पहचान पत्र, प्रवेश पत्र की जांच की संतुष्टि के बाद ही मतगणना परिसर के अंदर प्रवेश की अनुमति दे रहे हैं। इसके अलावा मतगणना कार्य में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी, कर्मचारी, अन्य व्यक्तियों को निर्गत प्रवेश पत्र की जांच से संतुष्ट होने के बाद ही अंदर जाने दे रहे हैं। प्रतिनियुक्त अधिकारी स्थल पर विशेष निगरानी रख रहे। मतगणना केंद्र परिसर में अनाधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है।

केंद्र के अंदर ध्रूमपान वॢजत

मतगणना केंद्र के भीतर कोई भी व्यक्ति झोला, थैला, पान, बीड़ी, सिगरेट, खैनी, छूरी व अन्य तरह के तंबाकू या आपत्तिजनक समान लेकर नहीं जा पा रहे। इसके अलावा मोबाइल, लैपटॉप, अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। केवल आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक, निर्वाची पदाधिकारी ही मोबाइल साथ रख पाएंगे।

शहर में वाहनों के आवाजाही पर रोक

मतगणना कार्य को लेकर शहर के चारों और चप्पे-चप्पे पर पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है। मतगणना के पूरे दिन सरकारी अधिकारी को छोड़कर अन्य लोगों के वाहन नहीं चल रहे। इसके लिए शहर से बाहर ही दूसरे जगह जानें के लिए रास्ते को मोड़ दिया गया है। वहीं शहर में ठहराव करने वाले के लिए मतगणना केंद्र से दूर पाॄकग की व्यवस्था की गई है।

एसडीपीओ संभाल रहे सुरक्षा व यातायात की कमान

मुख्यालय एसडीपीओ अमरकांत चौबे पूरे मतगणना केंद्र के विधि व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं। वहीं मधेपुरा अनुमंडल के एसडीपीओ अजय नारायण यादव कॉलेज चौक से प्रखंड कार्यालय तक विधि व्यवस्था व यातायात व्यवस्था नियंत्रण को सुदृढ़ करने की जिम्मेवारी संभाल रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.