भागलपुर, जेएनएन। भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने संवाददाता सम्मेलन कर कहा कि नागरिकता संशोधन के नए कानून से मुस्लिम को कोई नुकसान नहीं होगा। यह मुस्लिम के खिलाफ नहीं है। विरोधी इसको लेकर गलत दुष्प्रचार कर रहे हैं। इससे किसी भी मुस्लिम को कोई नुकसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री ने पहले ही कर दी है।

उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में जदयू को मुस्लिम का उतना साथ नहीं मिला था, जितना मिलना चाहिए था। बावजूद इसके जदयू ने मुस्लिम के हित में काफी काम किया। मदरसों में सप्तम पेय कमीशन लागू किया। कई मदरसे खोले गए। जीर्णोद्धार का काम किया गया। सरकार सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक तौर पर मुस्लिमों को आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में जितना ङ्क्षहदुओं का योगदान रहा है, उतना मुस्लिमों का भी रहा है।

2020 में भागलपुर में होगा नया एयरपोर्ट

भवन निर्माण सह जिला प्रभारी मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि भागलपुर में नया हवाई अड्डा (एयरपोर्ट) बनेगा। इसकी सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य के सभी प्रमंडलों से हवाई सेवा शुरू करने का प्लान तैयार किया गया हैं। इसका फलाफल 2020 में भागलपुर में दिखने लगेगा।

मंत्री 14वें भागलपुर महोत्सव के चौथे दिन के सत्र का शुभारंभ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला प्रभारी मंत्री होने के कारण उनपर पूरा दायित्व है कि भागलपुर का जल्द से जल्द विकास हो। स्मार्ट सिटी का काम भी कुछ महीनों में ही धरातल पर दिखेगा। उन्होंने कहा कि नए एयरपोर्ट के लिए जमीन खरीद की स्वीकृति मिल गई है। वर्तमान में हवाई अड्डा से बड़े विमान का उड़ान संभव नहीं है। मंत्री ने कहा भागलपुर महोत्सव में आने से काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।

बूढ़ानाथ मंदिर का होगा सुंदरीकरण

मंत्री ने कहा कि बूढ़ानाथ मंदिर का सुंदरीकरण होगा। इसकी कवायद चल रही है। पर्यटन विभाग को इसके लिए पत्र भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि भागलपुर का विकास हर हाल में होकर रहेगा। इस दौरान रमण कर्ण ने शहर के विकास को लेकर मंत्री का ध्यान आकृष्टि कराया। उन्होंने पर्यटनस्थलों, मंजूषा कला का विकास, ऑडिटोरियम, विक्रमशिला विवि का विकास आदि की मांग की। इस दौरान मेयर सीमा साहा, जिप अध्यक्ष अनंत कुमार, शिक्षाविद राजीवकांत मिश्रा, नागरिक विकास समिति के अध्यक्ष जियाउर रहमान, सत्यनारायण प्रसाद, राजीव रंजन केसरी, विनोद अग्रवाल सहित अन्य उपस्थित थे।

विक्रमशिला सेतु के बगल में बनेगा पीपा पुल

विक्रमशिला सेतु पर जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए गंगा नदी पर पीपा पुल बनेगा। जिले के प्रभारी मंत्री अशोक चौधरी ने डीएम प्रणव कुमार को प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया है। मंत्री ने बीस सूत्री की बैठक के बाद डीआरडीए सभागार में बताया कि डीएम पीपा पुल का प्रस्ताव सरकार भेजेंगे। वे इस मामले में पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव व प्रधान सचिव अमृत लाल मीना से बात करेंगे। पीपा पुल के बनने से छोटी गाडिय़ों का दबाव विक्रमशिला सेतु पर से कम हो जाएगा। 

उन्होंने बताया कि महात्मा गांधी और राजेंद्र सेतु पर वाहनों का परिचालन बंद होने से विक्रमशिला सेतु पर दबाव काफी बढ़ गया है। अगले वर्ष विक्रमशिला सेतु के समानांतर पुल का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। डीपीआर फाइनल हो गया है।  मंत्री ने एसएसपी को निर्देश दिया गया है कि जाम की समस्या से निपटने के लिए जो कमेटी बनी है, उसकी नियमित मानीटरिंग की जाए। वन-वे कर जाम की समस्या से निपटा जाए। उन्होंने कहा कि चार महीने में स्मार्ट सिटी का काम दिखने लगेगा। स्थायी समिति की बैठक बुलाकर स्मार्ट सिटी के काम को गति देने का निर्देश दिया गया है।

शाहकुंड पीओ पर कार्रवाई के लिए डीएम से कहा गया है। डीएम जिले के अधिकारी से मामले की जांच कराएंगे। आरोप साबित होने पर कार्रवाई की जाएगी। पीओ पर बाढ़ पीडि़तों को पैसा नहीं देने और राशि का उगाही करने का आरोप लगा है। उन्होंने कहा कि गर्मी के पूर्व पेयजल संकट को दूर कर लिया लाएगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस