Move to Jagran APP

BIhar Board 10th Result 2020: गरीबी नहीं आई आड़े, टॉप टेन में शामिल हुए सन्नू और शुभम

BIhar Board 10th Result 2020 आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं होने के बाद भी लखीसराय और पूर्णिया के छात्रों ने मैट्रिक परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया। दोनों ने टॉप टेन में जगह मिली है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 06:34 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 06:34 PM (IST)
BIhar Board 10th Result 2020: गरीबी नहीं आई आड़े, टॉप टेन में शामिल हुए सन्नू और शुभम
BIhar Board 10th Result 2020: गरीबी नहीं आई आड़े, टॉप टेन में शामिल हुए सन्नू और शुभम

लखीसराय/पूर्णिया, जेएनएन। लखीसराय और पूर्णिया के छात्र ने बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया है। यहां छात्र को क्रमश: चौथी और आठवीं रैंक मिला। दोनों छात्र अपने-अपने जिले के टॉपर हैं। लखीसराय के सन्‍नू और पूर्णिया के शुभम राज को लोगों ने बधाई दी है। उनके शिक्षक भी खुश हैं।

loksabha election banner

477 अंक लाकर सूबे में चौथी रैंक प्राप्त की है

लखीसराय। खावा गांव निवासी प्लस टू उच्च विद्यालय, अमरपुर के छात्र सन्नू कुमार ने बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा में 477 अंक लाकर सूबे में चौथी रैंक प्राप्त की है। उसकी इस सफलता पर उसके माता-पिता और शिक्षक काफी खुश हैं। सन्नू यूपीएससी कर सिविल सेवा में जाना चाहता है। सन्नू की मां पंचा देवी एवं पिता शंभू महतो मजदूर हैं। सन्नू की प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही हरिजन कन्या प्राथमिक विद्यालय एवं मध्य विद्यालय खावा झपानी से हुई। प्लस टू उच्च विद्यालय, अमरपुर के वर्ग शिक्षक ज्योतिष कुमार ने बताया कि सन्नू बहुत ही मेहनती और प्रतिभावान छात्र है। इस सफलता का उन्हें पूरा विश्वास था। सन्नू की मां और उसके पिता ने बताया कि वे लोग मजदूर हैं। अपने बेटे को उच्च शिक्षा देने के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं, लेकिन सरस्वती मां की कृपा उनके बेटे पर है।

राजमिस्त्री के बेटे शुभम की सूबे में आठवीं रैंक

पूर्णिया। बिहार बोर्ड की परीक्षा में अनुमंडल के लिल्जु उच्च विद्यालय, बुढिय़ा के छात्र शुभम राज ने 473 अंक प्राप्त कर सूबे में 8वां स्थान प्राप्त किया है। शुभम राज के पिता हूलन महतो राजमिस्त्री हैं। मां शोभा देवी गृहिणी हैं। गरीबी के बाद भी शुभम अपनी लगन व प्रतिभा के कारण इस मुकाम पर पहुंचा है। वह आगे आइपीएस अफसर बनना चाहता है। उसके अभिभावक व गुरुजन उसकी इस सफलता पर गौरवान्वित हैं। उसके गांव मझुआ प्रेमराज बेलदारी टोला में जश्न का माहौल देखा जा रहा है। शुभम की इस सफलता पर बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने उसे बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.