Move to Jagran APP

Bihar Assembly Elections 2020 : कटिहार और सहरसा में गरजे योगी आदित्‍यनाथ, बोले-नया भारत दुनिया को अहसास करा रहा अपनी ताकत

Bihar Assembly Elections 2020 एनडीए के पक्ष में चुनाव प्रचार करने आज यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यानाथ बिहार पहुंचे। वे कटिहार में चुनावी सभा को संबोधित किए । इसके बाद वे सहरसा के लिए रवाना हुए । उन्‍होंने चुनावी भाषण में विपक्षियों का कार्य संस्‍कृति को देश विरोधी बताया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 11:57 AM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 11:57 AM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020 : कटिहार और सहरसा में गरजे  योगी आदित्‍यनाथ, बोले-नया भारत दुनिया को अहसास करा रहा अपनी ताकत
कटिहार में चुनावी सभा को संबोधित करते यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ।

कटिहार/सहरसा, जेएनएन। Bihar Assembly Elections 2020 : आज बिहार में चुनाव प्रचार करने यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पहुंचे। उनकी पहली सभा कटिहार में हुई । कटिहार के राजेंद्र स्टेडियम में सभा को संबोधित करते हुए  उन्‍होंने नरेंद्र मोदी को विकास पुरुष बताया। उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल में भारत के लोगों की सुरक्षा मोदी ने की है। गरीबों के लिए खाद्यान्‍न की आपूर्ति की। अब यह नया भारत है। यह दुश्‍मनों को हर वक्त मुंहतोड़ जवाब देने की क्षमता रखता है। पड़ोसी भी अब भारत को बुरी नजरों से देखने से कतराने लगे।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजेंद्र स्टेडियम में एनडीए प्रत्याशी तारकिशोर प्रसाद के पक्ष में आयोजित चुनावी संबोधित करते हुए कांग्रेस और राजद पर जमकर बरसे। योगी ने कहा कि सीमांचल में घुसपैठ सबसे बड़ी समस्या है। उन्होंने कहा कि घुसपैठियों को देश से बाहर निकालने के लिए सीएए एवं एनआरसी लाया। कांग्रेस और राजद पर जमकर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि इस गठबंधन को देश की नहीं बल्कि अपने परिवार की चिंता है। राजद ने बिहार को जातिवाद की आग में झोंकने का काम किया है। ऐसे दलों के बहकावे में नहीं आते हुए देश की संप्रभुता एवं विकास के लिए एनडीए के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि राजद नेता चुनाव प्रचार  में लोगों को रोजगार का झुनझुना दिखाने का काम कर रहे हैं। राजद ने अपने शासन काल में गरीबों के लिए कुछ भी नहीं किया। लालू प्रसाद का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि राजद के कार्यकाल में पशुओं का चारा तक खा लिया गया। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के सामने यपूीए सरकार ने अपना घुटना टेक दिया था। पुलवामा हमले के बाद नरेंद्र मोदी सरकार ने पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर देश मनोबल उंचा करने का काम किया। आतंकवाद के विरूद्ध केंद्र सरकार की दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण पाकिस्तान भी डरने लगा है। केंद्र सरकार की उपलब्धि की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना काल में 80 करोड़ गरीब लोगों को निशुल्क राशन देने का काम किया गया। 

11 करोड़ घरों में शौचालय का निर्माण कराया गया। 50 करोड़ गरीब परिवारों को आयुष्मान भारत योजना से जोडऩे के साथ ही 12 करोड़ किसानों को किसान सम्मन योजना का लाभ दिया गया। योगी ने अपने भाषण में तीन तलाक की चर्चा करते हुए कहा कि मुस्लिम महिलाओं को इससे न्याय मिला है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरु हो चुका है। उन्होंने कहा कि देश के संसाधनों पर किसी परिवार या मजहब का नहीं बल्कि देश की 134 करोड़ जनता का अधिकार है। सभा को पूर्व सांसद निखिल कुमार चौधरी, एनडीए के भाजपा प्रत्याशी तारकिशोर प्रसाद, यूपी के विधायक अजय सिंह, रवि सोनकर आदि ने भी संबोधित किया।

देश से आतंकवाद का हुआ खात्मा : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र के एनडीए के प्रत्याशी मुकेश सहनी के समर्थन में प्लस टू हाई स्कूल सिमरीबख्तियारपुर में बुधवार को चुनावी सभा को संबोधित किया। योगी आदित्यनाथ ने अपने बीस मिनट चौंतीस सेकेंड के भाषण में रामायण की कथा से कि कहा त्रेता युग में  भगवान राम की नैया मल्लाह पार लगायी थी और इस युग में नाव मझधार में फसी है तो भगवान नैया पार लगाएगी। हम सही समय पर सही जगह आए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान अयोध्या में राम मंदिर निर्माण होने के कारण कुछ बातें मन में ही रह गई। नहीं तो बिहार के हर गांव से कम से कम एक एक व्यक्ति को बुलाया जाता। कहा एनडीए के नेतृत्व में बिहार के डबल इंजन के सरकार के हाथों को मजबूत करिए और अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण करिए। पांच सौ वर्षों से इंतजार था वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बनना शुरू हो गया है। अयोध्या से बिहार तक राम-जानकी पथ का निर्माण किया जा रहा है जिसे बिहार से साढ़े पांच घंटे में अयोध्या पहुंचेंगे वह काम भी शुरू हो गया है। कहा कि छह वर्षों के कार्यकाल में एनडीए सरकार में भरत को पूरे संसार में सम्मान मिला है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में अराजकता के साथ रोज एक नया घोटाला सामने आता था। कभी चीन आंख दिखाता था तो कभी पाकिस्तान आंख दिखाता था। आजादी के बाद यदि भारत में तुष्टिकरण की राजनीति नहीं होती तो आतंकवाद और नक्सलवाद नहीं फैलता।  कहा कि तीन करोड़ गरीबों को मकान दे दिए। कोरोना काल में अस्सी करोड़ लोगों को खाद्यान्न गरीबों को  उपलब्ध करा दिया। आठ करोड़ रसोई गैस उपलब्ध करा दिया। आज पाकिस्तान की सिट्टी पिट्टी गुम हो चुकी है। कांग्रेस और राजद के लोग आएंगे तो शाहीनबाग जैसे धर्मों के माध्यम से अराजकता फैल आएंगे। आज नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का बहादुर जवान पाकिस्तान के अंदर घुसकर पाकिस्तानी टैंकों को नष्ट करने का काम करता है। उन्होंने  कहा कि भारत में तुष्टिकरण की राजनीति कर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से आतंकवाद को कांग्रेसियों ने ही समर्थन दिया। उन्होंने एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी को जिताने की लोगों से अपील की। मौके पर सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट से एनडीए प्रत्याशी मुकेश सहनी, भाजपा जिलाध्यक्ष दिवाकर ङ्क्षसह, वीआईपी की महिला जिलाध्यक्ष रेशमा शर्मा,  हम जिलाध्यक्ष रामरतन ऋषिदेव, अरङ्क्षवद कुमार ङ्क्षसह, सुरेंद्र यादव, राजीव मिश्रा, संजीव भगत, अरुण यादव, चंद्रमणि आदि मौजूद थे।

यह भी देखें: कटिहार में गरजे CM योगी, सरकार बनने पर एक-एक घुसपैठिये को बाहर करेंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.