Move to Jagran APP

Bihar Assembly Elections 2020 : पहले किया मतदान अब पेट की आग बुझाने का इंतजाम

Bihar Assembly Elections 2020 मधेपुरा में वोट डालने के बाद मछली मारने अर्राहा बहियार पहुंचे ग्रामीण। मशाला बेचने जा रहे शाह आलम ने कहा-पहले मतदान उसके बाद काम। लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता काफी दिखी। वोटिंग प्रतिशत भी बेतहर रहा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 03:49 PM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 03:49 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020 : पहले किया मतदान अब पेट की आग बुझाने का इंतजाम
मधेपुरा में मतदान के बाद मछली मारते लोग। uo

मधेपुरा, जेएनएन। Bihar Assembly Elections 2020 : इसे बेहतर भविष्य की प्लानिंग कहिए या समय के साथ आई जागरूकता का कमाल। जिले के कई हिस्सों के लोगों ने शनिवार को पहले मतदान किया फिर पेट की आग बुझाने का इंतजाम।

loksabha election banner

मधेपुरा विधानसभा के अर्राहा बहियार में मछली मार रहे मु.अलीम, मु.जाबेद, मु.निशाद, मु.नसीम आदि ने बताया कि उनलोगों ने आज सुबह-सुबह ही मतदान कर दिया है। अब खाना खाकर काम में लग गए हैं। आज मछली खाने का इरादा है इसलिए यहां जाल लगाए हैं। एक बाल्टी में उन लोगों ने करीब दो किलो मछली पकड़कर रख ली थी।

वहीं, पास से गुजर रहे मु. शाह आलम ने बताया कि उन्होंने भी आज सबसे पहले मतदान किया। अब साइकिल से गांव-गांव घूम-घूमकर मशाला बेचेंगे। किस ओर वोट जा रहा के सवाल पर उन्होंने कहा कि विकास करने वाले के पक्ष में वोट किया। इस बार परिवर्तन जरूरी है। सिर्फ वादा करने वालों को बहुत झेल चुके हैं। उत्क्रमित विद्यालय मानिकपुर पर महिला मतदाता कतार में लगी थीं। बूथ संख्या 243 पर 647 मतदाता हैं। 11 बजे तक करीब दो सौ लोगों ने मतदान कर दिया था। वहीं बूथ संख्या 242 पर 640 मतदाताओं में से 243 जबकि 243 क पर 702 मतदाताओं में से 223 ने वोटिंग कर दी थी।

मध्य विद्यालय नेहालपट्टी में मतदाओं की संख्या काफी कम थी। कमलेश्वर मध्य विद्यालय मुरहो में दो बूथ थे। बूथ संख्या 259 पर 874 में से 209 मत पड़े थे। जबकि 260 बूथ पर 850 मतदाता में से 234 वोट डाले जा चुके थे। इस बूथ पर कारोना से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन के अनुसार मतदाताओं को ग्लब्स नहीं दिए जा रहे थे। पत्रकारों की टीम को देखने के बाद ग्लब्स बांटने की प्रक्रिया शुरू हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.