Move to Jagran APP

Bihar Assembly Elections 2020 : चुनाव आयोग को भेजी गई बज्रगृह व मतगणना केंद्र की सूची, जानिए...

कोरोना वायरस को लेकर इस बार विधानसभा चुनाव में दो जगहों पर बज्रगृह और मतगणना केन्द्र बनाया जाएगा। इसकी सूची राज्‍य को भेज दी गई।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 05:10 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 05:10 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020 : चुनाव आयोग को भेजी गई बज्रगृह व मतगणना केंद्र की सूची, जानिए...
Bihar Assembly Elections 2020 : चुनाव आयोग को भेजी गई बज्रगृह व मतगणना केंद्र की सूची, जानिए...

भागलपुर, जेएनएन। जिला प्रशासन ने बज्रगृह और मतगणना केंद्र की सूची चुनाव आयोग को भेज दी है। उपनिर्वाचन पदाधिकारी श्वेता कुमारी ने बताया कि महिला आइटीआइ व राजकीय पॉलिटेक्निक में बनने वाले वज्रगृह का प्रस्ताव मंगलवार को बिहार सरकार के निर्वाचन विभाग को भेज दिया गया है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस को लेकर इस बार विधानसभा चुनाव में दो जगहों पर बज्रगृह और मतगणना केन्द्र बनाया जाएगा। राजकीय पॉलिटेक्निक और महिला आइटीआइ का चयन जिला प्रशासन ने बज्र गृह व मतगणना के लिए किया है। जिला प्रशासन ने महिला आइटीआइ में कहलगांव, पीरपैंती व सुल्तानगंज और पॉलिटेक्निक कॉलेज में भागलपुर, नाथनगर, बिहपुर व गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र का बज्रगृह और मतगणना केन्द्र बनाने का निर्णय लिया है। भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ने दोनों जगहों का नक्शा बनाकर जिला प्रशासन को दे दिया है। डीएम से इसकी अनुमति मिल गई है। मंगलवार को निर्वाचन विभाग को प्रस्ताव भेज दिया गया है। चुनाव आयोग की अनुमति मिलने के बाद प्रशासन आगे की तैयारी शुरू करेगी।

कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर करें चुनाव की तैयारी

कोरोना वायरस को ध्यान में रखकर मतदान व मतगणना की तैयारी करें। शारीरिक दूरी का पालन हर हाल में हो। यह निर्देश चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दी। चुनाव आयोग विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान निर्देश दिया गया कि वोटर लिंगानुपात में त्रुटियां दूर करें। प्रवासियों का नाम मतदाता सूची में जोडऩे के कार्य में तेजी लाएं। मतदान केंद्रों पर व्यवस्था आदि को दुरुस्त करने का भी निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.