Move to Jagran APP

Bihar Assembly Elections 2020 : लखीसराय और जमुई तेजस्‍वी यादव की हुई चुनावी सभा, बोले-हम ठेठ बिहारी हैं

Bihar Assembly Elections 2020 महागठबंधन प्रत्‍याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सह राजद नेता तेजस्‍वी यादव लखीसराय और जमुई पहुंचे। उन्‍होंने अपनी चुनाव सभा कहा कि हम ठेठ बिहारी हैं। हमारी डीएनए भी सही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 12:57 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 12:57 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020 : लखीसराय और जमुई तेजस्‍वी यादव की हुई चुनावी सभा, बोले-हम ठेठ बिहारी हैं
जमुई में चुनावी सभा को संबोधित करते पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव।

लखीसराय/जमुई, जेएनएन। बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सह राजद नेता तेजस्‍वी यादव की सभा लखीसराय से सूर्यगढ़ा विधानसभा और जमुई के जमुई विधानसभा में आयोजित हुई। इस सभा उन्‍होंने महागठबंध प्रत्‍याशी के लिए लोगों से वोट मांगे। उन्‍होंने राज्‍य और केंद्र सरकार की काफी आलोचना की। खासकर उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को जमकर कोसा। उन्‍होंने नीतीश कुमार पर सबको ठगने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के चानन में आयोजित चुनावी सभा में उन्‍होंने कहा कि हम ठेठ बिहारी हैं। डीएनए भी मेरा सही है। मेरे में भविष्य है। इसलिए गरीबों की सरकार बनाएं। महागठबंधन प्रत्‍याशी को विजयी माला पहना दें। उन्‍होंने नीतीश कुमार के बारे में कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं है, जिसे नीतीश ने ठगा नहीं है। उन्‍होंने सूर्यगढ़ा में राजदऔरलखीसराय में कांग्रेस प्रत्‍याशी के लिए वोट मांगे।

तेजस्वी  यादव ने कहा कि 15 साल से बिहार में डबल इंजन की सरकार है। यहां रोजगार के नाम पर सरकार ने लोगों को ठगने का काम किया है। युवाओं को धोखा दिया गया है। उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकारी बनने पर 10 लाख को रोजगार देंगे। शिक्षकों को वेतन देंगे। जीविका दीदी, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका सहित अन्य को सरकारी दर्जा देंगे। वृद्धपेंशन को चार सौ से हजार रुपये देंगे। उन्‍होंने कहा सूर्यगढ़ा से प्रह्लाद यादव और लखीसराय से अमरेश सिंह को वोट करें।

कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख लोगों को देंगे नौकरी

जमुई। मैं ठेंठ बिहारी हूं। जो कहता हूं, वही करता हूं। हमारी सरकार बनी तो कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख लोगों को नौकरी देने का काम करेंगे। उक्त बातें प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को जमुई में कही। वे स्टेडियम मैदान से विजय प्रकाश के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। तेजस्वी ने भाजपा और जदयू पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि 15 वर्षों में प्रदेश में सुई का भी एक कारखाना नहीं लग सका। उन्होंने अपने पिता की उपलब्धि भी इस दौरान गिनाई और कहा मधेपुरा और मढ़ौरा में रेलवे का कारखाना लगाने का काम किया गया। तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर राजनीतिक धोखा का आरोप मढ़ते हुए कहा कि बिहार की जनता को छलने का काम उन्होंने किया। कोरोना संक्रमण काल की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जितने लोग कोरोना से नहीं मरे उससे कहीं ज्यादा मौतें भूख और तबाही से हुई। कोरोना से बचाव के नाम पर भारी घोटाला हुआ। उन्होंने शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन की वचनबद्धता दोहराई और जोर देकर कहा कि उनकी सत्ता आई तो कोई भेदभाव नहीं होगा। कानून का राज रहेगा। छात्रों को फार्म भरने का शुल्क नहीं लगेगा। परीक्षा केंद्र तक जाने और आने की मुफ्त सुविधा मुहैया कराई जाएगी। तेजस्वी ने बगैर किसी पार्टी का नाम लिए लोगों को बीजेपी की बी टीम से सावधान करते हुए कहा वोट कटवा से सतर्क रहना है। इस दौरान उन्होंने भीड़ से ठेंठ अंदाज में संवाद भी स्थापित किया और जमुई से विजय प्रकाश, सिकंदरा से सुधीर कुमार उर्फ बंटी चौधरी तथा स्नातक क्षेत्र से नितेश कुमार को वोट देकर महागठबंधन की सरकार बनाने की अपील की। सभा की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सरयुग यादव ने की जबकि मंच संचालन का जिम्मा उम्मीदवार विजय प्रकाश स्वयं संभाल रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.