Move to Jagran APP

Bihar Assembly Elections 2020 : मधेपुरा पहुंचे राहुल गांधी, बोले-नरेंद्र मोदी ने निकाला गरीबों की जेब से पैसा

Bihar Assembly Elections 2020 बिहार में अब तीसरे चरण का मतदान होगा। इसके लिए अपने पक्ष में वोटरों से अपील करने कांग्रेस नेता राहुल गांधी मधेपुरा और अररिया में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वे मधेपुरा पहुंच चुके हैं। उन्‍होंने महागठबंधन प्रत्‍याशी के लिए लोगों से वोट मांगा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 12:53 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 02:40 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020 : मधेपुरा पहुंचे राहुल गांधी, बोले-नरेंद्र मोदी ने निकाला गरीबों की जेब से पैसा
मधेपुरा में चुनावी सभा को संबोधित करते राहुल गांधी।

मधेपुरा, जेएनएन। Bihar Assembly Elections 2020 : कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज चुनावी सभा को संबोधित करने मधेपुरा पहुंचे। यहां तीसरे चरण में सात नवंबर को मतदान होगा। मधेपुरा के बिहारीगंज में सभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था हर साल दो करोड़ रोजगार देंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था बिहार बदल देंगे। क्या बदला। रोजगार मिला। आज युवा रोजगार मांगते हैं तो उन्हें पिटवाया जाता है। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री कितना भी झूठ बोलें लेकिन सच्चाई दिख ही जाती है। कुछ साल पहले प्रधानमंत्री ने कहा काले धन की खिलाफ लड़ाई है। बडुे नोट बंद कर दिए । पूरे हिंदुस्तान को लाइन में खड़ा कर दिया। लाइन में कौन खड़ा था। अंबानी, अडानी कभी लाइन में खड़े हुए। लेकिन आपके जेब से नरेंद्र मोदी ने पैसे निकाल लिए और अमीरों को कर्जा दे दिया। मोदी जी ऐसे देश नहीं चलेगा। जनता को कब तक ठगते रहेंगे। 

loksabha election banner

ईवीएम पर उठाए सवाल

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को ईवीएम पर सवाल उठाते हुए कहा है कि ईवीएम मोदी वोटिंग मशीन है। उन्होंने शरद यादव को अपना गुरु बताते हुए कहा कि आज टीवी पर हर समय नरेंद्र मोदी ही दिखते हैं। राहुल अररिया और मधेपुरा में महागठबंधन प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

जनता को नीतीश ने दिया धोखा

उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में जनता से वोट लेकर नीतीश कुमार बीजेपी से जाकर मिल गए। नरेंद्र मोदी नीतीश कुमार की मदद करते हैं। रोजगार और बिहार को बदलने की बात करने वाले दोनों नेता गरीबों के लिए काम नहीं कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि नोटबंदी के दौरान गरीब लाइन में खड़े रहे, लेकिन अंबानी और अडाणी नहीं। मोदी ने कोरोना को हराने की बात कहकर लोगों ने थाली बजवाई और लाइटें जलवाई, लेकिन कोरोना नहीं भागा। लॉकडाउन करने से पहले उन्होंने गरीबों के बारे में कुछ नहीं सोचा। कोरोना में वापस लौटने वाले मजदूरों की पिटाई करवाई गई। बिहार में किसानों को धान की उचित कीमत नहीं मिल रही है, जबकि छत्तीसगढ़ में किसानों से 2500 रुपये प्रति क्विंटल धान की खरीदारी की जा रही है। पंजाब में किसानों ने रावण की जगह मोदी, अंबानी और अडाणी का पुतला फूंका।

झूठा वादा किया

उन्होंने तंज किया कि फारबिसगंज में चार बार नरेंद्र मोदी आए, उन्हें यहां एयरपोर्ट बनवा देना चाहिए। नीतीश कुमार ने दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया, लेकिन उसे पूरा नहीं कर सके। रोजगार मांगने पर युवाओं को लाठी से पिटवाया जाता है। नरेंद्र मोदी ने आपकी जेब से पैसे निकालकर अमीरों को कर्ज दे दिया। उन्होंने कहा कि किसानों का मक्का यहां से 800 रुपये क्विंटल में खरीदकर अंबानी और अडाणी के गोदामों में भेजा जाता है। वे लोग मक्के का मूल्य तय कर उसे अधिक कीमत पर बेचते हैं। किसान अपनी फसल बेचने के लिए क्या हवाई जहाज से बाहर जाएगा। सड़क मार्ग की स्थिति चलने लायक नहीं है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार किस काम के आधार पर वोट मांग रहे हैं, यह उनकी समझ में नहीं आ रहा है।

यह भी देखें:Araria में बोले Rahul Gandhi, EVM का नाम बदल कर MVM यानी Modi Voting Machine होना चाहिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.