Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election Results 2020 : काहे करेंगे विचार, ठीक तो है एनडीए की सरकार

Bihar Assembly Election Results 2020 भागलपुर जिले की जनता ने एक बार फिर से महागठबंधन को नकार दिया है। हालांकि सात में से दो सीटों पर महागठबंधन की जीत रही। यहां चुनावी सभा को संबाेधित करने प्रधानमंत्री खुद आए थे।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 09:52 AM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 09:52 AM (IST)
Bihar Assembly Election Results 2020 : काहे करेंगे विचार, ठीक तो है एनडीए की सरकार
भागलपुर के लोगों ने एनडीए पर किया विश्‍वास, पांच सीट दिए।

भागलपुर [रजनीश]। Bihar Assembly Election Results 2020 : मंगलवार का दिन एनडीए के लिए शुभ है। इस दिन को एनडीए के टिकट पर जीत दर्ज करने वाले प्रत्याशी कभी नहीं भुला सकते हैं। भागलपुर के सुल्तानगंज, पीरपैंती और कहलगांव सीट के एनडीए के प्रत्याशी सुबह से पूजा-पाठ करके महिला आईटीआई स्थित मतगणना केंद्र पहुंचे थे। सभी के चेहरे खुशी से लबरेज था। इनके समर्थक भी आश्वस्त कर रखा था। जीत के बाद तीनों विधानसभा क्षेत्र से आए लोग बार-बार एक ही नारा काहे करेंगे विचार, ठीक तो है बिहार में एनडीए की सरकार। लोगों ने एनडीए के पक्ष में खूब जयकारे लगाए।

loksabha election banner

पीएम की रैली से पलट गया समीकरण

पीरपैंती और कहलगांव सीट महागठबंधन के खाते में थी। पीरपैंती से ललन कुमार इंजीनियरिंग के दम पर जीत का परचम लहराने में सफल रहे। जबकि कहलगांव से खुद को किसान बताते वाले पवन यादव ने सदानंद के बेटे को पटखनी दे दी। पीएम और सीएम ने सभा कर एनडीए के लिए वोट मांगे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली ने यहां के पूरे राजनीतिक समीकरण को ही पलट दिया। दोनों को कल तक जिले की जनता विधायक के रूप में दिखेंगे।

जिले में रिकॉर्ड मत का तमगा पवन को

जिले में सात में से पांच सीट पर एनडीए की जीत हुई है। इसमें से सबसे ज्यादा वोट कहलगांव से भाजपा से खड़े पवन यादव को मिले। पवन का जीत का अंतर जिले में रिकॉर्ड रहा। पवन ने निकटतम कांग्रेस के प्रत्याशी शुभानंद मुकेश को 42,626 वोट से जीत दर्ज की।

महिला आइटीआइ में व्यवस्था, लगी क्लास

महिला आइटीआइ में प्रशासनिक व्यवस्था नहीं दिखी। न हर राउंड पर उद्घोषणा हुई और न किसी तरह की जानकारी से अपडेट किया गया। जिलाधिकारी प्रणव कुमार पहुंचे तो मीडिया कर्मियों ने इसकी शिकायत की तो एडीएम की खबर ली। वहीं, सुल्तानगंज विधानसभा क्षेत्र के जिस हॉल में काउंटिंग चल रही थी, वहां शॉर्ट सर्किट के कारण दो बार आधे घंटे के लिए मतगणना कार्य बाधित रहा। इस दौरान एक प्रत्याशी की एजेंट की तबीयत भी बिगड़ी, जिसे एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.