Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election 2020: ट्रेनों में पुलिस गश्त बढ़ी, सहरसा रेल खंड में चलनेवाली ट्रेनों की रोज हो रही जांच

सहरसा से लंबी दूरी के बीच चल रही ट्रेनों की नियमित रूप से जांच आरपीएफ कर रही है। आरपीएफ इंस्पेक्टर सारनाथ के नेतृत्व में सहरसा स्टेशन पर नयी दिल्ली से आनेवाली वैशाली एक्सप्रेस सहित क्लोन ट्रेन की चे‍किंग की जा रही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 09:20 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 09:20 PM (IST)
Bihar Assembly Election 2020: ट्रेनों में पुलिस गश्त बढ़ी, सहरसा रेल खंड में चलनेवाली ट्रेनों की रोज हो रही जांच
चुनाव को लेकर सहरसा सहित समस्तीपुर मंडल में चलनेवाली स्पेशल ट्रेनों की सघन रूप से चेकिंग की जा रही है।

सहरसा, जेएनएन। पूर्व मध्य रेल सहरसा रेल खंड में चलनेवाली ट्रेनों की पुलिस गश्त बढ़ा दी गयी है। सहरसा रेल खंड में चलनेवाली ट्रेनों की चेकिंग शुरू कर दी गयी है। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सहरसा सहित समस्तीपुर मंडल में चलनेवाली स्पेशल ट्रेनों की सघन रूप से चेकिंग की जा रही है। रेल सुरक्षा बल के कमांडेंट अंशुमान त्रिपाठी के निर्देश पर चुनाव लेकर पूरे ट्रेन की चेङ्क्षकग की जा रही है। स्टेशन सहित पूरे समस्तीपुर रेल खंड में आरपीएफ की चौकसी बढ़ा दी गयी है।

loksabha election banner

पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर मंडल में करीब एक दर्जन ट्रेन लंबी दूरी की चलती है। सहरसा से लंबी दूरी के बीच चल रही ट्रेनों की नियमित रूप से जांच आरपीएफ कर रही है। आरपीएफ इंस्पेक्टर सारनाथ के नेतृत्व में सहरसा स्टेशन पर नयी दिल्ली से आनेवाली वैशाली एक्सप्रेस सहित क्लोन ट्रेन की चेङ्क्षकग की जा रही है। चेङ्क्षकग के दौरान संदिग्ध यात्रियों के दिखने पर उनके सामानों की भी तलाशी ली जाती है। रेल सुरक्षा बल के जवानों पूरी बोगी में घुस-घुसकर हर सामान की चेंकिंग करते हैं। वहीं यात्रियों से अपील कर रहे हैं कि कोई संदिग्ध वस्तु या किसी व्यक्ति के रहने पर उसकी सूचना तुरंत आरपीएफ को दें। जिससे समय रहते रेल पुलिस अपनी कार्रवाई कर सके। सहरसा स्टेशन पर वैशाली एक्सप्रेस एवं क्लोन ट्रेन की नियमित रूप से सोमवार से चेङ्क्षकग शुरू कर दी गयी है। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर यह अंदेशा था कि कहीं चुनाव को लेकर रेल मार्ग से बिहार में प्रतिबंधित विदेशी शराब की तस्करी तो नहीं की जा रही है। इसी लेकर आरपीएफ ने इस रेल खंड में अपनी चौकसी बढ़ा दी है।

सहरसा से चल रही है दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन

सहरसा से नयी दिल्ली के बीच वैशाली एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के रूप में 1 जून 20 से ही प्रतिदिन चलायी जा रही है। वहीं सहरसा से नयी दिल्ली के बीच प्रतिदिन क्लोन ट्रेन का परिचालन 21 सितंबर 20 से किया जा रहा है। क्लोन ट्रेन में यात्रियों की भीड़ पूरी रहती है। वहीं वैशाली एवं क्लोन ट्रेन में जल्दी कंफर्म टिकट यात्रियों केा नहीं मिल पाती है।

ट्रेनों की हो रही चेकिग

चुनाव को लेकर सहरसा रेल खंड में विशेष चौकसी बरती जा रही है। नयी दिल्ली से आनेवाली वैशाली एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों की चेङ्क्षकग सहरसा स्टेशन पर नियमित रूप से की जा रही है। पुलिस गश्त बढ़ा दी गयी है।

-सारनाथ, पुलिस निरीक्षक, रेल सुरक्षा बल, पूर्व मध्य रेल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.