जागरण टीम, मुंगेर। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यह उप चुनाव क्षेत्रीय विधायक डा. मेवालाल चौधरी के निधन के कारण हो रहा है। उनका सभी को छोड़कर चला जाना सभी के लिए दुखद है, फिर भी उप चुनाव में आप सभी के बीच प्रदेश में किए गए काम को लेकर आया हूं। आप सभी को जब भी जरूरत होगी पूरे दल के साथ आपकी सेवा में हाजिर रहेंगे। मुख्यमंत्री मंगलवार को तारापुर विधानसभा क्षेत्र के संग्रामपुर और टेटिया बंबर प्रखंड में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में जो विकास का काम हुआ है वह किसी से छिपा नहीं है।

शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी व सड़क क्षेत्र में बेहतर करने का प्रयास किया गया है। लड़कियों की शिक्षा को ध्यान में रखते हुए साइकिल, पोशाक राशि के साथ साथ छात्रवृत्ति को बढ़ावा देते गांव-गांव में स्कूल व समुचित शिक्षकों की व्यवस्था की गई है। महिलाओं के उत्थान के लिए जहां उन्हें पंचायती राज व्यवस्था में आरक्षण देकर आगे लाने का प्रयास किया गया है। जीविका के माध्यम से बेरोजगारी हटाने पर काम चल रहा है। हर घर नल का जल व गली-नाली योजना का काम सभी वार्डों में किया गया है। संग्रमापुर के चार वार्ड बचे हुए हैं, वह भी काम हो रहा है। कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर सूबे में टीकाकरण का काम किया गया।

बिहार में कोरोना से मौत पर चार लाख की सहायता

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार पहला राज्य है जहां पर कोरोना से मौत के बाद चार लाख की सहायता राशि दी जाती है। टेटिया बंबर की सभा में कुछ युवक रोजगार की बात की। मुख्यमंत्री ने सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि अब रोजगार भी काम तेजी से हो रहा है, किसी के बहकावे में मत आइए, सुशासन की सरकार की आप लोगों के लिए कुछ कर सकती है।

मुख्यमंत्री ने एनडीए प्रत्याशी राजीव कुमार स‍िंंह को जनता के आह्वान पर माला पहनाया। दोनों जगहों पर बड़ी संख्या में लोग मुख्यमंत्री को सुनने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री के साथ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन स‍िंंह उर्फ ललन स‍िंंह, संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, सांसद गिरधारी यादव, पशु व मत्सय मंत्री मुकेश सहनी, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी, मंत्री प्रमोद कुमार साह, जामा खान, विधायक शालिनी मिश्रा ने विचार रखे। संचालन भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश जैन व अध्यक्षता जदयू प्रखंड अध्यक्ष कमल नयन स‍िंह ने की।

Edited By: Dilip Kumar Shukla