जागरण टीम, मुंगेर: बिहार विधानसभा उपचुनाव 2021- जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुंगेर सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह (Lalan Singh) ने कहा कि बिहार में विकास पुरुष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के 16 वर्षों के शासनकाल में हर क्षेत्र में काम हुआ है। कुछ बंद हुआ है तो वह अपहरण, व्यवसायियों का पलान और फिरौती। मुख्यमंत्री के कानून राज में ही व्यवसायी और कारोबारी सुरक्षित हैं। राजद शासन में अपहरण का उद्योग चल रहा था, इसमें सबसे ज्यादा फजीहत व्यवसासियों को झेलनी पड़ी। कारोबारी पलायन कर गए।

2005 में जब नीतीश कुमार ने शासन संभाली तो अपहरण उद्योग पूरी तरह से बंद हो थे। अब सूबे में पुलिस-प्रशासन मुस्तैदी से काम कर रही है। हाल में ही में मुंगेर में हुए 49 लाख की लूट की घटना का खुलासा 12 घंटे में कर दिया गया। इसमें शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी असरगंज से हुई है, ऐसे में व्यवसायी कहां सुरक्षित हैं, ललन ने कहा कि कानून राज के 16 वर्षों में बता दीजिए कि किसी भी व्यापारी से फिरौती मांगी गई है, किसी को परेशानी भी हुई है। कारोबारी अपने हित के लिए एनडीए प्रत्याशी के हाथ मजबूत करें और प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह को विधानसभा भेजने का काम करें। राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्यमंत्री की सभा में अपनी बातों को रखते हुए संग्रामपुर और असरगंज प्रखंड के कई गांवों का दौरा किया।

आयोग का डंडा: मुखिया प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा

संवाद सूत्र, जमालपुर (मुंगेर): जमालपुर प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव में आदर्श आचार संहिता को सख्ती से लागू किया जा रहा है। सोमवार को नामांकन के लिए बिना अनुमति के लगभग 500 समर्थकों के साथ लाउडस्पीकर बजाकर पहुंचे कला रामपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी शशिभूषण प्रसाद पर सीओ जयप्रकाश ने एसडीएम खुंशबू गुप्ता के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया है। सीओ ने बताया कि पंचायत चुनाव शांति से कराने को लेकर प्रशासन पूरी तरह से चौकस है। सोमवार को एनएच पर बिना अनुमति जुलूस और लाउडस्पीकर के आने पर कार्रवाई की गई है।

Edited By: Shivam Bajpai