जागरण संवाददाता, भागलपुर। नए साल के पहले माह में ही मालदा रेल मंडल ने दैनिक यात्रियों को बड़ी राहत दी है। 10 माह से बंद भागलपुर से मंथली सीजन टिकट (एमएसटी) सेवा फिर से बहाल कर दी गई है। इससे भागलपुर से रोजाना सफर करने वाले सरकारी कर्मी, दूधिया, छात्रों को सहूलियत होगी। अभी यह सुविधा डेमू, मेमू और स्पेशल बनकर चल रही पैसेंजर ट्रेनों में ही लागू होगी। मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में एमएसटी की सुविधा नहीं होगी। इस सेवा के चालू होने से दैनिक रेल यात्रियों ने रेल मंडल प्रबंधक और सीनियर डीसीएम को बधाई दी है। दरअसल, 23 मार्च से ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद था। सितंबर माह से लेकर दिसंबर के बीच पैसेंजर, एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन स्पेशल के रूप में किया जा रहा है। इस कारण स्पेशल ट्रेनों में एमएसटी की सुविधा बंद कर दी गई थी। इससे दैनिक यात्रियों को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा था। अब दिक्कतें नहीं होगी।

किऊल और साहिबगंज तक दैनिक यात्री करते हैं सफर

भागलपुर से सुल्तानगंज, जमालपुर, बरियारपुर, अभयपुर, किऊल, कहलगांव, पीरपैंती, साहिबगंज, बांका, मंदारहिल, दुमका और अन्य स्टेशनों के लिए सरकारी कर्मी, छात्र और निजी कर्मी दैनिक यात्री बनकर सफर करते हैं। अभी सभी को टिकट काउंटर पर लाइन लगाकर टिकट कटवाते हैं। ऐसे में इनकी ट्रेन भी छूट जाती है। लेकिन, एमएसटी सेवा बहाल होने से दैनिक यात्रियों को अब इन परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। दैनिक यात्री माधव झा, अमित कुमार, मिथिलेश कुमार, राजीव रंजन, राकेश, संजय, राजेश्वर, जयशक्ति, साधना कुमारी, वंदना कुमारी, रीना कुमारी, प्रतिमा कुमारी और चंदा सहित कई यात्रियों ने मालदा मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार, सीनियर डीसीएम पवन कुमार सहित सभी अधिकारियों को बधाई देते हुए एक्सप्रेस ट्रेनों में भी एमएसटी की सुविधा बहाल करने की मांग की।

-दैनिक यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए डेमू, मेमू और पैसेंजर ट्रेनों एमएसटी सेवा बहाल कर दी गई है। मेल-एक्सप्रेस में लागू नहीं किया गया है। जल्द ही ट्रेनों का परिचालन भी सामान्य हो जाएगा। इसके बाद यात्री सुविधा में और बढ़ोत्तरी होगी। -पवन कुमार, सीनियर डीसीएम, मालदा रेल मंडल।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप