जागरण संवाददाता, लखीसराय। पटना एसटीएफ को मिली सूचना के आधार पर गुरुवार की आधी रात को लखीसराय के कबैया थाना क्षेत्र अंतर्गत जमुई मोड़ के पास पुलिस की संयुक्त टीम ने 18 अर्द्धनिर्मित पिस्टल के साथ मुंगेर के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ की टीम ने कबैया थाना पुलिस के साथ मिलकर टाटा मैजिक पिकअप वैन की जांच के दौरान इसका पर्दाफाश किया है।

वैन को रोककर जब जांच की तो एक प्लास्टिक बोरी में अर्द्धनिर्मित हथियारों का जखीरा मिला। पुलिस पिकअप वैन पर सवार दो तस्करों को अपने कब्जे में करके थाना ले आई। उसकी पहचान मुंगेर जिला के कोतवाली थाना क्षेत्र के पूरबसराय कमेला रोड के स्व जमील के पुत्र मु जाहिर और मु असगर के पुत्र मु एजाज आलम उर्फ भोलू के रूप में हुई। लखीसराय के एसपी सुशील कुमार ने बताया कि गिरफ्तार दोनों व्यक्ति अंतरराज्‍यीय हथियार तस्कर है। मु एजाज आलम के विरुद्ध मुंगेर के तारापुर थाना कांड 141/20 और कोतवाली थाना कांड संख्या184/ 18 के तहत आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज है। यह फरारी था।

एसपी ने बताया कि पटना एसटीएफ को सूचना मिली थी कि सिकंदरा-जमुई की ओर से एक वाहन से हथियार लेकर तस्कर आ रहा है। इसी सूचना पर एसडीपीओ रंजन कुमार के साथ कबैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार, एसआई रणधीर कुमार, एसआई अनामिका कुमारी के साथ एसटीएफ की टीम जेल मोड़ बाइपास के पास टाटा पिकअप वैन को रोककर जब जांच की तो वाहन के अंदर खलासी सीट के नीचे एक तहखाना बना हुआ था। उसमें एक बोरी में 18 पीस अर्द्धनिर्मित पिस्टल बरामद हुआ। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अंतर राज्‍यीय तस्कर झारखंड के कोडरमा से हथियार से लेकर मुंगेर जा रहा था। मुंगेर में उस पिस्टल को फाइनल रूप दिया जाना था।

मुंगेर पुलिस ने किया संपर्क

लखीसराय पुलिस ने इसकी सूचना मुंगेर पुलिस को दी है। तस्‍करों के आपराधिक इतिहास को वहां खंगाला जा रहा है। कहा जा रहा है कि पहले भी इसकी गिरफ्तारी हुई है।   

Edited By: Dilip Kumar Shukla