Move to Jagran APP

Bihar Politics: पशुपति पारस के MP और JDU विधायक में बड़ी जंग, अररिया के बाद खगड़िया में गरमाया ये मामला

Bihar Politics- बिहार के अररिया जिले में आरजेडी और बीजेपी नेताओं के बीच जिस मुद्दे पर गर्मागर्मी रही। ठीक वैसा ही मामला अब खगड़िया जिले से सामने आया है। यहां पशुपति पारस की पार्टी आरएलजेपी और जदयू के विधायक आमने-सामने हैं।

By Amit JhaEdited By: Shivam BajpaiPublished: Sun, 02 Oct 2022 01:27 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 10:56 AM (IST)
Bihar Politics: पशुपति पारस के MP और JDU विधायक में बड़ी जंग, अररिया के बाद खगड़िया में गरमाया ये मामला
Bihar Politics- सांसद चौधरी महबूब अली कैसर और विधायक संजीव कुमार ।

जागरण टीम, खगड़िया: अररिया के बाद बिहार के खड़िया जिले में शिलान्यास को लेकर पशुपति पारस की पार्टी आरएलजेपी के सांसद और जदयू के विधायक आमने-सामने हैं। दरअसल, एनएच-31 के देवठा बजरंगबली स्थान के पास से पैकांत-पहाड़पुर तक 10 करोड़ की लागत से बनने वाली मुख्य सड़क का शिलान्यास बीते शुक्रवार को परबत्ता विधायक डा. संजीव कुमार ने किया। इसके बाद से खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर और परबत्ता विधायक डा. संजीव कुमार आमने सामने आ गए हैं। सांसद चौधरी महबूब अली कैसर का कहना है कि गलत तरीके से शिलान्यास किया गया है। उन्होंने डीएम को पत्र लिखकर कहा है कि पिछले दिशा की बैठक में केंद्र एवं राज्य सरकार के दिशा निर्देश के आधार पर आपने शिलान्यास एवं उदघाटन में, किन माननीयों द्वारा कौन सा शिलान्यास अथवा उद्घाटन किया जाएगा, वह साफ-साफ बताया था।

prime article banner

सांसद ने कहा है कि मैंने अपने पत्रांक-1082, दिनांक 28-09-22 से विभागीय कार्यपालक अभियंता और आपको भी अवगत कराया था कि, उक्त सड़क का शिलान्यास मेरे द्वारा 10 अक्टूबर के बाद अन्य माननीयों की उपस्थिति में किया जाएगा। सांसद के अनुसार, 'उक्त योजना का गैर कानूनी तरीके से शिलान्यास कर दिया गया है। लोजपा(राष्ट्रीय) के खगड़िया सांसद ने कहा है कि, जिन्होंने यह शिलान्यास किया है उन पर नियमानुसार कार्रवाई हो।

अररिया का मामला: बिहार की राजनीति: अररिया में BJP और महागठबंधन के बीच जुबानी युद्ध, चरम पर शिलान्यास मामला

वहीं जदयू के मीडिया प्रभारी साकेत कुमार ने इंटरनेट मीडिया पर बात सामने आने के बाद सांसद पर जमकर निशाना साधा है। कहा है कि विधायक डा. संजीव कुमार की लोकप्रियता से सांसद घबरा गए हैं। सड़क का शिलान्यास विधिवत किया गया है। विपक्षी लोग विधायक डा. संजीव कुमार के विकास कार्य और उनकी बढ़ती हुई छवि को देखते हुए बौखला गए हैं।

इधर परबत्ता विधायक डा. संजीव कुमार ने कहा है कि, उक्त योजना उनकी अनुशंसा पर ग्रामीण कार्य विभाग से पास की गई है। उसमें बिहार सरकार का भी पैसा लगता है। मेरे द्वारा कहीं से भी शिलान्यास करना गलत नहीं है। शिलापट्ट पर सांसद का भी नाम है। परबत्ता विधायक डा. संजीव कुमार ने कहा है कि, बीते 27 सितंबर को मेरे नेतृत्व में भाजपा की नीतियों के विरोध में जो पदयात्रा निकाली गई और उसे जो जन समर्थन मिला है, उसके बाद सांसद घबराए हुए हैं। मैं 2024 का लोकसभा चुनाव लडृूंगा, इसको देखते हुए सांसद अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं।

इधर ग्रामीण कार्य विभाग, गोगरी के कार्यपालक अभियंता अखिलेश कुमार ने कहा कि, मैं परीक्षा ड्यूटी में था। सड़क का शिलान्यास किया गया है। लेकिन मुझे कोई जानकारी नहीं है। इंटरनेट मीडिया से जानकारी मिलने के बाद डीएम को अवगत कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.