संवाद सहयोगी, भागलपुर। Bhagalpur Weather Today: आने वाले दिनों में मौसम के मिजाज में परिवर्तन हो सकता है। सोमवार से बारिश की रफ्तार में कमी आ सकती है। दिन में एक-दो बार बारिश हो सकती है, लेकिन लगातार बारिश नहीं होगी। वहीं पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

शनिवार की रात से रविवार की शाम तक 55 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है। रविवार को अधिकतम 30 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। 98 फीसद आद्रता के साथ 6.2 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से उत्तर पूर्व हवा चल रही थी। दो दिन के अंदर 75 मिलीमीटर बारिश हुई जो एक रिकार्ड है। बताया गया कि कुछ दिनों तक रोज हल्के मध्यम दर्जे की बारिश होने के आसार हैं। दक्षिण पूर्वी उत्तर प्रदेश में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिससे 24 घंटे में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। इसके बाद बारिश में कमी होने की उम्मीद है।

 

बिहार कृषि विश्वविद्यालय के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के नोडल अधिकारी डॉ. वीरेंद्र कुमार ने बताया कि 25 जून तक बारिश होने के आसार हैं, लेकिन बारिश के रफ्तार में कमी होगी। धूप खिलेगा। आसमान में बादल छाए रहेंगे और धूप-छांव की स्थिति बनी रहेगी।

सबौर में जनजीवन प्रभावित

सबौर पंचायत के सभी गलियों और मुहल्ले में जलजमाव की‍ स्थिति बनी हुई है। थाने के पास की स्थिति तो और भी खराब है। जलजमाव से चारों ओर त्राहिमाम मचा है। लेकिन स्थिति बद से बदतर हो गई है। सबौर थाना जाने में रेलवे फाटक पार कर पीसीसी पथ बना है। नाला भी है, लेकिन भरा हुआ रहता है। उसी पथ में क होटल भी चलता है। जिसके कारण भी कचड़ा और गंदा पानी का बहाव होता है। बदबू भरा पानी लोगों का जीना मुश्कल कर दिया है। लोगों का जन-जीवन प्रभावित हो रहा है। लोग परेशान हैं।

Edited By: Dilip Kumar Shukla