Move to Jagran APP

Bhagalpur Weather Forecast : मौसम साफ, धूप में तल्खी, बारिश की संभावना नहीं, जानें... मौसम पूर्वानुमान

Bhagalpur Weather Forecast मौसम विभाग ने आज बारिश नहीं होने की संभावना जताई है। बारिश से लोगों को निजात मिलेगा। खेतों में पानी है। सड़कों पर जलजमाव की स्थिति अब नहीं है। पूर्व बिहार सीमांचल कोसी के जिलों में आज बारिश नहीं हुई।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 12:32 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 12:32 PM (IST)
Bhagalpur Weather Forecast : मौसम  साफ, धूप में तल्खी, बारिश की संभावना नहीं, जानें... मौसम पूर्वानुमान
भागलपुर में सूर्योदय के समय का दृश्‍य। हालंकि इसके बाद मौसम साफ हो गया।

भागलपुर, जेएनएन। Bhagalpur Weather Forecast  : एक सप्‍ताह से ज्‍यादा समय से लगातार हो रही बारिश थम गई। मंगलवार सुबह से ही धूप है। दोपहर के समय धूप में काफी गर्मी रही। मौसम विभाग ने आज बारिश नहीं होने की संभावना जताई है। धूप में गर्मी होने के भी संकेत दिए हैं।

loksabha election banner

बिहार कृषि विश्वविद्यालय के ग्रामीण सेवा के नोडल अधिकारी डॉ वीरेंद्र कुमार की माने तो अभी बारिश के आसार नहीं है। मौसम साफ रहेगा। धूप में तीखापन होगा। जिससे तापमान में बढ़ोतरी होगी। अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पांच किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पूर्वी हवा चल रही है।

बांका में मंगलवार सुबह से ही तेज़ धूप खिली है। इससे लोगों को गर्मी का अनुभव होने लगा है। बारिश सोमवार सुबह से ही नहीं हुई है। बारिश बंद होने से सभी नदियों में पानी कम हो गया है। चांदन नदी में पानी कम होने के बाद शहर से बाहर डायवर्जन बनाने का काम दुबारा शुरू हो गया है। सात दिनों से लगातार जारी बारिश बंद होने से किसानों ने भी राहत की सांस ली है। बारिश से धान में निकल रही बाली को नुकसान हो रहा था। मौसम खुलने के बाद सोमवार शाम से ही सड़कों पर आवाजाही तेज़ हो गई है।

सहरसा में मौसम साफ है। धूप निकली है। खगड़िया में मौसम साफ है। धूप है। आज बारिश की रफ्तार थम गई है।

इसके अलवा अन्‍य जिलों में भी बारिश नहीं हुई। सुबह से ही मौसम साफ है। आसमान में धूप हैं। बारिश नहीं होने से सड़कों पर जलजमाव से मुक्ति मिली। लोगों ने राहत की सांस ली। हालांकि अभी फसलों को भी पानी की जरुरत नहीं है। कटिहार, किशनगंज, खगडि़या, मुंगेर, जमुई, लखीसराय, अररिया, प‍ूर्णिया, सहरसा, सुपौल आदि जिलों में सुबह में मौसम में तल्‍खी है। मौसम विभाग ने कहा है कि एक दो दिन अभी बारिश नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.