Move to Jagran APP

Bhagalpur Weather Forecast : अगले दो दिनों तक ठंड से राहत नहीं, दोपहर बाद खिल सकती है धूप

Bhagalpur Weather Forecast भागलपुर और आसपास के जिलों में ठंड का प्रकोप अगले दो दिनों तक जारी रहेगा। इसके बाद धीरे-धीरे तापमान बढऩे लगेगा। आज मंगलवार को दोपहर बाद धूप खिलने की उम्मीद है। हालांकि इस दौरान सर्द हवा के कारण ठंड का प्रकोप जारी रहेगा।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 08:11 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 08:11 AM (IST)
Bhagalpur Weather Forecast : अगले दो दिनों तक ठंड से राहत नहीं, दोपहर बाद खिल सकती है धूप
भागलपुर और आसपास के जिलों में ठंड का प्रकोप अगले दो दिनों तक जारी रहेगा।

 जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur Weather Forecast : मंगलवार को भागलपुर और आसपास के क्षेत्रों में घना कोहरा छाया रहा। धीमी-धीमी बहती हवा के कारण ठंड का एहसास और ज्यादा हो रहा था। कोहरे की चादर ने धरती को ढक रखा था। शरीर को छेदती प्रतीत होती हवा के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। लोग सुबह उठ कर गणतंत्र दिवस होने के कारण समारोह में भाग लेने जा रहे थे।

prime article banner

वहीं, इस वर्ष का सबसे ठंडा दिन सोमवार रहा। अधिकतम तापमान घटकर 16 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। रविवार की तुलना में सोमवार को तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की कमी आई है। जबकि न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी हुई है। रविवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस था, जो सोमवार को बढ़कर 10.5 डिग्री सेल्सियस हो गया। वहीं अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस से घटकर 16 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। सोमवार को पूरे दिन सूर्य के दर्शन नहीं हुए। लोगों को बिना हीटर या आग के घरों में भी राहत नहीं मिल रही है।

कार्यक्रम स्थल तक लोगों को पहुंचने में परेशानी

आज मंगलवार को गणतंत्र दिवस होने के कारण लोग सुबह-सुबह गणतंत्र दिवस स्थल की ओर जा रहे थे। लेकिन सर्द हवा और कोहरे के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बीएयू के मौसम विभाग की माने तो अगले एक से दो दिनों तक इसी तरह का मौसम रहेगा। इसके बाद धीरे-धीरे तापमान बढऩे लगेगा।

आसपास के जिलों में भी ठंड का प्रकोप जारी

भागलपुर के आसपास के जिले बांका, लखीसराय, मुंगेर, खगडिय़ा, मधेपुरा, पूर्णिया, सहरसा, सुपौल आदि में भी ठंड का प्रकोप जारी है। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं, बांका में सोमवार को दोपहर बाद धूप खिली थी, जबकि भागलपुर में सोमवार को पूरे दिन सूर्य के दर्शन नहीं हुए। ठंड का प्रकोप सबसे अधिक शाम में रहा। न्यनतम पारा दस डिग्री से भी नीचे चला गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.