भागलपुर [जेएनएन]। जिले में सीबीएसई का रिजल्ट शानदार रहा। सदर अनुमंडल की अपेक्षा कहलगांव एनटीपीसी में स्थित सेंट जोसेफ के बच्चों ने अपनी जबरदस्त प्रतिभा दिखाई। वहां के छात्र हर्ष राज ने 98.6 फीसद अंक हासिल कर जिले में अव्वल होने का गौरव हासिल की है। जबकि उसी स्कूल की छात्रा अलिशा टिर्की 98 फीसद अंकों के साथ जिले में दूसरे स्थान पर रही। जबकि तीसरे स्थान को संयुक्त रूप से प्राप्त करने वालों ने 97.6 फीसद अंक हासिल किया है। जिसमें सेंट जोसेफ एनटीपीसी कहलगांव के आशुतोष कुमार, डीएवी भागलपुर के इशान शुक्ला और टेक्नो मिशन इंटरनेशनल स्कूल भागलपुर के रूद्र प्रताप झा शामिल है।

कहलगांव हुआ गौरवान्वित

सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में 500 में 493 अंक प्राप्त कर एनटीपीसी के आवासीय परिसर दीप्ति नगर स्थित सेंट जोसफ स्कूल के छात्र हर्ष राज को जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर उनके माता पिता एवं विद्यालय के शिक्षकों में खुशी का माहौल है।

माता मंजू गुप्ता एवं पिता श्याम नारायण साह अपने लाडले हर्ष की सफलता पर फूले नहीं समा रहे हैं। पिता श्याम नारायण साह एनटीपीसी में जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। माता गृहणी हैं। इस उपलब्धि की चर्चा होते ही इनके वर्तमान निवास टाइप बी 605 पीटीएस में शुभकामना देने के लिए शुभेक्षुओं का तांता लग गया है। वैसे इनका पैतृक निवास कहलगांव प्रखंड के अकबरपुर गांव में है। मिलते ही कहते हैं यह तो कहलगांव के लिए गौरव की बात है क्योंकि मैं भी यहीं का निवासी हूं। हर्ष कोचिंग के सिलसिले में दिल्ली में हैं। दूरभाष पर हुई वार्ता में हर्ष ने बताया कि अब दिल्ली से ही प्लस टू करेंगे। मुझे इंजीनियर बनना है और मैंने अपना लक्ष्य आइआइटी रखा है। स्कूल के बारे में पूछे जाने पर हर्ष कहता है कि यहां का शैक्षणिक माहौल बहुत ही अच्छा है। सभी शिक्षकों के प्रति भी वह कृतज्ञता प्रकट करते हुए कहा है कि उनके सहयोग के बिना यह कैसे संभव था। किन शिक्षकों से वह ज्यादा प्रभावित था के सवाल पर थोड़ा झिझकते हुए कहता है कि कैमेस्ट्री की शिक्षिका सविना मैम और गणित के शिक्षक जीजी जेम्स से मुझे विशेष स्नेह मिला। अपने ट्यूशन शिक्षक गणित के देवनंदन सर और विज्ञान के शिक्षक सुमन सर के मार्गदर्शन का भी वह आभारी है।

सीबीएसई 10वीं में ये रहे जिले के टॉप थ्री

हर्ष राज, सेंट जोसेफ स्कूल एनटीपीसी कहलगांव - 98.6%

अलिशा टिर्की, सेंट जोसेफ स्कूल एनटीपीसी कहलगांव -98%

आशुतोष कुमार, सेंट जोसेफ एनटीपीसी कहलगांव - 97.6 %

इशान शुक्ला, डीएवी स्‍कूल भागलपुर - 97.6 %

रुद्र प्रताप झा, टेक्नो मिशन इंटरनेशनल स्कूल भागलपुर - 97.6 %

आदित्य राज कश्यप बने नवयुग के टॉपर

सीबीएसई द्वारा जारी 10वीं बोर्ड की परीक्षा परिणामों के आधार पर आदित्य राज कश्यप ने अपने स्कूल नवयुग विद्यालय में सबसे अधिक 96.6 फीसद अंक हासिल कर स्कूल टॉपर होने का गौरव प्राप्त किया है। वहीं 96 फीसद अंकों के साथ आदित्य राज दूसरे नंबर पर रहे। जबकि 95.8 फीसद अंक प्राप्त कर आशुतोष कांत मुरारी को तीसरा नंबर पाकर ही संतोष करना पड़ा। स्कूल के प्राचार्य चंद्रचूड़ झा ने कहा कि वर्ष 2019 की 10वीं बोर्ड के लिए कुल 163 विद्यार्थी परीक्षा में शरीक हुए थे। जिसमें 156 छात्र-छात्राओं ने शानदार सफलता हासिल की है। चार छात्रों को कंपार्टमेंट में शामिल होना होगा। जबकि तीन छात्र अनुपस्थित रहे।

इधर विद्यालय ट्रस्ट के अध्यक्ष अजय कुमार हिम्मतसिंहका, उपाध्यक्ष शशिभूषण तिवारी, मुख्य ट्रस्टी हरि शंकर महेशिका, दिनेश महेशिका, संचालिका संध्या महेशिका एवं प्राचार्य ने सभी सफल छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं व बधाई दी है।

एसकेपी के बच्चों ने रचा कीर्तिमान

एसकेपी विद्या विहार के विद्यार्थियों ने सीबीएसई 10वीं बोर्ड की परीक्षा में शानदार सफलता हासिल कर नया कीर्तिमान रचा है। विद्यालय के 32 विद्यार्थियों ने 90 फीसद, 52 छात्र-छात्राओं ने 80 से लेकर 89 फीसद, 61 विद्यार्थियों ने 70 से लेकर 79 फीसद और 62 विद्यार्थियों ने 60 से 69 फीसद तक अंक लाकर संस्थान का गौरव बढ़ाया है। विद्यालय की प्रबंध निदेशिका शोभा सिंह, कार्यकारी निदेशक रणविजय प्रसाद सिंह और सचिव मणिकांत विक्रम ने सभी सफल छात्र-छात्राओं को बधाई के साथ-साथ आगे और बेहतर करने की शुभकामनाएं दी है। प्राचार्य एसके सिंह, शिक्षक मुकेश सिंह और एसके चौधरी ने विद्यार्थियों के कड़ी मेहनत की सराहना की है।

हर्ष कुमार बना आनंदराम ढांढनिया विद्या मंदिर का टॉपर

सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में 96.6 फीसद अंक हासिल कर हर्ष कुमार ने आनंदराम ढांढनिया विद्या मंदिर का टॉपर होने का गौरव प्राप्त किया है। वहीं 94.8 फीसद के साथ छात्र पार्थ दूसरे एवं 94 फीसद अंक के साथ आलोक राज तीसरे नंबर पर रहे।

विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी विद्यालय के बच्चों ने शत प्रतिशत सफलता पाई है। प्रधानाचार्य मनोज कुमार मिश्रा ने उक्त परीक्षा में शत प्रतिशत सफलता अर्जित करने के लिए बधाई व शुभकामनाएं दी है। मौके पर उप प्रधानाचार्य रवि शंकर पांडेय, परीक्षा प्रमुख संजीव झा, मीडिया प्रभारी पंकज उपाध्याय, आचार्य अंशुमान साह, संजीत पाठक तथा शैलेंद्र तिवारी सहित सभी सफल छात्र-छात्राएं उपस्थित थी।

डीएवी के इशान शुक्ला का जिला में तीसरा स्थान

सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में 97.6 फीसद अंक हासिल कर डीएवी के छात्र इशान शुक्ला को जिले में तीसरा स्थान मिला है। वे स्कूल के टॉपर भी बने हैं। स्कूल के प्राचार्य केके सिन्हा ने कहा कि यहां के बच्चों का 99.01 फीसद रिजल्ट रहा है। जिसमें 37 बच्चों ने 90 फीसद से अधिक, 47 ने 80 फीसद से अधिक और 151 विद्यार्थियों ने 60 से लेकर 80 फीसद तक अंक हासिल कर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। 94 फीसद से अधिक अंक हासिल करने वालों में अनुभूति रंजन, अनु रत्नम आर्या, आसमी वत्स, अस्मित सिंह, सदाफ यासमीन, प्राची प्रिया, साक्षी प्रिया, अभिजीत भारद्वाज और शिवम सहित अन्य शामिल है। स्कूल के प्राचार्य सहित सभी शिक्षकों ने सफल छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दी है।

हैप्पी वैली के छात्रों की 10वीं बोर्ड में शानदार सफलता

हैप्पी वैली के छात्र-छात्राओं ने सीबीएसई 10वीं बोर्ड की परीक्षा में शानदार सफलता हासिल की है। बोर्ड द्वारा जारी परीक्षा परिणामों में स्कूल के 10 छात्रों ने 90 फीसद से अधिक, 36 छात्रों ने 80 फीसद से ज्यादा अंक हासिल कर संस्थान का नाम रोशन किया है। विद्यालय के अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार सिंह एवं स्कूल के प्राचार्य उमाशंकर सिंह ने कहा कि यहां के शत प्रतिशत बच्चे परीक्षा में सफल हुए है। उन्होंने सभी उत्तीण बच्चों एवं विद्यालय के शिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा हमारा विद्यालय बच्चों के सर्वांगीण विकास के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध है। दक्ष शिक्षकों के सफल मार्गदर्शन में बच्चे कड़ी मेहनत के बल पर लगातार सफलता का परचम लहरा रहे हैं।

सीबीएसई 10वीं में टेक्नो मिशन के शत प्रतिशत बच्चों ने मारी बाजी

सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में टेक्नो मिशन इंटरनेशनल स्कूल के शत प्रतिशत बच्चों ने अपनी सफलता का परचम लहराया है। संस्थान में नर्सरी कक्षा से अध्ययन कर रहे रूद्र प्रताप झा ने 10वी में 500 में 488 अंक यानि 97.6 फीसद अंक प्राप्त कर टॉपर होने का गौरव प्राप्त किया है। वहीं टर्बिया नेयम ने 97.2, पल्लवी कुमारी ने 94.2, रीचा रानी 93.8, एवं दुर्गेश नंदनी ने 92.4 फीसद अंक प्राप्त करने में सफलता पाई है। संस्थान के निदेशक ई. अंशु सिंह ने कहा दर्जन भर छात्र-छात्राओं ने 90 फीसद से अधिक अंक प्राप्त करने में कामयाबी प्राप्त की है। निदेशक ने सभी सफल विद्यार्थियों को बेहतर प्रदर्शन के लिए बधाई दी है।

सौरव ने 95.6 फीसद अंक प्राप्त कर बढ़ाया स्कूल का मान
नरगाकोठी स्थित गणपतराय सलारपुरिया सरस्वती विद्यालय मंदिर के छात्र सौरव कुमार ने सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में 95.6 फीसद अंक हासिल कर संस्थान का गौरव बढाया। वहीं 92 फीसद के साथ साक्षी ने दूसरा और प्रजेश और अमरकांत ने 91.4 फीसद अंक के साथ स्कूल में संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया है। स्कूल के प्रधानाचार्य रामजी प्रसाद सिन्हा ने बताया कि 20 छात्रों ने 90 फीसद से अधिक, 42 ने 85 फीसद से अधिक और 61 छात्रों ने 80 फीसद से अधिक अंक प्राप्त करने में सफलता पाई है। सभी सफल छात्र-छात्राओं को प्राचार्य सहित स्कूल के आचार्य अजय कुमार, लव त्रिपाठी, धर्मेंद्र कुमार, अतुल कुमार दुबे, मीडिया प्रभारी दीपक कुमार झा और जितेंद्र कुमार ने बधाई और शुभकामनाएं दी है।

आनंद पब्लिक स्कूल के बच्चों का उत्कृष्टï प्रदर्शन
सबौर खानकित्ता स्थित सीबीएसई से निबंधित आनंद पब्लिक स्कूल के बच्चों ने 10वीं बोर्ड की परीक्षा में अपनी मेधा का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। अधिकांश बच्चों ने 90 फीसद से अधिक अंक हासिल कर अपनी प्रतिभा का कीर्तिमान रचा है। छात्र मु. मोजाहिद, संगम राज, चंद्रभूषण और युवराज कुमार ने तीन-तीन विषयों में शत-प्रतिशत अंक हासिल करने में सफलता पाई है। अन्य सफल छात्र-छात्राओं में मुकेश कुमार, रजनीश राज, आयुषी भारती, इशान राय, कुमार आनंद, सागर राज, ऋषभ, साकेत, लवकृष्ण, अंकित, सत्यदेव, आशीष सहित अन्य शामिल है। स्कूल की निदेशक अनीता प्रकाश, चेयरमेन आर प्रकाश, प्राचार्य एनआर वर्मा सहित सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने सफल विद्यार्थियों को बधाई एवं आगे और बेहतर करने की शुभकामनाएं दी है।

क्रिसेंट स्कूल की सना तहसीन को 92.4 प्रतिशत अंक
क्रिसेंट इंग्लिश स्कूल के विद्यार्थियों ने सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में शत प्रतिशत सफलता हासिल की। स्कूल के निदेशक शाह रजी अहमद व प्राचार्य निगार सुल्ताना ने बताया कि स्कूल टॉपर सना तहसीन ने 92.4 प्रतिशत अंक हासिल किया। स्कूल की छात्राओं ने छात्रों से बेहतर रिजल्ट किया है।

कहलगांव के छात्र-छात्राओं का बेहतर प्रदर्शन
सीबीएसई बोर्ड की दसवीं कक्षा के नतीजों में एनटीपीसी के आवासीय परिसर स्थित सेंट जोसफ स्कूल ने पुन: शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी सफलता को बरकरार रखा। इस स्कूल ने इस वर्ष भी जिला टॉपर हर्ष राज दिया है। इस स्कूल से कुल 121 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे, जिसमें 43 विद्यार्थियों को 90 फीसद से अधिक अंक प्राप्त हुए हैं। 48 विद्यार्थियों को 80 से 89 फीसद अंक प्राप्त हुए हैं। 26 विद्यार्थियों को 70 से 79 फीसद अंक प्राप्त हुए हैं। सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वालों में हर्ष राज को 98.6, अलीशा तिर्की को 98, आशुतोष कुमार को 97.6, अरण्य मजी को 97.2 एवं यश को 96.8 फीसद है।

जिले के इकलौते केंद्रीय विद्यालय ने भी अपने विगत वर्ष के नतीजों में सुधार करते हुये बेहतर प्रदर्शन किया है। इस विद्यालय से कुल 58 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुये। सभी उतीर्ण हुये। पांच विद्यार्थियों क्रमश: विकास कुमार गिरी 92, स्नेहा कुमारी 91.6, अनुराग साहा 91.2, नेहा भारती 90.4 एवं हर्ष कुमार ने 90.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। 80 से 89 प्रतिशत के बीच 15 विद्यार्थी, 70 से 79 प्रतिशत के बीच 17 विद्यार्थी एवं 60 से 70 प्रतिशत के बीच 18 विद्यार्थियों ने अंक प्राप्त किये।

डीएवी पब्लिक स्कूल दीप्ति नगर ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अच्छे नतीजे दिये हैं। परीक्षा में शामिल कुल 158 विद्यार्थियों में से तीस ने नब्बे प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये। 45 विद्यार्थियों ने 75 से 89.9 प्रतिशत के बीच अंक प्राप्त किये। 43 विद्यार्थियों ने 60 से 74.9 के बीच अंक प्राप्त किये। मनीष कुमार 97.6, उत्कर्ष टेकरीवाल 96.8, अस्मित कुमार 96.2, अनन्या राज 96, अभिषेक कुमार 95.8 एवं हर्षवर्धन, राहुल राज और सृष्टि शिखा ने 95 प्रतिशत अंक हासिल किया।

महादेव शंकरलाल कटारुका सरस्वती विद्या मंदिर, पकड़तल्ला से कुल 121 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुये। स्कूल में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वालों में ऋषि शंकर सहाय 97, प्रशांत कुमार 95.17, हिमालय राज 94.8, अंकेश 93, साक्षी कुमारी एवं सोनू कुमार को 92.3 तथा सौरभ कुमार को 91.3 प्रतिशत अंक प्राप्त हुये।

गुरुकृपा एकेडमी से कुल 113 विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा में शामिल हुये थे। सर्वाधिक अंक प्रतिशत प्राप्त करने वालों में सत्यम कुमार सिंह 96, ब्यूटी कुमारी 95, दीपक कुमार गुप्ता को 92, गौतम कुमार 90 हैं। स्कूल के प्राचार्य डॉ विनय कुमार पांडे ने सभी बच्चों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

नवगछिया अनुमंडल की टॉपर बनीं बाल भारती की अभिलाषा
सीबीएसई 10वीं बोर्ड की परीक्षा में 96.8 फीसद अंक लाकर अभिलाषा कुमारी ने नवगछिया अनुमंडल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। अभिलाषा बाल भारती विद्यालय की छात्रा है। इसी स्कूल के मयंक राज ने 95.6 प्रतिशत अंक लाकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। रौनक कुमार , गौरव कुमार ने 94 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। अरमान सांडिलिया ने 93.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। श्रीधर कुमार, अभिषेक कुमार ने प्रतिशत 93.2 अंक लाए। चाहत शानडियिा ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। जुही कुमारी ने 92 प्रतिशत अंक, साक्षी गरोदिया ने 91 प्रतिशत अंक, अभिषेक कुमार ने 91.2 प्रतिशत अंक, शिवांगी केडिया ने 90.4 प्रतिशत अंक, मुस्कान शर्मा 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले 22 छात्र छात्राएं हैं।

बाल भारती विद्यालय के प्रशासक डीपी सिंह, प्राचार्य मुरारी लाल पंसारी, प्रशासक पंकज चौधरी, प्रबंध समिति के अध्यक्ष पवन कुमार सर्राफ, उपाध्यक्ष अजय कुमार रुगटा, सचिव जगदीश प्रसाद मावंडिया, संयुक्त सचिव प्रमोद केडिया, शिव कुमार पंसारी, कोषाध्यक्ष अशोक गोपालका, अभय प्रकाश मुनका ने सभी सफल छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दी है।

10वीं में एलिमेंट्री की सुनिधि बनी नगर टॉपर

सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा में एलिमेंट्री स्कूल की सुनिधि प्रिया ने 94.6 प्रतिशत अंक लाकर टाऊन टॉपर होने का गौरव हासिल किया है। सुनिधि ने अपने स्कूल और परिवार का नाम रोशन किया है। इस स्कूल की रिया गुप्ता शिवानी कुमारी प्रीति पूर्णिमा भारती प्रिया भारती और आयुष राज ने भी अच्छे अंक लाकर अपनी सफलता से परिवार को खुशियां दी हैं। बच्चों की सफलता पर वरीय प्रबंधक रंजना शुक्ला एवं सचिव राजेश शुक्ला सहित शिक्षकों ने भी बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।

गौरव और हर्ष रहे पारामाऊंट टॉपर

सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में पारामाऊंट स्कूल सुल्‍तानगंज के गौरव कुमार एवं हर्ष कुमार संयुक्त रूप से स्कूल के टॉपर रहे। दोनों को 93 प्रतिशत अंक प्राप्त हुआ है। वहीं प्राची प्रिया श्रुति अंकित अनन्या सिंह एवं राधिका सिंहानियां ने बेहतर प्रदर्शन किया है। सभी को 86 प्रतिशत अंक मिले हैं। स्वाति झा मोनाली महार मासूम रजा अपराजित देव ने भी प्रथम श्रेणी से सफलता पायी है। बच्चों की सफलता पर प्राचार्य कौशल किशोर मिश्रा एवं सचिव विमल मिश्रा ने शुभकामनाएं दी है।

सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में अंशु और प्रिया ने बढ़ाया गांव का मान

सीबीएसई 10वीं बोर्ड की परीक्षा में बिहपुर, नरकटिया की अंशु व सोनवर्षा की प्रिया ने सफलता अर्जित की है। अंशु के पिता सुमन कुमार सिंह और प्रिया के पिता राजीव उर्फ नूनू चौधरी रिटायर्ड फौजी हैं। अंशु ने 95 प्रतिशत अंक अर्जित किया है। दोनों छात्राओं के घर में सोमवार को रिजल्ट आने के बाद जश्न का माहौल है। अंशु की मां विनिता देवी ने बताया कि अंशु गौथल्स पब्लिक स्कूल पीरपैंती में पढ़ती है। रिटायर्ड फौजी दादा सुधाकर सिंह ने बताया कि अंशु का लक्ष्य आइएएस बनना है। अंशु एक भाई व एक बहन है। सोनवर्षा की प्रिया जवाहर नवोदय विद्यालय नगरपारा की छात्रा है। प्रिया की मां पूनम देवी ने बताया कि प्रिया ने आगे चलकर यूपीएससी की परीक्षा को क्वालिफाई करने का लक्ष्य रखा है। प्रिया दो बहन व एक भाई है। चाचा राजकमल चौधरी समेत पूरा परिवार प्रिया की इस सफलता से गदगद है।

गौथल्स पब्लिक स्कूल के बच्चों ने शत प्रतिशत रिजल्ट देकर बाजी मारी

पीरपैंती के गौथल्स पब्लिक स्कूल के सारे बच्चों ने सीबीएसई 10वीं बोर्ड की परीक्षा में शत प्रतिशत रिजल्ट देकर बाजी मारी है। मैथ्स में अधिकतम 99 प्रतिशत माक्र्स साइंस में अधिकतम 97 प्रतिशत एवं हिंदी में 99 प्रतिशत सोशल साइंस में 98: प्रतिशत और इंग्लिश में 98 प्रतिशत माक्र्स लाए हैं। इसमें हर्ष कुमार में 96 प्रतिशत अंक लाकर प्रथम स्थान पर विद्यालय का नाम रोशन किया है। द्वितीय स्थान पर तमीम इकरम 95.8 प्रतिशत तथा समीर बनर्जी 94.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान पर रहे। परीक्षा परिणाम को लेकर पूरे विद्यालय में खुशी का माहौल छाया रहा। इसके अलावा 18 छात्रों ने 96 प्रतिशत से 90 प्रतिशत पचपन छात्रों ने 89.6 प्रतिशत से 80.2 प्रतिशत और 40 बच्चों ने 70 प्रतिशत से ज्यादा नंबर लाया । शेष बच्चों ने 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर शत प्रतिशत रिजल्ट दिए। विद्यालय के प्रबंध निदेशक डॉ आदित्य कुमार सिंह विद्यालय की प्राचार्या सह सचिव डॉ प्रतिमा सिंंह ने सभी सफल विद्यार्थियों को बधाई दी।

डीएवी मथुरापुर के बच्चों ने मारी बाजी

पीरपैंती प्रखंड के डीएवी पब्लिक स्कूल मथुरापुर के बच्चों ने सीबीएसई दसवीं बोर्ड परीक्षा में शत-प्रतिशत सफलता प्राप्त की। इस विद्यालय के आजम अली ने 97.2 प्रतिशत आशना 95.6 प्रतिशत मान्यता मानस ने 95.2 प्रतिशत कुमार अनुभव ने 95.2 प्रतिशत सुमित कुमार ने 95.2 प्रतिशत रिशु कुमार ने 95 प्रतिशत पुष्कर आदित्य ने 94.6 प्रतिशत सुमित कुमार ने 94.2 प्रतिशत मोहम्मद मुकर्रम आलम 94 प्रतिशत आदिति कुमारी ने 93.8 प्रतिशत अमन कुमार ने 93.6 प्रतिशत अनिमेष कुमार ने 93.2 प्रतिशत युवराज ने 92.2 प्रतिशत पीयूष कुमार ने 91.8 प्रतिशत राज सिंघानिया ने 91 प्रतिशत प्रकृति रंजन 91 प्रतिशत ऋषि राज गौतम ने 90.6 प्रतिशत शिवांगी गुप्ता ने 90 प्रतिशत एवं अनुष्का कुमारी ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। इसके अलावा 19 बच्चों ने 90 से अधिक 20 बच्चों ने 80 से 89 प्रतिशत 34 बच्च्चों ने 70 से 79 प्रतिशत तक 42 बच्चों ने 60 से 69 प्रतिशत 40 बच्चों ने 60 से 45 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। विद्यालय के प्राचार्य डॉ वीरेंद्र कुमार एवं सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

96.4 फीसद अंक लाकर नवोदय की टॉपर बनीं मौसम

जवाहर नवोदय विद्यालय नगड़पारा में सीबीएसई साइंस दसवीं कक्षा के रिजल्ट में पूर्णिया सुभाष नगर निवासी स्व छत्रधारी यादव की पुत्री मौसम कुमारी ने 96.4 प्रतिशत अंक लाकर टॉपर रही। दूसरे स्थान पर 95.6 प्रतिशत अंक लाकर संजीव रहा। तीसरे स्थान पर शिवशंकर कुमार 95.2 प्रतिशत, चौथे स्थान पर चित्रा कुमारी 95 प्रतिशत, पांचवें स्थान पर रवि कुमार 94.6 प्रतिशत, 94 प्रतिशत अंक लाकर छठे स्थान पर राकेश रहे। सांतवें स्थान राहुल रजक एवं कृति राज 93.2 प्रतिशत अंक लाए। आठवें स्थान पर सचिन कुमार व अंकिता सुमन एवं अंशू शर्मा 92.6 प्रतिशत अंक लाए। ऋतिक राज 92.2 प्रतिशत नौवें स्थान। रिया कुमारी 91.4 प्रतिशत अंक लाकर दसवें स्थान पर रही। नवोदय की टॉपर बनी मौसम ने अच्छे अंक लाने का श्रेय चाचा चाची व प्राचार्य डा ब्रजेश कुमार व शिक्षकों को बताया। पापा के गुजर जाने से मेरी प्रारंभिक शिक्षा व देखभाल चाचा ई चंन्द्रशेखर आजाद व चाची रानी राज के द्वारा किया जा रहा है। उनका सपना है कि अफसर बनकर देश की सेवा करूं।

गंगा ग्लोबल पब्लिक स्कूल का रहा उत्कृष्ट प्रदर्शन

पीरपैंती प्रखंड के गंगा ग्लोबल पब्लिक स्कूल के छात्र.छात्राओं ने सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। विद्यालय के कुल 38 छात्र.छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे। जिसमें मोनी कुमारी ने 92 ण्8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। निशांत कुमार ने 91.4 प्रतिशत राहुल ने नब्बे प्रतिशत आशीष तिवारी ने 87 प्रतिशत शुभम कुमार ने 84 प्रतिशत एवं छात्र अंकित ने 80 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। अन्य छात्र छात्राएं भी उत्तीर्ण हुए हैं। छात्रों के बेहतर प्रदर्शन के लिए विद्यालय के निदेशक रोशन दुबे चेयरमैन रमेश दुबे उप चेयरमैन अजीत दुबे एवं विद्यालय के प्राचार्य फादर माइकल ने बधाई दी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस