Move to Jagran APP

Bhagalpur railway junction : ट्रैक्टर के धक्के से रेलवे फाटक क्षतिग्रस्त, खड़ी रहीं ट्रेनें, प्राथमिकी दर्ज

Bhagalpur railway junction भागलपुर-नाथनगर स्टेशन के बीच गुरुवार की सुबह 7.35 बजे घटना हुई। गेट मैन ने स्टेशन को दी सूचना। जांच में पहुंची आरपीएफ और रेल टीम। वाहन नंबर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 09:27 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 09:27 AM (IST)
Bhagalpur railway junction : ट्रैक्टर के धक्के से रेलवे फाटक क्षतिग्रस्त, खड़ी रहीं ट्रेनें, प्राथमिकी दर्ज
गेट टूटने के बाद चालक तेज गति से वाहन चलाते हुए वहां से भाग निकला।

भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर-नाथनगर स्टेशन के बीच गुरुवार की सुबह 7.35 बजे ट्रैक्टर चालक ने रेलवे गेट संख्या (1ए) के गेट बूम को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इसके बाद चालक वाहन लेकर फरार हो गया। गेट क्षतिग्रस्त होने से परिचालन पर असर पड़ा। गेट मैन ने भागते समय वाहन का नंबर लिख लिया। घटना की जानकारी रेल अधिकारियों और आरपीएफ को दी गई। सूचना पर रेल कर्मी और आरपीएफ पहुंची। आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि भागलपुर और नाथनगर के बीच रेलवे गेट नंबर 1-ए को ट्रैक्टर (बीआर 10जी ए6949) के चालक ने तेज व लापरवाही से वाहन चलाते हुए गेट को टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया। गेट टूटने के बाद चालक तेज गति से वाहन चलाते हुए वहां से भाग निकला, लेकिन मौके पर मौजूद गेटमेन ने ट्रैक्टर का नंबर नोट इसकी सूचना स्टेशन को दी।आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि वाहन नंबर के आधार पर आरोपी चालक की तलाश की जा रही है, जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इंस्पेक्टर ने बताया की रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। गैर जमानती धारा है। एक सप्ताह पहले भी एक ट्रैक्टर को जेल भेजा गया है।

loksabha election banner

खड़ी रही ब्रह्मपुत्र मेल और मालगाड़ी

रेलवे गेट टूटने से 15 मिनट के आसपास रेल यातायात बाधित रहा। डिब्रूगढ़-दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल कोविड स्पेशल और मालगाड़ी को रोकना पड़ा। 7.46 बजे ट्रेनों का परिचालन अप और डाउन में शुरू हो गया। स्टेशन अधिकारियों ने बताया कि गेट पर दो तरह के बूम है। क्षतिग्रस्त बूम को खोलकर ठीक किया जा रहा है। वहीं, दूसरे बूम से काम लिया जा रहा है। इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों को भेजा गया है। गेट के बूम को ठीक कर रहे हैं।  

तेज रफ्तार में था बालू लदा ट्रैक्टर

जिस ट्रैक्टर से रेलवे फाटक का बूम क्षतिग्रस्त हुआ है उसपर बालू लदा हुआ था। गेट मैन ट्रेन गुजरने की सूचना गेट लगा रहा था कि इस बीच तेज रफ्तार में आ रहे ट्रैक्टर धक्का मारते हुए फरार हो गया। इस जगह पर आए दिन ऐसी घटनाएं हो रही है। ट्रैक्टर चालकों की मनमानी की वजह से रेलवे को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.