जागरण टीम, भागलपुर। भागलपुर पंचायत, मुखिया चुनाव 2021 रिजल्ट - 10 वें चरण के तहत हुए मतदान में जनता ने अपने गांव की सरकार बनाने के लिए किसके पक्ष में सबसे ज्यादा वोटिंग की। किसकी किस्मत चमकी। इसका फैसला आज यानी शुक्रवार को हो जाएगा। बनाए गए मतगणना केंद्रों पर अल सुबह से ही प्रत्याशी और उनके समर्थकों की भी उमड़ने लगी है। भागलपुर समेत कोसी-सीमांचल और पूर्वी बिहार के 11 जिलों में मतगणना अपने तय समय सीमा पर शुरू हो जाएगी। 8 बजे से शुरू होने वाली काउंटिंग को लेकर चाक चौबंद व्यवस्थाएं की गई हैं।

भागलपुर के कहलगांव, सुपौल के मरौना और निर्मली, सहरसा के सलखुआ, मधेपुरा के चौसा और पुरैनी, किशनगंज के कोचाधामन, पूर्णिया के बैसा, कटिहार के बारसोई, अररिया के जोकिहाट, लखीसराय के पिपरिया, बांका के बेलहर और खगड़िया के चौथम, जि प्र नि क्षे संख्या- 9 एवं 10 में 10 वें चरण के तहत मतदान प्रक्रिया पूरी हुई थी। इन जिलों में आज मतगणना हो रही है।

शुक्रवार को कहलगांव प्रखंड के विभिन्न पंचायतों से चुनाव मैदानों में उतरे उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। अहले सुबह से बीएयू में बनाए गए जिला मतगणना केंद्र में मतों की गिनती आरंभ होगी। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारी पूरी कर ली गई है। सुबह 8:00 बजे से शुरू होने वाली मतगणना का परिणाम दस बजे से आने लगेगा। सुबह आठ बजे से ही मतगणना होगी। ऐसे में सात बजे से ही मतगणना केंद्र के प्रवेश द्वार पर उम्मीदवार और उनके समर्थकों की भीड़ जुटेगी। प्रत्याशी और उनके समर्थकों को जांच के बाद ही मतगणना केंद्र के अंदर प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

बीते चरण के मतगणना के दौरान मतगणना केंद्र के आसपास होने वाली भीड़ और जाम की समस्या को देखते हुए सबौर पुलिस ने कहलगांव की ओर से आ रही वाहनों को खनकित्ता चौक के पास ही रोक देने की व्यवस्था की गई है। दुपहिया सहित अन्य वाहनों के लिए उच्च विद्यालय सबौर में पार्किंग व्यवस्था किया गया है, ताकि एनएच पर जाम नहीं लगे।

उधर, मतगणना केंद्र के भीतर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना की व्यवस्था की गई है। दूर-दराज में बैठे हुए समर्थकों तक मतगणना का परिणाम पहुंचाने के लिए ध्वनि विस्तारक यंत्र की व्यवस्था की गई है। बताते चलें कि कहलगांव प्रखंड में कुल 28 पंचायत हैं। जिसमें 39 पंचायत समिति एवं चार जिला परिषद सदस्य की भी सीट है। 289 वार्ड सदस्य का भी चुनाव परिणाम सामने आना है।

'निर्धारित समय पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू होगी। जैसे जैसे मतगणना होगी, वैसे-वैसे परिणाम की घोषणा होती रहेगी।'- प्रतिभा रानी, मतगणना प्रभारी डीडीसी भागलपुर

Edited By: Shivam Bajpai