संवाद सूत्र, सुल्तानगंज। प्रखंड क्षेत्र में चुनाव प्रचार बिल्कुल अंतिम चरण में है। प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर 12 दिसंबर को मतदान होना है। ऐसे में प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्र में लगातार जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं। बीते चुनावों के मतगणना पर फोकस करें तो काफी नए चेहरे क्षेत्र में कुर्सी पाने में कामयाब हुए हैं लिहाजा निवर्तमान से लेकर नए प्रत्याशी भी जनसंपर्क में अपना पूरा दमखम लगा दिया है।

सुल्तानगंज में आखिरी चरण में डाले जाएंगे वोट

पूर्व के चुनावों में जहां डमी ईवीएम से वोटिंग की अपील की जाती थी वहीं अब बदलते वक्त के साथ प्रत्याशियों ने नया हथकंडा अपनाया है। सुल्तानगंज के एक मुखिया प्रत्याशी ने अपने कार्यालय में डमी मतदान केंद्र खोल लिया है जो कि पूरे प्रखंड में चर्चा का विषय बना हुआ है। डमी मतदान केंद्र में मुखिया, वार्ड सदस्य, पंचायत समिति और अन्य पदों के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए है। सभी काउंटर पर डमी ईवीएम की भी सेङ्क्षटग की गई है ताकि ग्रामीणों को मतदान की प्रक्रिया समझ में आ सके। डमी मतदान केंद्र में सभी प्रकार की व्यवस्था भी की गई है अब तो वक्त ही बताएगा कि डमी मतदान केंद्र पर पड़े वोट रियल मतदान केंद्रों पर कितना कन्वर्ट होगा। लोगों के बीच यह चर्चा का केंद्र बना हुआ है। सभी लोग इसकी चर्चा कर रहे हैं।

मुखिया प्रत्याशी ने मतगणना कक्ष की फुटेज उपलब्ध कराने एवं जांच का किया मांग

संसू,पीरपैंती: प्रखण्ड के पीरपैंती बाजार के मुखिया प्रत्यासी रही अनसारी खानम ने भागलपुर के आयुक्त एवं जिलाधिकारी को आवेदन देकर मुखिया चुनाव के मतगणना कक्ष का वीडियो फुटेज उपलब्ध कराने की मांग की है।तथा जांच की मांग की है। उन्होंने आवेदन में कहा है कि वार्ड नम्बर 6 पर पंचायत समिति के कॉलम में मुखिया का ईवीएम रख चुनाव का काउंटिंग करवाने का कथित आरोप लगाया है। मुखिया प्रत्यासी के पति मो रउफ खान ने इसकी जांच की मांग की हैं।

 

Edited By: Abhishek Kumar