Move to Jagran APP

Bhagalpur News: जलापूर्ति के लिए पाइप बिछाने को खोदा सड़क, अब जान पर बनी आफत

पाइप लाइन के बाद मोर्टेबल कार्य में कंपनी बरत रही अनियमितता बालू के बदले डाल रहे मिट्टी। सड़क पर उभर आए गड्ढे सड़क पर पसरी मिट्टी कीचड़ से पटी नाला जाम। बुडको ने पथ निर्माण विभाग को 15 किलोमीटर सड़क कटिंग के लिए जमा की सात करोड़ रुपये की राशि।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 11:53 AM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 11:53 AM (IST)
Bhagalpur News: जलापूर्ति के लिए पाइप बिछाने को खोदा सड़क, अब जान पर बनी आफत
जलापूर्ति पाइप बिछाकर सिर्फ मिट्टी डालकर छोड़ दे रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। शहर में जलापूर्ति योजना को लेकर पाइप लाइन का कार्य चल रहा है। मानसून की बारिश में पाइप लाइन का कार्य अब शहरवासी को जख्म देने लगा है। तिलकामांझी से कचहरी चौक, तिलकामांझी से बरारी रोड और नाथनगर में पथ निर्माण की सड़कों काे पाइप बिछाने के लिए खोदा गया है। 900 एमएम व्यास का पाइप बिछाने के बाद सिर्फ मिट्टी से ढक दिया जाता है। जबकि गड्ढा भरने के लिए मोटर्रेबल करने का सख्त निर्देश दिया गया। बावजूद वीए टेक कंपनी जलापूर्ति पाइप बिछाकर सिर्फ मिट्टी डालकर छोड़ दे रहा है। इससे बारिश के पानी में मिट्टी धंस रही है। जगह-जगह गड्ढे उभर गए है। इसमें चार पहिया और भारी वाहन फंस रहा है। रविवार की रात कृषि कार्यालय के सामने धान के बीज से लदी गाड़ी फंस गई। जलापूर्ति पाइप के लिए खोदा गया गड्ढा अब राहगीरों के लिए जानलेवा बन गया है। वहीं बरारी रोड में गड्ढा खोदने के बाद नालियों में मिट्टी भर दिया गया है। इससे जल निकासी की समस्या बनी हुई है।

loksabha election banner

जानकार बताते है कि जलापूर्ति पाइप बिछाने के बाद पहले बालू से गड्ढे को भरा जाना है। इसके बाद मिट्टी बिछाकर इस पर रोलर चलाया जाना है। ताकि मिट्टी के धंसने की स्थिति नहीं रहे।

इधर बुडको के अभियंता ने बताया कि तीन दिनों के लिए बारिश के कारण कार्य बंद कर दिया है। अब बारिश के बाद ही कार्य शुरू होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.