Move to Jagran APP

अफरातफरी के बीच कैशलेस हुआ टोल प्लाजा, पुलिस अधिकारी ने दिखाई सख्‍ती

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने दिसंबर माह से ही सभी वाहन चालकों को टोल प्लाजा पर वाहन पार करने के लिए निर्देश जारी की थी। कई निजी बैंक कर्मियों को फास्ट्रैग लगाने वाले भी टोल प्लाजा पर प्रतिनियुक्त किया गया।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 10:55 AM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 10:55 AM (IST)
अफरातफरी के बीच कैशलेस हुआ टोल प्लाजा, पुलिस अधिकारी ने दिखाई सख्‍ती
पुलिस अधिकारी के समझाने पर मान रहे हैं वहान चालक।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। नवगछिया के एनएच 31 पर महदतपुर टोल प्लाजा पर फास्ट्रैग अफरातफरी के बीच लागू कर दिया गया। सोमवार देर रात 12:00 बजे से फास्ट्रैग को लागू करने के उपरांत वाहन चालक एवं टोल प्लाजा कर्मियों के बीच कई बार विवाद भी हुआ। जिसको लेकर के टोल प्लाजा के अधिकारियों के द्वारा नवगछिया पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया गया जिसके उपरांत मंगलवार दोपहर तक पुलिस की उपस्थिति में फास्ट्रैग के तहत राशि का भुगतान किया जा रहा था।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने पिछले वर्ष दिसंबर माह से ही अधिसूचना जारी कर के सभी वाहन चालकों को टोल प्लाजा पर वाहन पार करने के लिए निर्देश जारी की थी। जिसको लेकर के कई निजी बैंक कर्मियों को फास्ट्रैग लगाने वाले भी टोल प्लाजा पर प्रतिनियुक्त किया गया, लेकिन जनवरी माह में मात्र 10 से 15 प्रतिशत ही टोल प्लाजा पर फास्टैग का नियम लागू हो पाया वही यहां पर एनएच प्रशासन के द्वारा इसे बढ़ाकर 15 फरवरी कर दी गई किसी भी परिस्थिति में कैश से भुगतान टोल प्लाजा पर नहीं होगा जो भी भुगतान होगा वह फास्टैग के तहत किया जाएगा। जिसको लेकर के फास्टैग नहीं लगाने वाले ट्रक चालकों से दुगुना राशि वसूला गया इस पर कई बार बवाल हुआ। ऐसे टोल प्लाजा के अधिकारी बताते हैं कि मंगलवार सुबह से ही मौजूद फास्टैग लगाने वाले बैंक कर्मियों के पास लगभग 20 से 40 प्रतिशत लोगों ने फास्टैग बनवाया है जिसकी गति पिछले 1 वर्षों से अधिक था वही मालूम हो कि एनएचएआई के अधिकारियों के निर्देश पर किसी भी वाहन को बिना फास्टैग का पास नहीं करने का निर्देश है अगर कोई वाहन जाता है तो विषम परिस्थिति में उसे दोगुना किराया वसूला जाएगा  क्या कहते हैं एनएचआई का अधिकारी

एनएचएआई के संवेदक प्रोजेक्ट मैनेजर उमेश शर्मा बताते हैं कि एन एच आई के गाइडलाइन के तहत फास्टैग लगाना अनिवार्य कर दिया गया है जिस वाहन में फास्टैग नहीं होगा उसे टोल से पार करने में परेशानी होगी इसलिए वाहन मालिकों एवं चालकों को तत्काल फास्टैग लगाना ही होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.