भागलपुर [जेएनएन]। 11 से 15 दिसंबर तक आयोजित होने वाले भागलपुर महोत्सव का आगाज जहां तोरसा सरकार के गीतों से होगा, वहीं इसका समापन बॉलीवुड गायक फरहान साबरी के गीतों से होगा। केन्‍द्रीय राज्‍य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और बिहार सरकार के मंत्री राम नारायण मंडल भागलपुर महोत्‍सव का 11 दिसंबर को उद्घाटन करेंगे।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिला निवासी फरहान बाजीराव मस्तानी और यमला पगला दीवाना आदि फिल्मों के लिए गीत गा चुके हैं। 15 दिसंबर को रंगारंग कार्यक्रम के बीच इनके गीतों की प्रस्तुति होगी। नगर विकास समिति के अध्यक्ष जियाउर रहमान ने बताया कि 15 दिसंबर को फरहान साबरी बागडोगरा के रास्ते भागलपुर आएंगे और कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। मिसेज इंडिया इंटरनेशनल डॉ. नेहा गुप्ता ने भी भागलपुर महोत्सव में आने की सहमति प्रदान की है।

11 दिसंबर को उद्घाटन सत्र में ही स्थानीय सांस्कृतिक संस्थाओं से जुड़े कलाकार कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। भागलपुर महोत्सव में लोकगीत गायन, फैंसी ड्रेस, फिल्मी गीत, गायन, स्कूल स्तरीय ग्रुप डांस, दुल्हन शृंगार और क्लासिकल नृत्य प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया जाएगा। गजल एवं भक्ति संगीत संध्या भी होगी। इसमें बिहार एवं झारखंड के लोकप्रिय कलाकार शिरकत करेंगे। महोत्सव में क्षेत्र की धरोहर पर विशेष चर्चा की जाएगी।

भागलपुर महोत्‍सव में भागलपुर की स्‍वस्ति नित्‍या के अलावा फोक स्‍टार सत्‍येन्‍द्र सिंह संगत, गजलकार रंजना झा, मुंबई की गायिका सिरसा रक्षित की भी प्रस्‍तुति होगी। साथ ही महोत्‍सव में 12 दिसंबर को राष्‍ट्रीय कवि सम्‍मेलन सह मुशायरा का आयोजन होगा। जिसमें नैनीताल की गौरी मिश्रा, सतना मध्‍य प्रदेश के अशोक सुंदरानी, जयपुर राजस्‍थान के अशोक चरण, कासगंज उत्‍तरप्रदेश के अजय अटल, बरेली के सुल्‍तान जहां, इलाहाबाद के अखिलेश द्विवेदी आदि कवि, गीतकार, गायिका शामिल होंगे।

 

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस