Move to Jagran APP

Bhagalpur Education Department : स्कूल से लगातार गायब रहने वाले शिक्षक पर गिरी गाज

स्‍कूल से लगातार गायब होने वाले शिक्षकों पर भागलपुर शिक्षा विभाग ने कार्रवाई की। बिना सूचना के कई विद्यालय के शिक्षक गायब हैं। जिला शिक्षा पदाधिकारी को स्पष्टीकरण का भी जवाब नहीं दिया था। इस कारण कार्रवाई की गई।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 09:55 AM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 09:55 AM (IST)
Bhagalpur Education Department : स्कूल से लगातार गायब रहने वाले शिक्षक पर गिरी गाज
शिक्षा विभाग ने अनुपस्थित शिक्षक पर कार्रवाई की।

भागलपुर, जेएनएन। Bhagalpur Education Department : स्कूल से लगातार गायब रहने वाले शिक्षक पर आखिरकार विभागीय गाज गिर गया। जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ. संजय कुमार ने सस्पेंड कर दिया है। इसके बाद दूसरे शिक्षकों में हड़कंप की स्थिति है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि मुंदीचक स्थित मध्य विद्यालय में तैनात शिक्षक राकेश कुमार पिछले दो महीने से ड्यूटी पर नहीं जा रहे थे। इसको लेकर राकेश से स्पष्टीकरण भी मांगा गया था, तीन दिन की मोहलत दी गई थी। दस दिन बीत जाने के बाद भी शिक्षक ने जवाब देना उचित समझा और न ही अपना पक्ष रखना। इस बीच जिला शिक्षा पदाधिकारी ने तत्काल रूप से सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने बताया कि ड्यूटी मामले में किसी की लापरवाही नहीं चलेगी। विभाग इसको लेकर पूरी तरह सख्त है।

loksabha election banner

बीईओ से मांगा गया स्पष्टीकरण

नगर निगम पश्चिम अंचल के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी (बीईओ) से जिला शिक्षा पदाधिकारी ने स्पष्टीकरण मांगा है। दरअसल, मुंदीचक स्थित कन्या मध्य विद्यालय इनके क्षेत्र में नहीं आता है। इसके बाद भी उन्होंने स्कूल का निरीक्षण किया। यहां के प्राचार्य और शिक्षकों से उचित व्यवहार नहीं करने की बात कही। इसके बाद प्रारंभिक माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. शेखर गुप्ता ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को मामले की जानकारी दी। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने मामले की जानकारी मिलते ही स्पष्टीकरण मांगा। संघ की ओर से इस कार्रवाई के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी को बधाई दी है।

स्कूल से लगातार गायब रहने वाले शिक्षक पर आखिरकार विभागीय गाज गिर गया। जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ. संजय कुमार ने सस्पेंड कर दिया है। इसके बाद दूसरे शिक्षकों में हड़कंप की स्थिति है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि मुंदीचक स्थित मध्य विद्यालय में तैनात शिक्षक राकेश कुमार पिछले दो महीने से ड्यूटी पर नहीं जा रहे थे। इसको लेकर राकेश से स्पष्टीकरण भी मांगा गया था, तीन दिन की मोहलत दी गई थी। दस दिन बीत जाने के बाद भी शिक्षक ने जवाब देना उचित समझा और न ही अपना पक्ष रखना। इस बीच जिला शिक्षा पदाधिकारी ने तत्काल रूप से सस्पेंड कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.