Move to Jagran APP

भागलपुर: पूजा कर लौट रही महिला का बाइक से किया पीछा और 5 सकेंड में उड़ाई चेन, CCTV में कैद हुए चेन स्‍नैचर

Bhagalpur Crime आप सिल्क सिटी की सड़कों पर हैं। अगर हां तो आप अपनी सुरक्षा खुद करें क्योंकि भागलपुर पुलिस अपराधियों के आगे बेहद लाचार है। शहर में कहीं भी..कभी भी आप छिनतई या लूट के शिकार हो सकते हैं। महिलाएं विशेष रूप से सतर्क रहें!

By Abhishek KumarEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 04:24 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 04:24 PM (IST)
भागलपुर: पूजा कर लौट रही महिला का बाइक से किया पीछा और 5 सकेंड में उड़ाई चेन, CCTV में कैद हुए चेन स्‍नैचर
Bhagalpur Crime: भागलपुर में लगातार हो रही चेन छिनतई की घटनाएं।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। बेखौफ बदमाशों ने शहर के डिप्टी मेयर राजेश वर्मा की बुआ चंदा देवी वर्मा से सोमवार की सुबह आठ बजे बाइक सवार झपटमारों ने सोने की चेन छीन ली। वारदात को जोगसर थाना क्षेत्र के खरमनचक नागरमल माल के समीप बाइक सवार झपटमारों ने तब अंजाम दिया जब चंदा देवी पास के मंदिर में पूजा कर घर लौट रही थीं। बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने उनके गले से सोने की चेन झपट ली। बाइक चला रहा बदमाश तेजी से बाइक भगा ले गया।

prime article banner

सोमवार की सुबह आठ बजकर 15 मिनट पर बरारी थाना क्षेत्र के पुल घाट रोड को जोड़ने वाली पुरानी ड़योढ़ी रोड में बाइक सवार बदमाशों ने रानी देवी नामक महिला की चेन झपट ली। चेन छिनतई की वारदात बाइक से पहुंचे दो बदमाशों में पीछे बैठे बदमाश ने अंजाम दिया और तेजी से बाइक भगा ले गए। दोनों घटनाएं सीसी कैमरे में कैद हो गई हैं।

डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने डीआइजी, एसएसपी से चेन छिनतई की हालिया घटनाओं में शामिल अपराधियों की पहचान कर अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सबेरे स्कूल छोड़ने जाने, टहलने जाने, दूध-साग-सब्जी लेने जाने वाली महिलाओं से छिनतई की घटना में काफी इजाफा हुआ है। जोगसर पुलिस मोबाइल छिनतई करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार की है लेकिन चेन छिनतई की हालिया घटना में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

डिप्टी मेयर वर्मा ने दोनों पदाधिकारियों से मांग की है कि शहर के लोग अमन-चैन से रह सकें इसके लिए अपराधियों की पहचान कर सटीक कार्रवाई कराई जाए। अबतक की कई घटनाओं में बदमाशों की गतिविधियां सीसी कैमरे में कैद हैं।

छिनतई बाद मदद को चिल्लाती रही चंदा देवी और रीना देवी

खरनमनचक में छिनतई बाद चंदा देवी और बरारी पुरानी डयोढ़ी रोड में छिनतई बाद राीना देवी मदद को शोर मचाती रही लेकिन घटना के कई चश्मदीद मदद के बजाय छिनतई की वारदात को देखते रहे। सीसी कैमरे में वारदात कैद नहीं हुई होती तो घटना का कोई गवाह नहीं मिलता। दोनों महिलाओं पर यह भी तोहमद जड़ दिया गया होता कि वह सोने की चेन कहीं और गुम कराकर छिनतई की कहानी गढ़ ली हैं।

दोनों महिलाएं पैदल थीं, चंदा देवी खरमनचक-खलीफाबाग चौक रोड में नागरमल माल के पास पहुंची थी। रीना देवी अपने भाई से मिलने पैदल जा रही थी। पुरानी ड्योढ़ी रोड में डाक्टर पंकज कुमार के आवास के समीप पहुंची कि पीछे से बदमाश ने गले में पड़ी चेन झपट ली। चेन छिनतई की घटना वहां कई लोगों ने देखा लेकिन किसी ने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश नहीं की।

जोगसर और बरादी थाना क्षेत्र में अनाधिकृत छोटी-छोटी दुकानें हैं। रेलवे कालोनी-पुल घाट को जोड़ने वाली पुरानी डयोढ़ी रोड में अनाधिकृत रूप से मौजूद दुकानों में बदमाशों की आवाजाही से आमलोग दहशत में हैं। घटना की जानकारी के बाद जोगसर थानाध्यक्ष अजय कुमार अजनवी मौके पर पहुंच छानबीन शुरू कर दी। वहीं घटना की जानकारी पर तत्काल बरारी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। थानाध्यक्ष अमित कुमार ने घटना से अनिभिज्ञता प्रकट की है। बाद में पुलिस की गश्ती गाड़ी पहुंच घटना की जानकारी ली है।

इन थाना क्षेत्रों में चेन छिनतई करने वाले सक्रिय

चेन छिनतई की वारदात में शामिल बाइक सवार बदमाशों की सक्रियता सर्वाधिक कोतवाली थाना क्षेत्र के लोहिया पुल, स्टेशन रोड, पटल बाबू, खलीफाबाग चौक एरिया, जोगसर थाना क्षेत्र के खरमनचक, घंटाघर- आदमपुर रोड, हनुमान नगर, पुलिस कालोनी मारवाड़ी पाठशाला रोड,, तिलकामांझी थाना क्षेत्र के डिक्शन मोड़, मालगोदाम रोड, मुंदीचक-पटल बाबू- अस्पताल रोड, बरारी थाना क्षेत्र के मेडिकल कालेज रोड, खंजरपुर रोड, जवाहर लाल नेहरू अस्पताल रोड, हाउसिंग बोर्ड कालोनी रोड, बरारी पुल घाट रोड, इशाकचक थाना क्षेत्र के भीखनपुर रोड, भीखनपुर-घंटाघर रोड,भोलानाथ पुल रोड, मोजाहिदपुर के उल्टा पुल, मिरजान हाट रोड, गुड़हट्टा चौक, रेलवे कालोनी लोको रोड में है।

एक साल में चेन छिनतई की प्रमुख वारदात

बाइक सवार बदमाशों ने बीते एक साल के दौरान चेन छिनतई की कई वारदात को अंजाम दे आसानी से दिन के उजाले में गुम हो गए हैं। चेन छिनतई की इन चंद प्रमुख वारदातों में पुलिस लकीर पीट कर रह गई लेकिन चेन झपटने वालों को गिरफ्तार करने में पुलिस कामयाब नहीं हो सकी है।

’19 मई 2021 को बरारी थाना क्षेत्र के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज की सहायक प्राध्यापक डाक्टर पम्मी राय की चेन बाइक सवार बदमाश झपट कर भाग निकले जब वह मेडिकल कालेज से निकल कर आवास जा रही थीं।

’बाइक सवार बदमाशों ने 17 अप्रैल को दिनदहाड़े जोगसर थाना क्षेत्र स्थित मारवाड़ी पाठशाला रोड में सरिता देवी नामक महिला की सोने की चेन छीन भाग निकले। चेन छिनतई करने वाले बदमाश बाइक पर सवार थे।

’26 मई 2021 को बरारी थाना क्षेत्र के हाउसिंग बोर्ड कालोनी निवासी ¨पकी देवी की सोने की चेन बाइक सवार बदमाश छीन कर दिन के उजाले में गुम हो गए।

’26 मार्च 2022 की सुबह तिलकामांझी थाना क्षेत्र के पटल बाबू रोड में बाथ थाना क्षेत्र निवासी महिला नम्रता पांडेय की सोने की चेन बाइक से आए दो बदमाशों में पीछे बैठे बदमाश ने छीन ली। छिनतई के दौरान महिला गिरकर चोटिल भी हो गई थी।

’10 मई 2022 को सुरखीकल निवासी अर्चना सिन्हा के गले से सोने की चेन तिलकामांझी क्षेत्र के पुलिस लाइन रोड में बाइक सवार बदमाशों छीन ली थी, लेकिन पुलिस बदमाशों को गिरफ्तार नहीं कर पाई। जोगसर थाना क्षेत्र में नवयुग विद्यालय रोड में शगुफ्ता परवीन की सोने की चेन बदमाशों ने झपट ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.