Move to Jagran APP

Bhagalpur Coronavirus update: हर 64 मिनट पर मिल रहे एक मरीज, खतरे की घंटी

Bhagalpur Coronavirus update पिछले तीन दिनों में बढ़े कोरोना मरीजों की संख्या से हर कोई हैरान। नहीं मानेंगे लोग तो जिले में और बढ़ेगा संक्रमण। जिले में अब तक दूसरे दौर में 171 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 09:17 AM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 09:17 AM (IST)
Bhagalpur Coronavirus update: हर 64 मिनट पर मिल रहे एक मरीज, खतरे की घंटी
सदर अस्पताल में बने कंट्रोल कक्ष में कोरोना को लेकर फोन पर जानकारी देते चिकित्सक।

भागलपुर [रजनीश]। कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या से स्वास्थ्य विभाग की हवा टाइट हो गई है। पिछले 72 घंटे की आंकड़े पर गौर करें तो हर 64 मिनट पर एक लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। मतलब हर एक घंटे चार मिनट मिनट पर एक लोग संक्रिमत हो रहे हैं। यह जिले के लिए खतरे की घंटी है। जितने भी लोग तीन दिनों में चपेट में आए हैं उसमें 30 फीसद लोग बाहर से होली में घर आने वाले शामिल हैं। लगातार बढ़ रहे मामले के बाद भी लोग चेत नहीं रहे हैं। लोग बेफिक्र होकर घूम रहे हैं। जिला प्रशासन की ओर सघनता से मास्क की जांच नहीं की जा रही है। बाजार में लोग पहले की तरह बिना मास्क के घूम रहे हैं। इस पर अंकुश नहीं लगाया तो कोरोना का मामला और बढ़ सकता है, चेन लंबा खींचेगा। दरअसल, लंबे समय से संक्रमितों के नहीं मिलने से लोग बेपरवाह हो गए हैं। उन्हें लगने लगा है कि अब कोरोना का कहर समाप्त हो गया। यही वजह है कि बाजार, सड़क, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड में लोग बेखौफ होकर चल रहे हैं। कहीं भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा। लोग सैनिटाइजर का उपयोग तो दूर मास्क लगाना भी भूल गए हैं। लापरवाही का आलम आगे भी जारी रहा तो शहर एक बार फिर कोरोना की गिरफ्त में होगा। बाजारों की भीड़ कम नहीं हो रही है। बाहर निकलने वाले शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं।

loksabha election banner

कहीं नहीं हो रहा सैनिटाइज, मास्क जांच के नाम पर कोरम

लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होने के बाद भी प्रशासन की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। शहर में सैनिटाइजर छिड़काव का काम पूरी तरह बंद है। नगर निगम को लोगों की सेहत से कोई वास्ता नहीं रहा। सिविल सर्जन की ओर से कंटेनमेंट जोन में छिड़काव करने के लिए दो बार पत्र लिखा गया है इसके बाद भी किसी भी इलाके और मोहल्लों में छिड़काव नहीं शुरू हुआ है। इसमें थोड़ी सी कोताही सभी लोगों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

प्राइवेट स्कूल प्रबंधन की नहीं चलेगी मनमानी

जिले के सरकारी से लेकर निजी स्कूल स्कूल अभी होली की छुट्टी को लेकर बंद है। स्कूलों में कोविड नियमों का सख्ती से पालन नहीं हो रहा है। डीईओ संजय कुमार ने कहा कि किसी भी कीमत पर कोविड नियम से खिलवाड़ पसंद नहीं है। उन्होंने प्राचार्यों को कहा है कि अगर आपके यहां बच्चों की संख्या ज्यादा है और संसाधन कम है तो पढ़ाई शिफ्ट में कराने की व्यवस्था करें। सरकार द्वारा जारी गाइड लाइंस का अनिवार्य रूप से पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.