Move to Jagran APP

Bhagalpur Coronavirus Update : अधिकारियों में बढ़ा संक्रमण का खतरा, कैदी की भी हुई मौत

Coronavirus भागलपुर में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। यहां अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है। एक कैदी की भी मौत हो गई।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 10:13 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 10:13 AM (IST)
Bhagalpur Coronavirus Update : अधिकारियों में बढ़ा संक्रमण का खतरा, कैदी की भी हुई मौत
Bhagalpur Coronavirus Update : अधिकारियों में बढ़ा संक्रमण का खतरा, कैदी की भी हुई मौत

भागलपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्‍या 12 सौ से ज्‍यादा हो गई। लगातार बढ़ रहे संक्रमितों से लोग दहशत में हैं। प्रशासनिक अधिकारी भी लगातार कोरोना से संक्रमित हैं।

loksabha election banner

कैदी की मौत

विशेष केंद्रीय कारा, भागलपुर में बंद विचाराधीन कैदी रूपेश मंडल (32) की इलाज के दौरान जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) में मौत हो गई थी।  मृतक कैदी का कोरोना जांच कराई गई थी। जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने के कारण शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया गया।

छाती में तेज दर्द की शिकायत पर जेल प्रशासन द्वारा रूपेश को जेएलएनएमसीएच में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। जेल अधीक्षक संजय कुमार चौधरी के अनुसार कोरोना संक्रमित होने के कारण शव का पोस्टमार्टम नहीं हुआ। शव परिजन को सौंपने की प्रक्रिया चल रही है। परिजन द्वारा शव लेने से मना करने पर जेल प्रशासन द्वारा अंतिम संस्कार किया जाएगा। रूपेश हत्या मामले (सुल्तानगंज थाना कांड संख्या-50/19) का आरोपित था।

व्यवहार न्यायालय के पांच कर्मियों की रिपोर्ट पॉजीटिव

भागलपुर व्यवहार न्यायालय के पांच कर्मियों की रिपोर्ट पॉजीटिव आया है। कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने के कारण 21 जुलाई तक न्यायालय को बंद कर दिया गया है। व्यवहार न्यायालय के अधिकारियों के अनुसार 196 कर्मियों की कोरोना जांच कराई गई थी। इनमें सोमवार को पांच की रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया है। शेष अन्य कर्मियों के रिपोर्ट का इंतजार है। इस दौरान सिर्फ पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपितों को न्यायिक हिरासत में लेने की प्रक्रिया यथावत रहेगी। इधर, पांच की रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर कर्मियों में हड़कंप है। 

गोराडीह में अंचल अधिकारी कोरोना पॉजिटिव

गोराडीह प्रखंड में कोरोना का कहर जारी है। एक-एक कर अधिकारी महामारी की जद में आ रहे हैं। चार दिन पूर्व थानाध्यक्ष के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को सीओ नवीन कुमार भूषण की जांच रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। चिकित्सा प्रभारी डॉ साकेत रंजन ने बताया कि उन्हें होम आइसोलेट किया गया है। अंचल के छह कर्मियों सहित गोराडीह थाने के बारह पुलिसकर्मियों और पीएचसी के तीन स्वास्थ कर्मियों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। सभी की जांच रिपोर्ट दो दिनों बाद आएगी।

नाथनगर में मिला एक कोरोना मरीज

नाथनगर थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। चार दिनों से उक्त व्यक्ति बुखार से पीडि़त था,  लोगों के कहने पर उसने जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग की  टीम ने उसे आइसोलेशन वार्ड मे भर्ती कराया है।

कहलगांव में 46 लोगों का जांच के लिए लिया गया सैंपल

कहलगांव में कोरोना संक्रमितों के परिवारों से जुड़े 46 लोगों का सैंपल अनुमंडल अस्पताल में लेकर जांच के लिए भागलपुर भेजा गया है। अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डा विवेकानंद दास ने बताया कि आठ कोरोना संक्रमित अपने अपने घरों में होम क्वारंटाइन हैं। सभी पर नजर रखी जा रही है।

गोपालपुर पीएचसी की एएनएम कोरोना से संक्रमित

गोपालपुर पीएचसी की एक एएनएम कोरोना से संक्रमित हो गई हैं। केंद्र के प्रभारी डॉ. सुधांशु ने बताया कि इससे पूर्व भी एक एएनएम कोरोना से संक्रमित हुई थीं।

कार्यपालक अभियंता कोरोना पॉजिटिव

नवगछिया बाढ नियंत्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। भागलपुर के अधीक्षण अभियंता मो जफर रशीद खान ने बताया कि कार्यपालक अभियंता के आइसोलेशन में चले जाने के बाद भागलपुर बाढ नियंत्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता रमेश कुमार को नवगछिया का प्रभार सौंपने हेतु मुख्य अभियंता के पास प्रस्ताव भेजा गया है। स्वीकृति मिलते ही नवगछिया डिविजन का प्रभार उन्हें सौंप दिया जायेगा। विभाग के कुछ कर्मियों का सैंपल भी जांच में भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.