Move to Jagran APP

Corona vaccine : वैक्सीन के बाद आपात स्थिति से निबटने को तैनात रहेंगे चिकित्सक

Bhagalpur coronavirus update केंद्र सरकार के गाइडलाइन पर जेएलएनएमसीएच में अधीक्षक डॉ. अशोक भगत ने नौ चिकित्सकों की एक टीम बनाई है जो वैक्सीन लेने के बाद मरीजों की स्थिति का आकलन करेंगे। तबियत बिगडऩे पर देखभाल करेंगे। टीम इलाज से संबंधित निर्णय लेगी।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 07:44 AM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 07:44 AM (IST)
Corona vaccine : वैक्सीन के बाद आपात स्थिति से निबटने को तैनात रहेंगे चिकित्सक
भागलपुर में कोरोना वैक्‍सीन पहुंच गया है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur coronavirus update : 16 जनवरी से जिले के स्वास्थ्य कर्मियों को लगने वाली कोरोना वैक्सीन टीकाकरण को लेकर करीब-करीब तैयारियां पूरी कर ली गई है। जेएलएनएमसीएच में केंद्र सरकार के गाइडलाइन पर अधीक्षक डॉ. अशोक भगत ने नौ चिकित्सकों की एक टीम बनाई है, जो वैक्सीन लेने के बाद मरीजों की तबियत बिगडऩे पर देखभाल करेंगे। टीम इलाज से संबंधित निर्णय लेगी। टीम में उपाधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास, कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. हेमशंकर शर्मा, मेडिसिन एचओडी डॉ. विनय कुमार, शिशु रोग विशेषज्ञ प्रो. आरके सिन्हा, एनेस्थिसिया से डॉ. अर्जुन कुमार, टीबी चेस्ट से डॉ. डीपी सिंह, माइक्रोबायोलॉजी से डॉ. एसएन तिवारी, पीएसएम हेड डॉ. प्रेम कुमार सिंह, मेडिसीन से एसोसिएट प्रो. डॉ. एमएन झा शामिल किया गया है। इसके लिए लगातर जिले के विभिन्‍न अस्‍पतालों में तैयारियां की जा रही है। अधिकारी नजर बनाए हुए हैं।

loksabha election banner

कोरोना के नौ नए मामले

भागलपुर जिले में कोरोना के नौ नए मामले आए हैं। सभी संक्रमित ग्रामीण क्षेत्र के हैं। सभी का सैंपल मंगलवार को ही लिया गया था। सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने बताया कि जांच हर दिन सदर अस्पताल में हो रही है।

कोरोना जांच के लिए इंतजार करते रहे मरीज, कई लौटे

सदर अस्पताल में मंगलवार को कोरोना का जांच कराने पहुंचे दर्जनों लोगों को एक से डेढ़ घंटे तक इंतजार करना पड़ा, वहीं कई लोग बिना जांच कराए लौट गए। सुबह में आठ बजे ही महिलाएं, पुरुष और बुजुर्ग जांच कराने पहुंच गए थे। इस दौरान लोगों ने शोर-शराबा भी किया। जांच केंद्र के बाहर लोगों की लंबी कतार लगी रही। जांच कराने पहुंचे लोगों का कहना था कि सदर अस्पताल के कोरोना जांच केंद्र पर सुबह की पाली में जिस लैब तकनीशियन की ड्यूटी थी वह सुबह 10.30 बजे तक नहीं पहुंचा। जबकि लैब तकनीशियन का कहना है कि दस बजे से पहले ही कोरोना जांच आरंभ कर दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.