Move to Jagran APP

Bhagalpur CoronaVirus Update: कंटेनमेंट जोन से संक्रमित महिला परिवार के साथ घर में ताला बंद कर फरार, मोहल्‍ले में हड़कंप

Bhagalpur CoronaVirus Update भागलपुर के बरारी मोहल्‍ले में कोरोना संक्रमित महिला परिवार के साथ घर छोड़ कर फरार हो गई है। इससे पूरे मोहल्‍ले में हड़कंप मच गया है। प्रशासन ने उस मोहल्‍ले को कंटेनमेंट जोन बनाया है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 02:33 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 02:33 PM (IST)
Bhagalpur CoronaVirus Update: कंटेनमेंट जोन से संक्रमित महिला परिवार के साथ घर में ताला बंद कर फरार, मोहल्‍ले में हड़कंप
Bhagalpur CoronaVirus Update: कोरोना संक्रमित महिला परिवार के साथ घर छोड़ कर फरार हो गई है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर।  शहरी क्षेत्र में माइक्रो कंटेनमेंट जोन की सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे चल रहा है। बिना रोकटोक के लोगों का आवागमन जारी है और कोविड नियमों की सरेआम अनदेखी की जा रही है। इसी का नतीजा है कि संक्रमित परिवार होम क्वारंटाइन के बजाय खुलेआम शहर में भ्रमण कर रहे हैं। इसका दुष्प्रभाव भी भी सामने आया। बरारी स्थित शीतला स्थान के पास माइक्रो कंटेंमेंट जोन से एक संक्रमित महिला अपने पूरे स्वजनों के साथ रातोंरात फरार हो गई।

loksabha election banner

दरअसल 27 मार्च को महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी, जिसके बाद 30 मार्च को उसे अपने ही घर में होम क्वारंटीन कर दिया गया था। बुधवार देर रात महिला अपने पूरे परिवार के साथ फरार हो गई। पड़ोसियों का आरोप है कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की अनदेखी के कारण मरीज भाग गए। इतने दिनों में कोई भी टीम मरीज के फॉलोअप के लिए नहीं पहुंची। ना तो समय पर जांच के लिए ही आई। कंटेनमेंट जोन में मरीजों की देखरेख और दवा की व्यवस्था की जाती है। समय-समय पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम रेगुलर चेकअप के लिए भी पहुंचती है। वार्ड 29 कर पार्षद खुशबू देवी ने बताया कि संक्रमित के फरार से कई लोग प्रभवित हो सकते हैं। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं होने से ऐसी घटना घटी है। इसके लिए जिला प्रशासन को कारगर योजना तैयार करना होगा।

होम क्वारंटीन की निगरानी नहीं

एक 48 साल की महिला की तबीयत 27 मार्च को बिगड़ी थी। 21 मार्च को वह अपनी बेटी को बिहार पुलिस की परीक्षा दिलाने के लिए कटिहार गई थी। वहां से आने के बाद उसके गले में दर्द शुरू हो गया था। खुद से दवा लेने के बाद भी जब उसकी तबीयत नहीं सुधरी तो 27 मार्च को सदर अस्पताल में चेकअप कराया, जहां उसे पॉजिटिव पाया गया था। अस्पताल ने 30 मार्च को उसे होम क्वारंटीन कर दिया था।

व्यवस्था की नाकामी से बढ़ी परेशानी

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बिहार सरकार अलर्ट मोड पर है। जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम को कोरोना संक्रमितों के उचित इलाज और चेकअप की जिम्मेदारी दी गई है। समय-समय पर होम क्वारंटीन मरीजों की जांच की भी व्यवस्था है, लेकिन भागलपुर का यह केस प्रशासन की पोल खोल रहा है। शीतला स्थान के लोगों ने बताया कि महिला को क्वारंटीन किए जाने के बाद कोई चेकअप या फिर दवा देने के लिए नहीं पहुंचा। मोहल्ले में कोरोना पॉजिटिव मरीज के होने से हड़कंप मच गया था। लेकिन, प्रशासन की टीम एक भी बार मरीज को देखने नहीं पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.