Move to Jagran APP

Bhagalpur Coronavirus update: 5000 सैंपल, 18 पॉजीटिव, दो सौ का आंकड़ा पार, अब तो संभलिए

Bhagalpur Coronavirus update पिछले तीन दिनों में बढ़ गया था भागलपुर में कोरोना वायरस के संक्रमण आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जांच में आई तेजी। सदर अस्पताल और दूसरे जांच केंद्रों पर कोरोना जांच के लिए लगी रही भीड़।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 09:14 AM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 10:53 PM (IST)
Bhagalpur Coronavirus update: 5000 सैंपल, 18 पॉजीटिव, दो सौ का आंकड़ा पार, अब तो संभलिए
भागलपुर के सदर अस्‍पताल में कोरोना जांच कराते लोग।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur Coronavirus update:  पिछले लगातार तीन दिनों में मिले पांच दर्जन से ज्यादा कोरोना के मामले ने स्वास्थ्य महकमा की नींद उड़ा दी थी। इस बीच बुधवार को जिले में महज 18 संक्रमित मरीज मिलने से कुल संक्रिमत मरीजों की संख्या 207 पहुंच गई है। बुधवार को जिले में पांच हजार लोगों का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। कोरोना की संख्या बढ़ने के साथ-साथ लोगों में जांच को लेकर बैचेनी दिख रही है। सदर अस्पताल सहित अन्य जांच केंद्रों पर लोगों की भीड़ लगी रही। निबंधन कराने के बाद कतारबद्ध होकर सैंपल दिए। इनकी जांच रिपोर्ट गुरुवार को आएगी। सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने बताया कि जांच का दायरा और बढ़ाया जाएगा। सिविल सर्जन ने बताया कि संक्रमित मरीज भागलपुर के शहरी क्षेत्र नाथनगर, खंजरपुर, इशाकचक, सबौर और चंपानगर के अलावा पीरपैंती, कहलगांव और शाहकुंड के हैं। स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है और जांच का दायरा बढ़ गया है। सिर्फ शहरी क्षेत्र में सात जगहों पर जांच चल रही है। संक्रमित मरीजों की केस हिस्ट्री और मैपिंग पर पूरा फोकस किया जा रहा है।

loksabha election banner

केस हिस्ट्री में कुछ नहीं निकला

कोरोना संक्रमित मरीजों की केस हिस्ट्री जानने के लिए बुधवार को भी स्वास्थ्य विभाग की टीम करीब एक दर्जन मरीजों के घर पहुंची। इस दौरान सभी का ट्रेवल हिस्ट्री के बारे में पता किया गया। लेकिन, इन मरीजों का केवल हिस्ट्री नहीं निकला। इन मरीजों के घरों में भी कोई भी सदस्य कोरोना से पॉजिटिव नहीं हुए थे। डॉ. नीरज कुमार गुप्ता, डॉ. सतेंद्र कुमार राय और डॉ. सुरेंद्र कुमार की टीम सदर अस्पताल में बने कंट्रोल रूम में फोन पर लोगों को उचित चिकित्सा सलाह दे रहे हैं। इनकी टीम ने छह संक्रमित मरीज का केस स्टडी भी जाना। लेकिन, कुछ नहीं निकला।

आज से शिक्षक और अभिभावकों का लगेगा मंगल टीका

शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार 45 वर्ष या इससे अधिक उम्र के जिले के सभी अधिकारियों, सरकारी स्कूलों के शिक्षकों, कर्मचारियों व छात्रों के अभिभावकों का टीकाकरण गुरुवार से शुरू होगा। शिक्षा विभाग के सभी इंप्लायी के घर के 45 वर्षीय सदस्यों को भी टीकाकरण किया जाएगा। शिक्षा विभाग ने टीकाकरण को लेकर डीईओ संजय कुमार को नोडल पदाधिकारी बनाया है।

आदमपुर में तीन लोग चपेट में

सिविल सर्जन ने बताया कि जो 18 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसमें तीन मरीज आदमपुर इलाके के हैं। इनमें आदमपुर के नौ साल का बच्चा व 35 साल का पुरुष व 56 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिला है। इसके अलावा सिंकदरपुर की 45 वर्षीय महिला और 53 साल के पुरुष, गोशाला का 36 पुरुष, सबौर मीरचक 53 पुरुष, ज्योति विहार कॉलोनी 70 पुरुष, बरारी 20 महिला, रामसर 39 पुरुष, बरारी 49 पुरुष, खरीक 56 पुरुष, लालूचक 52 पुरुष, 19 साल पुरुष, मिरजानहाट 26 महिला, नवगछिया 65 महिला, मौलानाचक 40 मेल, पुरैनी 28 साल महिला समेत गोराडीह निवासी 47 वर्षीय पुरुष हैं। गुरुवार को भी काफी संख्‍या में लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। आज भी यहां हजारों लोगों ने जांच कराई। इस बीच कोरोना टीकाकरण भी जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.