Move to Jagran APP

Bhagalpur coronavirus update : 43 मरीज पॉजिटिव मिले, जिले में 7087 पहुंची संक्रमितों की संख्या

Bhagalpur coronavirus update भागलपुर जिले में करोना वायरस से संक्रमित मरीजों संख्‍या 7087 पहुंच गई है। हालांकि इसमें से ज्‍यादातर मरीज स्‍वस्‍थ हो गए हैं। आज 43 नए मरीज मिले। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने इलाज के लिए बेहतर व्‍यवस्‍था की है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 08:50 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 08:50 PM (IST)
Bhagalpur coronavirus update :  43 मरीज पॉजिटिव मिले, जिले में 7087 पहुंची संक्रमितों की संख्या
भागलपुर में दो हजार लोगों की जांच एंटीजन किट से की गई थी।

भागलपुर, जेएनएन। कोरोना से बुधवार को एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। इससे चिकित्सकों को थोड़ा सुकून मिला है। वहीं, 43 नए मामले आए हैं। अब संक्रमितों की संख्या 7087 पहुंच गई है। सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने बताया कि जिन लोगों की रिपोर्ट आई है उनका सैंपल सोमवार को लिया गया। वहीं दो हजार एंटीजन किट से जांच हुई। जिन संक्रमितों की सूची जारी हुई है। उसमें एक स्वास्थ्य कर्मी भी है। मंगलवार को सैंपल लिया गया था। वहीं, बरहपुरा का एक परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

loksabha election banner

80 लोगों ने प्लाजा दान दी है सहमति

अभी तक 80 लोगों ने प्लाज्मा दान करने की सहमति दी है। टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज स्थित कोविड सेंटर से स्वस्थ्य होकर निकले मरीजों ने स्वेच्छा से प्लाज्मा डोनेट करने की इच्छा प्रकट की थी। इन मरीजों ने सहमति देकर कोरोना संक्रमितों के लिए अनूठी मिसाल पेश की है, कोरोना मरीजों के प्रति धीरे-धीरे सोच बदल रही है। सभी का पता और मोबाइल नंबर भी रजिस्टर में दर्ज है।

पाइप लाइन का काम शुरू, वेंटिलेटर की सुविधा जल्द

सदर अस्पताल में गंभीर मरीजों को वेंटिलेटर की सुविधा जल्द मिलेगी। मरीजों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। पहले चरण में सदर अस्पताल में चार वेंटिलेटर मशीन की आपूर्ति कर दी गई है। मशीन इंस्टॉल से पहले वार्ड में ऑक्सीजन पाइप लगाया जा रहा है। ऑक्सीजन पाइप लाइन का काम एक सप्ताह में पूरा होने की उम्मीद है। इसके बाद वेंटिलेटर की सुविधा बहाल कर दी जाएगी।

फिर मिले 25  कोरोना  पॉजिटिव , 19 ने दी  मात

कोरोना संक्रमण का कहर जिल में घटने का नाम नहीं ले रहा है।  कोई ऐसा दिन नहीं बितता है कि कोई संक्रमित मरीज नहीं मिले।  जिला में बुधवार को 25 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।  जिसमें 13 पुरुष व 12 महिलाएं शामिल हैं। जिले में अब तक कोरोना संक्रमित 38 लोगों की मौत हो चुकी है। सिविल सर्जन डॉ.पुरूषोत्तम कुमार ने बताया कि 25 नए मरीजों  के साथ जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ कर 2712 हो गई है। जिसमें से एक्टिव मरीजों की संख्या 199  है। जिसका उपचार किया जा रहा है। जिलेवासियों के लिए राहत की बात यह है कि संक्रमित मरीज तेजी से ठीक होकर घर जा रहे हैं। बुधवार को भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 19 संक्रमित मरीज कोरोना को मात देकर  घर लौट गए।  अब तक कुल 2475 संक्रमित मरीज उपचार के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना जांच की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। अब तक कुल 73 हजार 930 लोगों की जांच की जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.