Move to Jagran APP

Bhagalpur CoronaVirus News : कोरोना संक्रमण से बचाव को सात कोषांग का गठन, कंटेनमेंट जोन में सफाई व्यवस्था भी नदारद

Bhagalpur CoronaVirus News भागलपुर में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढऩे लगा है। इसके बाद भी लापरवाही सामने आ रही है। कंटेनमेंट जोन में साफ सफाई की भी बेहतर व्यवस्था नहीं की गई है। इसकी मॉनीटरिंग वरीय अधिकारी नहीं कर रहे हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 03:10 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 03:10 PM (IST)
Bhagalpur CoronaVirus News : कोरोना संक्रमण से बचाव को सात कोषांग का गठन, कंटेनमेंट जोन में सफाई व्यवस्था भी नदारद
Bhagalpur CoronaVirus News : भागलपुर में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढऩे लगा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। शहर में कोरोना संक्रमण से बचाव व जन जागरूकता के लिए नगर निगम ने सात प्रकार के कोषांग का गठन किया है। इसके लिए निगम कर्मियों की तैनाती भी हुई, लेकिन यह सिर्फ कागजों पर है। माइक्रो कंटेंमेंट जोन में निगम की ओर से 53 से अधिक स्थानों पर बांस-बल्ला से बैरिकेङ्क्षडग कर दिया। कंटेंमेंट जोन में स्थानीय लोगों द्वारा बैरिकेङ्क्षडग खोल या तोड़ दी जाती है। इसकी निगरानी और कार्रवाई के लिए कोषांग गठित तो हुआ पर कर्मचारी कागजों में ऑल इज वेल बता रहे हैं। नाथनगर गोलदारपट्टी में बैरिकेङ्क्षडग ही लोगों ने खोल दिया है। वहीं पीपरपांती काली मंदिर से समीप बैरिकेङ्क्षडग को खोल दिया गया है। यहां न तो बेहतर सफाई और न ही सैनिटाइजर का विशेष इंतजाम है। ऐसे स्थानों पर कोविड-19 के नियमों का पालन कराने में निगम व जिला प्रशासन उदासीन बनी हुई है, जबकि माइ्रको कंटेंमेंट सुरक्षा कोषांग को चिह्नित स्थलों पर बांस व बल्ला से मजबूत एवं सघन बैरिकेङ्क्षडग करना था।

loksabha election banner

आमजनों का आवागमन अवरुद्ध हो सके और संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले भी व्यक्तियों को चिह्नित किया जा सके। कोरोना वायरस से बचाव हेतु किसी भी समस्या, सूचना आदि पर तुरंत प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। संतोष दास को वार्ड एक से पांच, नाजिमउद्दीन को वार्ड छह से 11, देवेंद्र कुमार वर्मा को वार्ड 12 से 17, नीतीश चौधरी को वार्ड 18 से 22, आलमगीर, सहायक को वार्ड 23 से 28, सोनू पाठक को वार्ड 29 से 35, अमरेंद्र कुमार को वार्ड 36 से 41, पंकज भट्टाचार्य को वार्ड 42 से 46 व मृत्युंजय कुमार सिन्हा को वार्ड 47 से 51 की निगरानी का दायित्व सौंपा गया है।

भागलपुर नगर निगम क्षेत्रांतर्गत विगत कुछ दिनों में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में अप्रत्याशित को देखते निगम कर्मियों की जिम्मेदारी तय कर दी है। निगम की ओर से नियंत्रण -सह-प्रतिवेदन कोषांग, सेनेटाइजेशन सेल, माइक्रो कंटेनमेंट जोन में आवश्यक व्यवस्था सेल, जनजागरुकता व बचाव सेल, आवश्यक सामग्री कोषांग: लावारिस लाश/कोविड-19 के संक्रमण से मृत लाश निपटारा कोषांग, क्वारंटाइन कोषांग का गठन किया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.