Move to Jagran APP

Bhagalpur Corona Update : डॉक्टर और छह स्वास्थ्य कर्मी समेत 71 कोरोना मरीज मिले, आउटडोर विभाग तीन दिनों के लिए बंद

Bhagalpur Corona Update जिले में कोरोना से अब तक 2245 लोग संक्रमित हो चुके हैं। शहरी क्षेत्रों में भी लगातार कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्‍या बढ़ रही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 08:56 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 08:56 AM (IST)
Bhagalpur Corona Update : डॉक्टर और छह स्वास्थ्य कर्मी समेत 71 कोरोना मरीज मिले, आउटडोर विभाग तीन दिनों के लिए बंद
Bhagalpur Corona Update : डॉक्टर और छह स्वास्थ्य कर्मी समेत 71 कोरोना मरीज मिले, आउटडोर विभाग तीन दिनों के लिए बंद

भागलपुर, जेएनएन। नारायणपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) के डॉक्टर, दो स्वास्थ्य कर्मचारी समेत जिले में 71 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इनमें जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) के चार स्वास्थ्य कर्मचारी भी शामिल हैं। शहरी क्षेत्र के 14 लोग पॉजिटिव मिले। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को जारी सूची के मुताबिक जेएलएनएमसीएच की नर्स, आइसीयू का एक कर्मचारी, टेक्नीशियन और वार्ड ब्वाय कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा मोहद्दीनगर और शहर के अन्य मुहल्लों में भी लोग संक्रमित हुए हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि शनिवार को जहां 149 लोग संक्रमित मिले थे, वहीं रविवार को 71 लोग ही मिले। सविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने कहा कि नारायणपुर स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर और दो अन्य कर्मचारी के संक्रमित होने से आउटडोर विभाग को तीन दिनों के लिए बंद किया जाएगा। पूरे स्वास्थ्य केंद्र के कमरों को सैनिटाइज किया जाएगा।

loksabha election banner

बिन सैंपल दिए दर्जनों लोग अस्पताल से लौटे

सदर अस्पताल में रविवार को सैंपलिंग नहीं हुई। इससे कई लोगों बिना सैंपलिंग करवाए लौटे। अस्पताल में 11 बजे से ही सैंपल देने के लिए कई लोग जुटने लगे थे, लेकिन उन्हें लौटा दिया गया। सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने कहा कि रविवार को पूरे कैंपस को सैनिटाइज करवाया गया है। इसलिए सैंपलिंग नहीं कराई गई। सोमवार से फिर सैंपल लिए जाएंगे।

गोपालपुर और रंगरा पीएचसी में जांच आज से

नवगछिया के गोपालपुर एवं रंगरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार से रेपिड किट के माध्यम से कोरोना संक्रमण की जांच शुरू की जाएगी। इसके लिए पीएचसी को रेपिड किट उपलब्ध करा दिया गया है। गोपालपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुधांशु कुमार ने बताया कि सोमवार से जांच शुरू होगी।

अनुमंडल अस्पताल में मृत युवक की जांच रिपोर्ट आई कोरोना निगेटिव

कहलगांव अनुमंडल अस्पताल में शनिवार को दम फूलने की शिकायत पर इलाज कराने आए पनखोरिया निवासी 32 वर्षीय मृत्युंजय मंडल की मौत हो गई थी। कोरोना संक्रमण से मौत होने की आशंका पर अस्पताल में उसका शव घंटों पड़ा रहा था। रविवार को एंटीजन किट से जांच होने पर उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई, जिसके बाद स्वजन समेत अस्पताल कर्मियों ने राहत की सांस ली। स्वजन दाह संस्कार के लिए शव लेकर गांव गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.