Move to Jagran APP

Bhagalpur Corona Update : JLNMCH में अबतक 49 मरीजों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 2838

Bhagalpur Corona Update जिले में अब तक 2838 कोरोना से संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें 1805 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 50 से ज्‍यादा लोग मारे जा चुके हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 09:43 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 09:43 AM (IST)
Bhagalpur Corona Update : JLNMCH में अबतक 49 मरीजों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 2838
Bhagalpur Corona Update : JLNMCH में अबतक 49 मरीजों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 2838

भागलपुर, जेएनएन। Bhagalpur Corona Update : जिले में कोरोना का कहर जारी है। सोमवार को अमरपुर थाने के दारोगा की पत्नी की मौत जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) के आइसीयू में हो गई। वहीं, एक सप्ताह पहले उनके पति की मौत अमरपुर रेफरल अस्पताल (बांका) में हुई। बताया गया कि मौत के बाद जब सैंपल लिया गया तो कोरोना पॉजिटिव के लक्षण पाए गए। दारोगा की पत्नी को 27 जुलाई को आईसीयू में डॉ. राजकमल चौधरी की यूनिट में भर्ती किया गया था। अमरपुर रेफरल अस्पताल से उन्हें जेएलएनएमसीएच रेफर किया गया था।

loksabha election banner

वहीं, जेएलएनएमसीएच में कोरोना से अबतक 49 मरीजों की मौत हो चुकी है। डॉ. चौधरी ने बताया कि जब महिला को भर्ती किया गया उसका ऑक्सीजन लेबल 67 फीसद था और पल्स रेट बढ़ा हुआ था। लगातार ऑक्सीजन की मात्रा कम हो रही थी। पहले से महिला बीपी और मधुमेह की मरीज थी। शव लेने अभी तक कोई स्वजन नहीं आए हैं, शव को अस्पताल के मार्चरी में शाम को रखा गया।

इशाकचक थाने के मुंशी सहित जिले में 44 कोरोना संक्रमित

सोमवार को इशाकचक थाने का मुंशी सहित जिले में 44 कोरोना मरीज मिले हैं। इसके अलावा शहरी क्षेत्र में 15 मरीज भी शामिल हैं। इनमें तिलकामांझी के मां-बेटी सहित पांच लोग भी संक्रमित मिले। जिले में अब तक 2838 कोरोना से संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें 1805 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 991 लोग टीटीसी कोविड सेंटर और जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं। सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि बरहपूरा, भीखनपुर सहित अन्य मोहल्लों के 15 लोग संक्रमित मिले हैं।

स्वस्थ हुए आठ लोगों को मिली छुट्टी

टीटीसी स्थित कोविड सेंटर में भर्ती आठ कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने पर सोमवार को उन्हें छुट्टी दी गई। 10 दिन पूर्व उन्हें कोरोना संक्रमित होने पर भर्ती किया गया था। जिन लोगों को छुट्टी मिली है उनमें सुल्तानगंज, इस्माइलपुर के लोग शामिल हैं। कि सोमवार को जिले के 22 सेंटरों में केवल 12 सौ संदिग्ध कोरोना मरीजों की ही जांच की जा सकी। इतने ही लोग जांच सेंटर में आए। लक्ष्य प्रतिदिन 15 सौ लोगों की जांच करने का है। सदर अस्पताल में भी प्रतिदिन डेढ़ सौ लोगों को कोरोना जांच करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, लेकिन 80 लोग ही आए। जबतक ज्यादा लोगों की जांच नहीं होगी तबतक कोरोना मरीजों की पहचान होनी मुश्किल है। इसलिए अब उन संस्थाओं के कर्मचारियों की जांच की जाएगी, जहां ज्यादा कर्मचारी कार्य करते हैं। इनमें निजी संस्थाएं भी शामिल हैं। इन संस्थाओं के कर्मचारियों की जांच करवाने की योजना शीघ्र ही बनाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.