Move to Jagran APP

Bhagalpur Corona Update : एक दिन में सर्वाधिक 149 कोरोना मरीज मिले, कई अधिकारी भी संक्रमित

Bhagalpur Corona Update जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है। लोग दहशत में आ गए हैं। लॉकडाउन का पालन नहीं हो रहा है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 10:03 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 10:03 AM (IST)
Bhagalpur Corona Update : एक दिन में सर्वाधिक 149 कोरोना मरीज मिले, कई अधिकारी भी संक्रमित
Bhagalpur Corona Update : एक दिन में सर्वाधिक 149 कोरोना मरीज मिले, कई अधिकारी भी संक्रमित

भागलपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है। शनिवार को एक दिन में सर्वाधिक 149 मरीज मिले। इसमें जगदीशपुर के सीओ समेत अन्य शामिल हैं। शहरी क्षेत्र में 30 नए मरीज मिले हैं।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह के मुताबिक छोटी खंजरपुर में एक ही परिवार के सात लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके अलावा डीएम आवास के दो कर्मचारी, पुलिस लाइन के तीन पुलिसकर्मी, जिला शिक्षा विभाग के एक कर्मचारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। खरमनचक, भीखनपुर, तिलकामांझी, मुंदीचक सहित अन्य मुहल्लों में भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन लोगों के सैंपल जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल, सदर अस्पताल एवं अन्य जांच सेंटरों में लिए गए थे। जांच रिपोर्ट में जगदीशपुर के 55 वर्षीय सीओ कोरोना संक्रमित मिले। सबौर प्रखंड में शुक्रवार को कुल सात लोग संक्रमित मिले थे।

सबौर रेलवे स्टेशन के आसपास, पंचवटी हाट और सबौर उच्च विद्यालय के आसपास रहने वाले लोग संक्रमित हुए हैं। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, इसके बावजूद लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। सड़कों पर बगैर मास्क पहने लोगों की भीड़ दिख जा रही है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 2091 हो गई है। 1023 लोग स्वस्थ हुए। 1068 लोगों इलाजरत हैं। इनमें कई घर में ही रहकर इलाज करवा रहे हैं।

एनटीपीसी में बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, फिर मिले आठ पॉजिटिव

कहलगांव एनटीपीसी में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जिससे यहां के कर्मियों, अधिकारियों, ठीकेदारों और मजदूरों में दहशत व्याप्त है। एनटीपीसी अस्पताल में शनिवार को हुई जांच में एक एनटीपीसी कर्मी, प्लांट कैंटीन के कामगार, सीआइएसएफ जवान एवं ठीकेदार समेत कुल आठ लोग संक्रमित पाए गए हैं। अनुमंडल अस्पताल में 51 लोगों की हुई जांच में अनादिपुर एवं बौद्धबिहार कॉलोनी के दो, घोघा बाजार के दो एवं सिकडग़ढ टोला का एक किशोर और बच्ची संक्रमित मिली है।

नाथनगर पीएनबी की महिला कर्मी संक्रमित

नाथनगर के नूरपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की एक महिला कर्मी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सबौर की रहने वाली उक्त महिला बैंककर्मी होम आइसोलेट में हैं। नाथनगर रेफरल अस्पताल में एंटीजन टेस्ट किट से दो थाने के 30 पुलिस कर्मियों की कोरोना जांच कराई गई।

नवगछिया में एक साथ 27 कोरोना संक्रमित मिले

नवगछिया में एक साथ 27 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक अरुण कुमार सिन्हा ने बताया कि सैंपल जांच में 14 एंटीजन रेपिड टेस्ट में 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें पांच महदत्तपुर टोला प्लाजा के कर्मी, पीएचसी की एक एएनएम, जमुनिया, पकरा, श्रीपुर, राजेंद्र कॉलोनी के व्यक्ति के अलावा नवगछिया उपकारा के तीन कर्मी, राजेंद्र कॉलोनी के एक व्यक्ति एवं एएनएम के पति शामिल हैं। इन सभी को भागलपुर में आइसोलेट किया गया है।

गोपालपुर प्रखंड में चार लोग कोरोना संक्रमित मिले

नवगछिया के गोपालपुर प्रखंड में चार लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। पीएचसी प्रभारी डॉ. सुधाशु कुमार ने बताया कि 23 जुलाई को पीएचसी में 55 लोगों की जांच के लिए सैंपल लिया गया था, जिसमें चार लोग कोरोना संक्रिमत मिले हैं। चारों को भागलपुर में आइसोलेट किया गया है। पीएचसी प्रभारी ने बताया कि सोमवार से पीएचसी में स्वास्थ्य सेवाएं शुरू कर दी जाएगी।

रंगरा में बीएमपी जवान सहित 13 लोग संक्रमित 

नवगछिया के रंगरा चौक प्रखंड में बीएमपी जवान सहित 13 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। पीएचसी प्रभारी ने बताया कि बीमएमपी जवान समेत दो एएनएम, एक सफाई कर्मचारी, एम्बुलेंस ऑपरेटर के अलावा दो युवक संक्रमित हुए हैं।

शाहकुंड में मिले दो कोरोना पॉजिटिव

शाहकुंड में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ जयप्रकाश सिंह ने बताया कि शनिवार को एंटीजन किट से 30 लोगों की जांच की गई, जिसमें शाहकुंड थाना का एक कर्मी एवं एक स्वास्थ्य कर्मी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया दोनों को आइसोलेशन हेतु भेजा गया। शाहकुंड थानाध्यक्ष विश्व बंधु कुमार ने बताया कि शाहकुंड थाना कर्मी के संपर्क में आने वाले अन्य कर्मियों की जांच रविवार को कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.