Move to Jagran APP

भागलपुर : व्यवसायियों ने बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद से मांगे हथियार, बोले-डर लगता है

भागलपुर में चैंबर ऑफ कॉमर्स ने व्यवसायियों की समस्या से बिहार के सीएम तारकिशोर प्रसाद को कराया अवगत। सुरक्षा के लिए आर्म्‍स लाइसेंस मांगा। व्‍यापारियों ने कहा कि अपराध बढ़ गया है। हमेशा डर लगा रहता है। व्‍यापारियों ने हवाई सेवा शुरू करने की मांग की है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 01:30 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 01:30 PM (IST)
भागलपुर : व्यवसायियों ने बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद से मांगे हथियार, बोले-डर लगता है
भागलपुर में बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से व्‍यापारियों ने की भेंट।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। शहर की प्रमुख समस्याओं के समाधान को लेकर उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद को ज्ञापन सौंपा। चैंबर अध्यक्ष ने उप मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि भागलपुर से नियमित घरेलू विमान सेवा चालू किया जाना चाहिए। भागलपुर शहर सिल्क एवं अन्य उद्योगों का हब होते हुए भी अपने द्वारा निर्मित वस्तुओं को हवाई सेवा के अभाव में अन्य देशों तक नहीं पहुंचा पा रहा है। जिसके कारण यहां का उद्योग मृतप्राय अवस्था में पहुंच गई है। वहीं, गंभीर मरीजों को बेहतर उपचार के लिए बड़े शहरों तक समय पर नहीं ले जा पाते हैं। इस कारण कई लोगों को जान भी गंवानी पड़ी है। शहर में अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है। अपराधी लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता है।

loksabha election banner

बाजार में पुलिस गश्त की व्यवस्था सु²ढ़ की जानी चाहिए। सीसीटीवी कैमरे को दुरुस्त किया जाए। वहीं, सुरक्षा के लिए व्यवसायियों को आम्र्स लाइसेंस देने की मांग की। चैंबर अध्यक्ष ने कहा कि भागलपुर में बीते कई महीने से साफ्टवेयर काम नहीं कर रहा था। इस कारण व्यापारियों को अपने लाइसेंस नवीनीकरण में विलंब हुआ। अभीट्रेड लाइसेंस नवीनीकरण कराने जा रहे व्यापारियों से निगम कार्यालय भागलपुर द्वारा विलंब शुल्क की मांग की जा रही है। जो न्याय संगत नहीं है। वहीं, पटाखा व्यवसायियों के लाइसेंस नवीनीकरण का काम विभाग द्वारा रोक दिया गया है। ऐसी अवस्था में पटाखा व्यवसायी जो बड़ी पूंजी लगाकर इस व्यवसाय को वर्षों से चलाते आ रहे हैं, उनके सामने बड़ी समस्या आ गई है। शहर के मुख्य बाजार एवं इसके आस-पास के क्षेत्रों में प्रत्येक दिन जाम की समस्या बनी रहती है, जिस कारण व्यापारी वर्ग को अपने व्यापार स्थल तक पहुंचने में काफी विलंब हो जाता है। बिजली की समस्या भी गंभीर बनी हुई है। अचानक से चार से पांच घंटों के लिए पावर कट हो जाना आम बात हो गई है। कभी तार में फाल्ट, कभी ट्रांसफार्मर में फाल्ट आदि के कारण घंटों बिजली आपूर्ति बाधित रहती है। जिसका प्रतिकूल असर व्यवसाय पर पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.